बीजेपी ने भदोही लोकसभा सीट से घोषित किया उम्मीदवार, सिटिंग सांसद का कटा टिकट
Advertisement

बीजेपी ने भदोही लोकसभा सीट से घोषित किया उम्मीदवार, सिटिंग सांसद का कटा टिकट

BJP Bhadohi Lok sabha Candidate: बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. भाजपा ने यहां से सिटिंग सांसद रमेश चंद का टिकट काटकर डॉक्टर विनोद कुमार बिंद को प्रत्याशी बनाया है.   

बीजेपी ने भदोही लोकसभा सीट से घोषित किया उम्मीदवार, सिटिंग सांसद का कटा टिकट

BJP Candidate list: बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. भाजपा ने यहां से डॉक्टर विनोद कुमार बिंद को प्रत्याशी बनाया है. भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञिप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी गई. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भदोही से डॉ. विनोद कुमार बिंद को उम्मीदवार घोषित किया है. 

सिटिंग सांसद का कटा टिकट 
बीजेपी ने इस सीट पर सिटिंग सांसद का टिकट काट दिया है. 2019 में यहां बीजेपी से रमेश चंद ने जीत हासिल की थी. उन्होंने बसपा प्रत्याशी रंगनाथ मिश्रा को हराया था. 

कौन हैं विनोद कुमार बिंद
बीजेपी ने इस बार  विनोद कुमार बिंद पर दांव लगाया है. बता दें कि बिंद मिर्जापुर जिले की मझवां विधानसभा सीट से निषाद पार्टी के विधायक हैं. अब वह बीजेपी के सिंबल पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. इससे पहले निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद को बीजेपी संतकबीर नगर सीट से प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.  

भदोही से टीएमसी प्रत्याशी
वहीं, विपक्षी गठबंधन की तरफ से भदोही लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने टीएमसी को दी है. जहां से ललितेश पति त्रिपाठी चुनाव लड़ रहे हैं.

25 मई  को होगी वोटिंग 
भदोही लोकसभा सीट पर छठवें चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फ़ूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आज़मगढ़, जौनपुर और मछली शहर में भी छठवें चरण में वोटिंग होगी. 

भदोही लोकसभा सीट 
भदोही लोकसभा सीट में 5 विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिसमें भदोही, ज्ञानपुर और औराई के अलावा प्रयागराज की दो विधानसभा सीट हंडिया और प्रतापपुर शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - गोंडा सीट पर बीजेपी-सपा प्रत्‍याशी को झटका, बिना अनुमति जनसभा करने पर FIR

यह भी पढ़ें - 'हम कभी डरे नहीं है- हम वहीं नमाज पढ़ेंगे’,ईद की गाइडलाइन पर भड़क उठे BSP प्रत्याशी

 

Trending news