बाबरी ​मस्जिद विध्वंस केस में फैसले के वक्त कोर्ट में मौजूद नहीं रहेंगे आडवाणी, जोशी और उमा
topStories0hindi756641

बाबरी ​मस्जिद विध्वंस केस में फैसले के वक्त कोर्ट में मौजूद नहीं रहेंगे आडवाणी, जोशी और उमा

आपको बता दें कि 6 दिसंबर, 1992 को अयोध्या में कारसेवकों ने विवादित बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहा दिया था. सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के दौरान कुल 351 गवाहों की पेशी हुई, वहीं करीब 600 दस्तावेज भी साक्ष्य के रूप में पेश किए गए. 

बाबरी ​मस्जिद विध्वंस केस में फैसले के वक्त कोर्ट में मौजूद नहीं रहेंगे आडवाणी, जोशी और उमा

लखनऊ: बाबरी ​मस्जिद विध्वंस केस में विशेष सीबीआई अदालत 30 सितंबर को फैसला सुनाएगी. इस केस में सीबीआई ने कुल 49 लोगों को आरोपी बनाया था, जिनमें 17 की मौत हो चुकी है. बाकी 32 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से फैसला आएगा. आपको बता दें कि 6 दिसंबर, 1992 को अयोध्या में कारसेवकों ने विवादित बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहा दिया था. सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के दौरान विशेष जज सुरेंद्र कुमार यादव के सामने इस मामले में कुल 351 गवाहों की पेशी हुई, वहीं करीब 600 दस्तावेज भी साक्ष्य के रूप में पेश किए गए.

बाबरी विध्वंस केस: कोर्ट 28 वर्षों बाद कल सुनाएगा फैसला, आडवाणी और जोशी भी हैं आरोपी 

आडवाणी और जोशी समेत कई अन्य भाजपा नेता हैं इस केस में आरोपी
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह के अलावा मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, विनय कटियार, महंत नृत्य गोपाल दास, आचार्य धर्मेंद्र, राम विलास वेदांती, साक्षी महाराज, साध्वी ऋतंभरा और चंपत राय इस केस में आरोपी बनाए गए हैं. बाला साहब ठाकरे, अशोक सिंघल, विजयाराजे सिंधिया, आचार्य गिरिराज किशोर और विष्णु हरि डालमिया भी बाबरी विध्वंस केस में आरोपी थे, जिनकी मौत हो चुकी है. विवादित बाबरी मस्जिद ढांचा विध्वंस केस में फैसले के वक्त लखनऊ विशेष सीबीआई कोर्ट में कौन लोग मौजूद रहेंगे और किनके आने पर संशय है? बचाव पक्ष के वकील केके मिश्र ने यह जानकारी दी. उनके मुताबिक....

ये लोग कोर्ट में रहेंगे मौजूद
चंपत राय
बृजभूषण सिंह
पवन पांडेय
लल्लू सिंह
साक्षी महाराज
साध्वी ऋतम्भरा
आचार्य धर्मेंद्र देव
रामचंद्र खत्री
सुधीर कक्कड़
ओपी पांडेय
जय भगवान गोयल
अमरनाथ गोयल
संतोष दुबे

उम्र और अश्वस्थता के चलते इनके आने पर है संशय
एलके आडवाणी
एमएम जोशी
कल्याण सिंह
नृत्यगोपाल दास
उमा भारती
सतीश प्रधान

WATCH LIVE TV

Trending news