UP LIVE News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा का यूपी में आखिरी पड़ाव, 7 साल बाद मिले अखिलेश और राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2126830

UP LIVE News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा का यूपी में आखिरी पड़ाव, 7 साल बाद मिले अखिलेश और राहुल गांधी

AIIMS Raebareli Live: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग एवं विद्युत सेवा आयोग द्वारा निष्पक्ष व पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित 1,782 अभ्यर्थियों को सीएम योगी ने नियुक्ति-पत्र बांटे. देश के जिन पांच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का पीएम मोदी 25 फरवरी को लोकार्पण करेंगे, उनमें से एक रायबरेली एम्स भी है. पीएम मोदी वर्चुअल मोड में इसका उद्घाटन करेंगे. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 24 February 2024 उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog
AIIMS Raebareli Live: आज यानी 25 फरवरी को देश के पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा देश के पांच राज्यों में संचालित एम्स का लोकार्पण किया जाएगा. जिसमें उत्तर प्रदेश रायबरेली एम्स भी शामिल है. प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा रायबरेली एम्स में वर्चुअली से क्रिटिकल केयर सेवाओं की शुरुआत किया जाएगा. क्रिटिकल केयर वेंचर में यूपी सरकार और केंद्र सरकार का ज्वाइंट वेंचर है. यहां सौ बेड की आइसीयू व्यवस्था भी होगी. (Uttar Pradesh Live News 25 February 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.
 
 
 
25 February 2024
19:44 PM

श्रीवस्ती में सड़क हादसा
श्रावस्ती - दो बाइक की आमने सामने टक्कर. हादसे में घायल एक शख्स की मौत. तीन लोगों की हालत गंभीर, उन्हें किया गया रेफर. हरदत्त नगर गिरन्ट थाना क्षेत्र का मामला. 

19:10 PM

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देखी फिल्म
मूवी देखने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे थिएटर. सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी के साथ में संसदीय कार्य मंत्री भी है शामिल. 

19:06 PM
हमीरपुर, सड़क हादसे में 2 युवकों की मौत
तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा. हादसे दोनों युवकों की घटना स्थल पर हुई दर्दनाक मौत. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मुस्करा से बिहुनी की ओर जा रहे थे स्कूटी सवार दोनों युवक. मुस्करा थाना क्षेत्र का बिहुनी मोड़ के पास की घटना.
19:04 PM

UP में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और सपा में गठबंधन की संभावना
सूत्रों के अनुसार सपा उत्तर प्रदेश में TMC को एक सीट देगी. चंदौली या मिर्ज़ापुर की सीट TMC को दी जा सकती है. TMC ललितेश त्रिपाठी को उतारेगी मैदान में.

16:16 PM

ज्ञानवापी परिसर में व्यास जी के तहखाने में पूजा के मामले पर कल होगी सुनवाई

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, ज्ञानवापी परिसर में व्यास जी के तहखाने में पूजा की अनुमति पर रोक के मामले पर कल सुबह 10 बजे होगी सुनवाई
 

15:51 PM

UP LIVE News: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे रायबरेली एम्स परिसर  

UP LIVE News: सीएम योगी आदित्यनाथ  रायबरेली एम्स परिसर पहुंचे, पीएम मोदी के वर्चुअल माध्यम से किये जा रहे एम्स लोकार्पण कार्यक्रम में होंगे शामिल

15:07 PM

Hamirpur news: हमीरपुर में एक नाबालिक के साथ गैंगरेप की वारदात

Hamirpur news: उत्तरप्रदेश के हमीरपुर में एक नाबालिक के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है. नाबालिक को जंगल में ले जाकर 3 युवको ने उसके साथ इस घिनौनी करतूत को अंजाम दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 
 

14:29 PM

UP LIVE: सतगुरु हरदेव सिंह के जन्मदिन पर सन्त निरंकारी मण्डल द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान

UP LIVE:  सतगुरु हरदेव सिंह के जन्मदिन पर सन्त निरंकारी मण्डल द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया है.  स्वच्छ जल स्वच्छ मन कार्यक्रम के अन्तर्गत जिले के विभिन्न स्थानों पर ये अभियान चलाया गया है.  निरंकारी मिशन के सेवादारों ने कर्णप्रयाग में संगम स्थल पर भी स्वच्छता अभियान चलाया है. 

13:22 PM

विधानसभा के बजट सत्र की कल 26 फरवरी से होगी शुरुआत

पहले दिन राज्यपाल का होगा अभिभाषण सत्ताधारी भाजपा कांग्रेस पूरी तैयारी के साथ पहुंचेंगे सदन में कई मुद्दों के साथ कांग्रेस पार्टी की पहुंचेगी सदन में हंगामेदार हो सकता है विधानसभा का बजट सत्र

12:49 PM

पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका 
सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख 
सीएम ने राहत कार्य में तेजी के निर्देश दिए 

12:30 PM

खड़े ट्रक में घुसी तेज रफ्तार कार 
कार सवार 4 लोगों की मौके पर मौत 
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हादसा 

 

12:27 PM

पुलिस भर्ती परीक्षा लीक पर बड़ी ख़बर 
STF ने मददगारों की लिस्ट तैयार की 
गिरफ्तार आरोपियों के पास पहुंचा था पेपर 
नीरज यादव का नेटवर्क भी खंगाल रही STF 

12:23 PM
सोनभद्र में तेज रफ्तार का कहर
यूपी के सोनभद्र में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. दो बाइको की आमने सामने जोरदार टक्कर में एक युवक की मौत हो गई. एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. दुसरे युवक की हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया. अनपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत डिबुलगंज की घटना.
11:53 AM

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़े ट्रक में कार ने मारी टक्कर,कोलकाता के 4  युवकों की मौत
मैनपुरी: उत्तर प्रदेश में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे है. शनिवार को यूपी के कासगंज में ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 24 लोगों की जान चली गई. वहीं मैनपुरी के नजदीक एक बड़े सड़क हादसे की खबर सामने आई है, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है.

कार ने खड़े ट्रक में मारी टक्कर
मिली जानकारी के मुताबिक आगरा एक्सप्रेस-वे के 97 माइल स्टोन के पास एक ट्रक खड़ा हुआ था. वहीं पीछे से आ रही एक कार ने इसमें टक्कर मार दी. हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे ही उड़ गए. वहीं कार में सवार चार लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कार सवार पश्चिम बंगाल के कोलकाता के रहने वाले थे. इस हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कार से चारों शवों को बाहर निकाला.  पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए मैनपुरी पोस्टमार्टम हाउस भेजा है.

11:52 AM

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांटे नियुक्ति पत्र 
UPPSC के अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र 
सीएम योगी ने अभ्यर्थियों से किया संवाद 

11:34 AM
अयोध्या- विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति एवं प्रन्यासी मंडल की बैठक कारसेवक पुरम में हुई शुरू, बैठक के पहले सभी का हुआ परिचय, राम मंदिर आंदोलन से जुड़े हुए महापुरुषों की बैठक में लगाई गई है तस्वीर, तीन दिवसीय बैठक का कारसेवक पुरम में हुआ शुभारंभ,बैठक में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के साथ विहिप से जुड़े हुए वरिष्ठ पदाधिकारी भी है मौजूद, राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व कामेश्वर चौपाल भी बैठक में ले रहे हैं भाग, विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष ने दीप प्रज्वलित कर बैठक का किया श्री गणेश,देश में हिंदू समाज की चुनौती जिसमें जनसंख्या असंतुलन,विदेशी मुस्लिम घुसपैठ, ईसाई मिशनरी धर्मांतरण, मुसलमानों के बड़े वर्ग के माध्यम से लव जिहाद है हिंदू समाज के विरुद्ध, बैठक में इन सभी चुनौतियों पर बनेगी कार्य योजना, होगा विचार.
11:32 AM
जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र सिंह का श्रावस्ती दौरा आज
दोपहर 1:25 बजे पहुंचेंगे श्रावस्ती. भिनगा स्थित जूनियर हाईस्कूल में युवा संवाद कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. मुख्यमंत्री लघु सिंचाई योजनान्तर्गत उथले/मध्यम गहरे/गहरे नलकूप योजना से लाभान्वित किसानों के साथ करेंगे संवाद. जल जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे. साथ ही वार्ड 11 में बूथ चलो अभियान कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा.
11:31 AM

PM Modi Mann ki baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आपको ये जानकर खुशी होगी कि हमारे देश के अलग-अलग हिस्सों में वन्य जीवों के संरक्षण के लिए टैकनोलजी का खूब उपयोग हो रहा है। पिछले कुछ वर्षों में सरकार के प्रयासों से देश में बाघों की संख्या बढ़ी है। महाराष्ट्र के चंद्रपुर के टाइगर रिजर्व में बाघों की संख्या ढ़ाई-सौ से ज्यादा हो गयी है। चंद्रपुर जिले में इंसान और बाघों के संघर्ष को कम करने के लिए AI की मदद ली जा रही है।"

 

11:13 AM

PM Modi Mann ki baat: प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज युवा उद्यमी भी वन्य जीव संरक्षण और पारिस्थितिकी पर्यटन के लिए नए-नए नवाचार सामने ला रहे हैं | उत्तराखंड के रुड़की में रोटर प्रिसिशन ग्रुप ने भारतीय वन्यजीव संस्थान के सहयोग से ऐसा ड्रोन तैयार किया है, जिससे केन नदी में घड़ियालों पर नजर रखने में मदद मिल रही है। इसी तरह बेंगलुरु की एक कंपनी ने 'बघीरा' और 'गरुड़' नाम का ऐप तैयार किया है। बघीरा ऐप से जंगल सफारी के दौरान वाहन की गति और दूसरी गतिविधियों पर नजर रखी जा सकती है। देश के कई टाइगर रिजर्व में इसका उपयोग हो रहा है। AI और इंटरनेट पर आधारित गरुड़ ऐप को किसी CCTV से जोड़ने पर वास्तविक समय की चेतावनी मिलने लगती है। वन्य जीवों के संरक्षण की दिशा में इस तरह के हर प्रयास से हमारे देश की जैव विविधता और समृद्ध हो रही है।"

 

11:04 AM

BSP सांसद रितेश पांडेय BJP में हो सकते हैं शामिल, PM मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में किया था लंच

UP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 में मायावती ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव में उतरने वाली है. वहीं बीएसपी के सामने इस वक्त संकट खड़ा हो गया है. सूत्रों के मुताबिक अंबेडकर नगर से बसपा सांसद रितेश पांडे आज बसपा से इस्तीफा दे दिया है. रितेश भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. चर्चा है कि शनिवार को बीजेपी की हुई कोर कमेटी की बैठक में रितेश पांडे को अंबेडकर नगर से टिकट देने पर भी फैसला हो गया है.

10:58 AM

UP News Live: राज्यसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी ख़बर 
बीजेपी ने सभी विधायकों को लखनऊ बुलाया 
आज शाम लखनऊ पहुंचेंगे सभी विधायक 
कल NDA विधायकों की होगी बैठक 

10:49 AM

UP News Live: जीवन बीमा के नाम पर जालसाजी 
फोन कॉल के जरिए फर्जीवाड़ा 
नोएडा को शातिरों ने बनाया जामताड़ा! 

10:16 AM

अर्जुनगंज इलाके में हादसे का मामला 
सीएम योगी ने हादसे का लिया संज्ञान
मृतक के परिजनों को 2 लाख की मदद 
गंभीर घायलों को 50-50 हजार की मदद 

 

10:07 AM

UP News Live: आज से BJP का लाभार्थी संपर्क अभियान 
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी करेंगे शुभारंभ 
मोदी सरकार की योजनाओं के पर्चे बंटेंगे 

 

10:03 AM

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मथुरा पर क्या कहा?
हिंदू राष्ट्र को लेकर फिर भरी हुंकार
'रामलला के बाद अब कृष्णलला आने वाले हैं'

10:02 AM
Dehradun News Live: जेपी नड्डा के आने का कार्यक्रम  प्रस्तावित
देहरादून 28 फरवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आने का कार्यक्रम है प्रस्तावित. लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ होगी चर्चा. देहरादून हरिद्वार उधम सिंह नगर के क्षेत्र पर है सबसे ज्यादा फोकस.
09:56 AM

Dehradun News Live: देहरादून उत्तराखंड में हर महीने हो रहे हैं 7 से 8 करोड रुपये के ऑनलाइन फ्रॉड. एसटीएफ ने आम लोगों से की अपील अनजान नंबर की कॉल पर ओटीपी बैंक अकाउंट की डिटेल को ना करें शेयर. शहरों में सबसे ज्यादा ऑनलाइन फ्रॉड के मामले बढ़ रहे हैं.

09:48 AM
Dehradun News Live: एलटी के पदों के लिए भी जारी होंगे भर्ती के विज्ञापन
देहरादून-उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इस साल 7 परीक्षाओं को कराने का तैयार किया प्लान. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मार्तोलिया का बयान, जल्द ही अलग-अलग 4 विभागों में चल रहे पदों के जारी होंगे भर्ती के आवेदन.
 
09:18 AM

BJP का मिशन 24, यूपी पर फोकस 
बीजेपी ने हारी सीटों पर तय किए नाम 
14 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय 
जल्द हो सकती है प्रत्याशियों की घोषणा 
370 सीटों पर कैसे जीतेगी बीजेपी?

 

09:11 AM
UP News Live: कल रात जिला पुलिस की डेमो वैन से हुई दुर्घटना का सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायलों को पचास हजार रुपए की अनुग्रह राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश ज़िला प्रशासन को दिए हैं.
 
09:07 AM

वोट डालने का रिहर्सल करेंगे सपा विधायक 
सपा ने राज्यसभा चुनाव में उतारे 3 प्रत्याशी 
27 फरवरी को 10 राज्यसभा सीट का चुनाव 

09:04 AM

MLC चुनाव के लिए BJP की तैयारी 
चुनाव में 10 प्रत्याशी उतार सकती है BJP 
बीजेपी से हो सकते हैं 10 में से 9 चेहरे 

08:48 AM

UP MLC Election: राज्यसभा चुनाव के लिए आज मॉक वोटिंग
UP MLC Election: यूपी विधानसभा परिषद की 13 सीटों के लिए चुनाव का एलान हो गया है. 13 सीटों के लिए 21 मार्च को वोटिंग होगी और उसी दिन परिणाम भी आएंगे. परिषद की खाली हो रही 13 सीटों में 10 भाजपा और एक सहयोगी अपना दल की है. यूपी विधान परिषद की 13 सीटों पर होने वाले चुनाव में भाजपा को दस और सपा को तीन सीट मिल सकती हैं. भाजपा के पास 288 और सपा के पास 108 वोट हैं. एक सीट के लिए चुनाव में 29 वोट की जरुरत होगी, ऐसे में भाजपा 10 सीटें जीत सकती है जबकि सपा को तीन सीट आसानी से मिलेंगी. 13 सीटों के लिए 21 मार्च को वोटिंग होगी और उसी दिन परिणाम भी आएंगे.

4 मार्च को जारी होगी अधिसूचना
 इसके लिए 4 मार्च को अधिसूचना जारी होगी और 11 मार्च को नामांकन का अंतिम दिन होगा. 12 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच  होगी. नाम वापसी 14 मार्च तक हो सकेगी.

21 मार्च को वोटिंग
13 सीटों के लिए वोटिंग 21 मार्च को होगी और वोटों की गिनती भी उसी दिन होगी. स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी एमएलसी सीट छोड़ दी है, उस पर भी अधिसूचना 20 फरवरी से जारी है, उस सीट पर कभी भी चुनाव हो सकता है.

08:44 AM

 सारे विधायकों को बुलाया लखनऊ 
 राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने सारे विधायकों को लखनऊ बुलाया है. आज शाम तक सारे विधायक लखनऊ पहुंचेंगे. सोमवार को एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक होगी. बैठक में सीएम योगी के साथ दोनों डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूद रहेंगे. सहयोगी दलों के अध्यक्ष भी बैठक में शामिल होंगे. भाजपा सहयोगी दलों के साथ अपने प्रत्याशियों को जिताने की रणनीति बनाएगी.

08:42 AM

लखनऊ से इस वक्त की बड़ी ख़बरें 
बीजेपी ने हारी सीटों पर तय किए नाम 
14 लोकसभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय 
जल्द हो सकती है प्रत्याशियों की घोषणा 

08:39 AM

CM योगी आज लखनऊ में बांटेंगे नियुक्ति पत्र 
1782 पदों पर अभ्यर्थियों का हुआ है चयन 
UPPSC के अभ्यर्थियों को देंगे नियुक्ति पत्र 

 

08:31 AM

आज देश को पीएम मोदी देंगे कई सौगात 
5 नए AIIMS का करेंगे लोकार्पण 
रायबरेली AIIMS का भी करेंगे लोकार्पण 
534 रेलवे स्टेशनों का उद्घाटन, शिलान्यास 

08:22 AM

कांग्रेस का हाथ...सपा भी साथ! 
आज आगरा में राहुल गांधी की न्याय यात्रा 
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी होंगे साथ 
यात्रा के जरिए दिखाएंगे गठबंधन की ताकत 

 

08:20 AM

मथुरा में RDL की अहम बैठक 
NDA में शामिल होने का कर सकते हैं ऐलान 
पीएम के मुलाकात के बाद ऐलान की संभावना 
राज्यसभा चुनाव से पहले जयंत चौधरी का मंथन 

08:08 AM

Kitchen in UP: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की योजना के तहत 15 शहरों में 25 ‘शक्ति रसोई’ खोली जाएंगी. इसको लेकर नगर विकास विभाग ने एक कदम और बढ़ा दिया है. इस व्यवस्था के तहत जरूरतमंदों को भरपेट खाना मिलेगा, कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा. इसके लिए एक निजी बैंक से करार किया गया है.  इन शहरों में इसकी सफलता के बाद प्रदेश के बड़े पालिका परिषद वाले शहरों में इसे खोला जाएगा.

 15 शहरों में 25 ‘शक्ति रसोई’
पहले चरण में लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा और प्रयागराज में खोला जाएगा. इसके साथ ही झांसी, कानपुर नगर, मुरादाबाद, अयोध्या, आजमगढ़,  हरदोई, कन्नौज, देवरिया, मऊ और सोनभद्र में खोला जाएगा. बड़े शहरों में पहले चरण में 2 से 3न स्थानों पर इसे खोला जाएगा और धीरे-धीरे सभी प्रमुख स्थानों पर इसे खोला जाएगा.  शहरों में इसका प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा, जिससे लोगों को यह जानकारी मिले कि शक्ति रसोई में किस दिन क्या खाना मिलेगा और उसकी कीमत क्या होगी. इन शहरों में इसकी सफलता के बाद प्रदेश के बड़े पालिका परिषद वाले शहरों में इसे खोला जाएगा.

08:07 AM

UP News Live: भूखों को मिलेगा कम कीमत में खाना
योगी सरकार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है कि शहरों में कम कीमत पर जरूरतमंदों का पेट भर खाना मिल सके. योगी सरकार ने लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी समेत प्रदेश के 15 शहरों को लेकर नई व्यवस्था शुरू करने जा रही है. इसके लिए प्रदेश के 15 शहरों में 25 ‘शक्ति रसोई’ खोले की दिशा में नगर विकास विभाग ने एक कदम और बढ़ा दिया है

 

08:05 AM

हल्द्वानी:  अब्दुल मलिक को कोर्ट में पेश किया गया
हल्द्वानी हिंसा से जुडी बड़ी ख़बर मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने पूछताछ के लिये अब्दुल मलिक की कस्टडी की मांग की .पुलिस ने पूछताछ के लिये 10 दिन का समय माँगा कोर्ट ने मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को 10 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा अब्दुल मलिक 6 मार्च तक पुलिस कस्टडी में रहेगा हल्द्वानी हिंसा के बारे में पूछताछ करेगी पुलिस.

 

07:59 AM

UP LIVE News: लखनऊ विधान परिषद चुनाव के लिए भी भाजपा ने कसी कमर विधान परिषद की 13 सीटों पर होने वाले चुनाव में 10 उम्मीदवार उतार सकती है भाजपा 10 में से 9 चेहरे भाजपा के हो सकते हैं परिषद की खाली हो रही 13 सीटों में 10 भाजपा और एक सहयोगी दल अपना दल की है.

07:46 AM

UP LIVE News: अनियंत्रित ट्रक बाइक सवारों पर पलटा,

हमीरपुर: बालू भरा अनियंत्रित ट्रक बाइक सवारों पर पलटा, बालू के नीचे दबने से एक बाइक सवार की हुई मौत दूसरा गंभीर रूप से घायल, हादसे में घायल युवक को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, घायल युवक को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर किया रेफर, युवक की मौत के बाद परिजनों ने काटा जमकर हंगामा, मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सुमेरपुर से अपने गांव जा रहे थे दोनों बाइक सवार युवक, सुमेरपुर थाना क्षेत्र के भमौरा मोड़ के पास की घटना।

07:19 AM
Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी और अखिलेश यादव 
आज जब भारत जोड़ो न्याय यात्रा आगरा में होगी तब राहुल गांधी के साथ सपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल होंगे. आगरा में दोपहर 2 बजे टेढ़ी बगिया में ही न्याय यात्रा में अखिलेश यादव शामिल होंगे. सपा अध्यक्ष का आगरा का कार्यक्रम फिलहाल जारी कर दिया गया है. वहीं, दूसरी ओर जौनपुर के बसपा सांसद श्याम सिंह यादव भी आज यानी रविवार को  भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी के साथ शामिल होंगें.
07:14 AM
AIIMS Raebareli: क्रिटिकल केयर सेवाओं का शुभारंभ
पीएम मोदी के द्वारा रायबरेली एम्स में वर्चुअल माध्यम से क्रिटिकल केयर सेवाओं का शुभारंभ किया जाएगा. क्रिटिकल केयर वेंचर में उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार का ज्वाइंट वेंचर है जो 100 बेड की आइसीयू व्यवस्था से लैस होगा.
07:03 AM
AIIMS Raebareli: जिला प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी
रायबरेली: सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कार्यक्रम स्थल से लेकर एम्स परिसर के अंदर चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहेगा. अंदर जाने के लिए आईडी जरूरी होगी.
07:00 AM
AIIMS Raebareli: 534 स्टेशनों के लोकार्पण और शिलान्यास
पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से पूरे देश के 534 स्टेशनों के लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. अमृत भारत योजना के तहत जिन स्टेशनों के कायाकल्प हुआ है पीएम उनकी सौगात देंगे. लखनऊ का गोमती नगर स्टेशन भी इस योजना के विकास को दर्शाएगा. लगभग 370 करोड़ की योजना से स्टेशन बनकर तैयार है.
06:31 AM

UP LIVE News: बुलन्दशहर बुलंदशहर: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के विश्राम स्थल के बाहर मोदी और राहुल गांधी के समर्थक आमने-सामने आये। एक दूसरे के खिलाफ जमकर लगे नारे, पुलिस प्रशासन के हाथ पाव फुले। राहुल गांधी के विश्राम स्थल पर पहुंचे के बाद एक दर्जन युवा विश्राम स्थल के बाहर पहुंचे और राहुल गांधी मुर्दाबाद कहने लगे। कांग्रेस समर्थकों ने नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए, दूसरी तरफ भाजपा समर्थको में लगाए राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे।

06:26 AM

UP LIVE News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा में कल आगरा में राहुल गांधी के साथ शामिल होंगे सपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कल आगरा में अपराह्न 2 बजे टेढ़ी बगिया में न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आगरा का कार्यक्रम जारी जौनपुर के बसपा सांसद श्याम सिंह यादव भी कल आगरा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी के साथ होंगें शामिल.

06:13 AM

UP LIVE News: एम्स रायबरेली के कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) अरविंद राजवंशी हैं. रायबरेली एम्स की नींव कांग्रेस सरकार में रखी गई थी, जो अब बनकर तैयार हुआ है. 

06:12 AM

AIIMS Raebareli Live: देश के जिन पांच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का पीएम मोदी 25 फरवरी को लोकार्पण करेंगे, उनमें से एक रायबरेली एम्स भी है. पीएम मोदी वर्चुअल मोड में इसका उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, माननीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री एस.पी. सिंह बघेल, राज्य स्वास्थ्य मंत्री मंयकेश्वर सिंह और दिनेश प्रताप सिंह भी मौजूद रहेंगे. 

Trending news