LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मेरठ: बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा गिरफ्तार
topStories0hindi1459398

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मेरठ: बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 27 November 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मेरठ: बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा गिरफ्तार
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 27 November 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

28 November 2022
17:57 PM

मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी ने राष्ट्रीय महिला तीरंदाजी प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत
मथुरा: दो दिवसीय तृतीय खेलो इंडिया राष्ट्रीय महिला तीरंदाजी प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हो गया। मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। वक्ताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तीरंदाज की शुरुआत के समय भारत का तीरंदाजी में 23 वहां स्थान था जो अब विश्व में दूसरे स्थान पर है। तीरंदाजी को बढ़ाने में उत्तर प्रदेश तीरंदाजी संघ का योगदान अहम रहा है। तीरंदाजों का उत्साहवर्धन करते हुए नौ दिवसीय राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता कराने के अलावा उत्तर प्रदेश में तीरंदाजी की बेहतरीन अकादमी स्थापित करने की घोषणा उन्होंने की।

17:17 PM

कांग्रेस सदन में नियम 310 के तहत कानून व्यवस्था का उठाएगी मुद्दा
देहरादून कांग्रेस पार्टी की विधानमंडल दल की हुई बैठक कांग्रेस पार्टी के विधान मंडल दल की बैठक में पहुंचे. कई विधायक नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के पर हुई बैठक विधायक प्रीतम सिंह हरीश धामी अनुपमा रावत राजेंद्र भंडारी मदन सिंह बिष्ट के साथ कई अन्य विधायक बैठक में रहे. मौजूद विधानसभा सत्र के पहले दिन कांग्रेस पार्टी सदन में नियम 310 के तहत कानून व्यवस्था का उठाएगी मुद्दा.

17:16 PM

शराब के नशे में युवक कर रहा था गाली गलौज पड़ोसी ने मार दी गोली
बांदा में शराब के नशे में गाली गलौज करना युवक को उस समय भारी पड़ गया जब पड़ोस में रह रहे एक रिटायर फौजी ने अपनी डबल बैरेल से उस युवक पर गोली चला दी जिससे युवक के हाथ में गोली लग गई है गंभीर हालत में युवक को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

 

17:00 PM

कौशांबी: 10 लीटर अवैध शराब के साथ एक आरोपी गिरफ़्तार। आरोपी भीषण सिंह को अलीपुर जीता नहर पुलिया से किया गया गिरफ्तार। आबकारी अधिनियम धारा 60 के तहत मुकदमा दर्ज। कड़ाधाम थाना क्षेत्र के अलीपुर जीता की घटना।

 

16:45 PM

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा गिरफ्तार
मेरठ: बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा गिरफ्तार. गैंगस्टर का आरोपी है फिरोज याकूब, एसपी सिटी की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया. अवैध मीट प्लांट संचालन का भी आरोपी है फिरोज याकूब, 25000 का इनामी है फिरोज, एसपी सिटी पीयूष सिंह ने जानकारी दी.

 

16:37 PM

बाराबंकी में हैवान बने पति ने पत्नी की काटी नाक
बाराबंकी: बाराबंकी में हैवान बने पति ने पत्नी की काटी नाक, दहेज की खातिर हैवान पति ने पत्नी की काटी नाक, जल्लाद पति की हैवानियत से इंसानियत हुई शर्मसार, दहेज की मांग पूरी न करने पर वारदात को दिया अंजाम, आरोपी पति के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, पुलिस करवा रही पीड़ित लड़की का मेडिकल, इलाज जारी, बाराबंकी के थाना रामसनेहीघाट में हथौधा गांव की घटना।

16:37 PM

केशव मौर्य ने आज़म खान के आंसुओं को घडियाली आंसू बताया
रामपुर में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बीजेपी उम्मीदवार आकाश सक्सेना के लिए उत्सव पैलेस के मैदान में एक जनसभा को सम्बोधित किया। उनके निशाने पर आज़म खान रहे. मंच से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज़म खान के मंच से रोने के मुद्दे पर कहा कि घड़ियाली आंसू ये इस लिए निकलना शुरू हो गए। न्यायालय से उनकी सदस्यता समाप्त हुई है। केशव बोले चाचा ओर भतीजा इस सरकार को नही रोक सकते। ये डबल इंजन की सरकार है। उन्होंने कहा अब हमारे 66 सांसद हो गए है। उन्होंने कहा तीनो सीटो पर कमल का फूल खिलने जा रहा है। उन्होंने आज़म खान के पुलिस पर आरोप का भी जवाब दिया बोले उन्होंने कहा कि आप तो दंगा मंत्री कहलाते है। जब ये मंत्री थे तो लोग इनके साथ काम करना नही चाहते थे। जब सपा होती थी तो आज़म खान दूसरे सीएम बनकर कैसा करते थे। पुलिस आज़म खान की भेस खोजती थी। रामपुर विधानसभा एक ऐतिहासिक विधानसभा है।

20:58 PM

प्रतापगढ़ में दबंगों ने दिव्‍यांग महिला के घर घुसकर मारपीट की, विरोध करने पर अभद्रता की 
प्रतापगढ़ : प्रतापगढ़ के रानीगंज इलाके में घर में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. एक बार फिर दबंगों ने मारपीट के बाद महिलाओं से अभद्रता की है. बेखौफ दबंगों ने दिव्यांग के घर में घुसकर मारपीट की. साथ ही बीच-बचाव करने पहुंची महिलाओं से अभद्रता भी की. पीड़ित दिव्यांग पत्नी के साथ न्याय को भटक रहा है. पुलिस के मुकदमा लिखने से मना करने पर दिव्यांग ने आत्महत्या की धमकी दी है. मामला रानीगंज कोतवाली के जयरामपुर गांव का है. 

19:25 PM

अयोध्‍या में समीक्षा बैठक में नाराज दिखे सीएम योगी 
अयोध्या : अयोध्या में विजन डॉक्यूमेंट की समीक्षा बैठक में सीएम योगी नाराज दिखे. सीएम योगी निर्माण कार्यों में हो रही देरी पर सख्‍त दिखे. बता दें कि राम पथ, जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ के निर्माण में देरी हो रही है. साथ ही सहादतगंज से नया घाट बनाने में भी देरी हो रही है. 

18:35 PM

तीन साल के बालक की कुएं में गिरने से मौत
चित्रकूट: चित्रकूट में 3 वर्षीय बालक की कुएं में गिरने से मौत. खेलते समय हुआ हादसा। परिजनों की सूचना पर पहुची 112 पुलिस की सहायता से बच्चे के शव को निकाला गया बाहर। मारकुंडी थाना क्षेत्र के जमुनिहाई गांव का मामला।

15:10 PM

लखनऊ यूपी पीसीएस अधिकारियों की AGM इंदिरागंधी प्रतिष्ठान में PCS अधिकारियों जमावड़ा लंबे समय बाद आज पीसीएस एसोसिएशन चुनाव PCS एसोसिएशन की नई कार्यकारणी का गठन सभी बैच के पीसीएस अधिकारी मौजूद UP में 1100 से ज्यादा PCS अफ़सर PCS आम सभा मे नई कार्यकारिणी का गठन 6 साल बाद बुलाई गयीं है PCS की आम सभा पीसीएस संघ के चुनाव में पुष्पराज सिंह निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित पुष्पराज सिंह बने यूपीपीसीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष 2010 बैच के पीसीएस अफसर हैं पुष्पराज सिंह PCS वैभव मिश्रा महासचिव PCS एसोसिएशन बने.

 

14:41 PM

बिस्तर पर सोती रही महिला, बगल में सो रहा 3 माह का बच्चा हुआ गायब
 उत्तर प्रदेश के कासगंज में चोरी की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. जहां, कासगंज में बिस्तर पर सोती रही महिला बगल में सो रहा तीन महीने का बेटा अचानक गायब हो गया. इस मामले का जैसे ही महिला को पता चला चीख पुकार मच गई. जानकारी के मुताबिक इस बात का महिला को तब पता चला, जब वह रात में जगी. जब आंख खुली तब महिला को बेटे को मौके पर नही पाया, जिसके बाद उसने परिजनों को मामले की जानकारी दी.

14:40 PM

फिल्मी स्टाइल में टीचर के साथ छेड़छाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मुकदमा दर्ज
मेरठ: फिल्मों में क्लास में छेड़छाड़ और आशिक मिजाज छात्रों के किस्से आपने देखें होंगे। लेकिन आज हम आपको रियल लाइफ स्टोरी दिखाते हैं। मेरठ के के स्कूल में छात्र अपने ही टीचर को खुलेआम प्रपोज करते हैं। इतना ही नहीं छेड़छाड़ और अश्लील कमेंट भी करते हैं। और इतने पर भी जब टीचर ने कोई रिस्पांस नहीं किया तो छात्रों ने छेड़छाड़ का वीडियो भी वायरल कर दिया। छात्रों की हरकत से परेशान टीचर डिप्रेशन में है और अब आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करा दी है।

13:48 PM

दबंगों ने पीएचसी में मचाया उत्पात
रायबरेली में दबंगों ने पीएचसी के भीतर जमकर उत्पात मचाया है. आरोप है कि दबंगों यहां तैनात वार्ड ब्वाय और फार्मेसिस्ट को पीटा है. दबंगों ने वहां मौजूद सरकारी रजिस्टर फाड़ दिए और वहां रखे चिकित्सीय सामान को उलट दिया. पुलिस दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है. मामला लालगंज थाना इलाके के भिचकौरा पीएचसी का है. 

13:47 PM

दबंगों ने पीएचसी में मचाया उत्पात
रायबरेली में दबंगों ने पीएचसी के भीतर जमकर उत्पात मचाया है. आरोप है कि दबंगों यहां तैनात वार्ड ब्वाय और फार्मेसिस्ट को पीटा है. दबंगों ने वहां मौजूद सरकारी रजिस्टर फाड़ दिए और वहां रखे चिकित्सीय सामान को उलट दिया. पुलिस दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है. मामला लालगंज थाना इलाके के भिचकौरा पीएचसी का है. 

13:11 PM

बिस्तर पर सोती रही महिला, बगल में सो रहा 3 महीने का बच्चा हो गया ग़ायब
कासगंज जनपद के सोरों कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुमरौआ का है. जहां बीती रात रीता पत्नी रविन्द्र अपने घर मे दो बच्चों के साथ सो रही थी.आधी रात जब रीता की आंख खुली तो देखा कि उनका 3 माह का बेटा ईशान उनके पास नहीं था.बेटा बिस्तर पर न पाकर रीता घबरा कर बच्चे को इधर उधर ढूंढने लगी लेकिन ईशान का कहीं पता न चला.देखते ही देखते परिवार में कोहराम मच गया. मामले की जानकारी सोरों कोतवाली पुलिस को दी गयी.कासगंज एसपी ने तत्काल घटना स्थल पर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीम को मौके पर भेजा और स्वयं भी जाकर निरीक्षण किया. कासगंज एसपी ने बताया कि हर पहलू की गंभीरता से जांच की जा रही है.फॉरेंसिक टीम घटना स्थल से साक्ष्य संकलन कर रही है.

 

13:02 PM

कुमार विश्वास ने बाराबंकी में कविताओं से बांधा समां 
प्रख्यात हिंदी कवि कुमार विश्वास कल बाराबंकी में थे. उन्होंने यहां साझी विरासत द्वारा आयोजित कवि सम्मेलन और मुशायरे में शिरकत की. इस दौरान कुमार विश्वास ने अपनी लोकप्रिय कविता कोई दीवाना कहता है. से तो दर्शकों को झुमाया ही, साथ ही राजनीतिक व्यंगों से भी खूब समां बांधा. कुमार विश्वास ने मंच संभालते ही सबसे पहले दिल्ली की राजनीति पर जमकर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि तिरंगे से अपनी राजनीति की शुरुआत करने वाली आम आदमी पार्टी आज दारू का हिसाब दे रही है. इस दौरान कुमार विश्वास ने उत्तर प्रदेश और देश की राजनीति को लेकर भी कई व्यंग्य किये. 

 

12:29 PM

निकाय चुनाव से पहले सीएम योगी कल करेंगे आगरा का दौरा
सीएमय योगी आदित्यनाथ नगर निकाय चुनाव से पहले 28 नवंबर यानी कल आगरा पहुंचेंगे, जहां वह ताजनगरी को कई योजनाओं का तोहफा देंगे. 
सीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन और नगर निगम व्यवस्थाओं में जुटा है.  सीएम योगी का आगरा के तारघर मैदान में कार्यक्रम होना है. जिसको लेकर डीएम आगरा नवनीत चहल खुद कार्यक्रम व्यवस्था की कमान संभाल रहे हैं.

 

12:18 PM

नगर निकाय चुनाव से पहले बूथ मजबूत करने में जुटी बीजेपी
देहरादून: भाजपा अपने जिले के संगठन को मजबूत करने के लिए अब बूथ स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है. भाजपा के जिला अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल का कहना है कि पहले मंडल स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, फिर बूथ स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. आपको बता दें 2023 में नगर निकाय के चुनाव प्रस्तावित हैं. ऐसे में भाजपा ने अपने जिले स्तर के संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यक्रम शुरू कर रही है. 

11:58 AM

शीतकालीन सत्र के लिए बीजेपी ने शुरू की तैयारियां
29 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है, जिसकी तैयारियां तेज हो गई हैं. भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी का कहना है कि विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देने के लिए भाजपा सरकार तैयार है. लेकिन कांग्रेस को मुद्दों के साथ आना चाहिए. उनका कहना है कि सरकार सकारात्मक नजरिए से काम कर रही है, विपक्ष के सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा. कांग्रेस को सिर्फ हंगामा नहीं खड़ा करना चाहिए. आपको बता दें कि 29 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है, 28 नवंबर को भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होगी. जिसमें विधानसभा के सत्र की तैयारियों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. 

 

11:16 AM

गोमती नदी के किनारे मिला युवका का शव
सीतापुर: गोमती नदी के किनारे बोरी में युवक का शव मिला है. मृतक की पहचान उन्नाव जिले के दही थाना क्षेत्र निवासी के रूप में हुई है. युवक दो सप्ताह से लापता था, जिसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज है. परिजनों ने प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका जताई है. मामला थाना अटरिया क्षेत्र का है. 

 

 

11:00 AM

बलिया: पूर्व प्रधान की निर्मम हत्या के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार
बलिया के सुखपुरा थाना क्षेत्र के भलुही गांव में पूर्व प्रधान की निर्मम हत्या के मामले में मुख्य आरोपी मुन्ना राजभर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान मुन्ना राजभर के दाहिने पैर में गोली लगी. जिसके बाद पुलिस ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है. दरअसल 15 नवंबर को भोर में मुन्ना राजभर ने भलुही गांव के पूर्व प्रधान हृदयनारायण सिंह की घर के बरामदे में सोते समय निर्मम हत्या कर दी थी. इस हाई प्रोफाइल मर्डर केस की तफ्तीश में पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी. 

10:44 AM

28 नवंबर को भाजपा विधानमंडल दल की बैठक, विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर बनेगी रणनीति
29 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है, जिसकी तैयारियां तेज हो गई हैं. वहीं भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी का कहना है कि विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देने के लिए भाजपा सरकार तैयार है. लेकिन कांग्रेस को मुद्दों के साथ आना चाहिए. उनका कहना है कि सरकार सकारात्मक नजरिए से काम कर रही है. विपक्ष के सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा. कांग्रेस को सिर्फ हंगामा नहीं खड़ा करना चाहिए. आपको बता दें कि 29 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है. 28 नवंबर को भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होगी. जिसमें विधानसभा के सत्र की तैयारियों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. 

10:34 AM

UKSSSC पेपर लीक मामले में बड़ी खबर
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक के मामले में एसटीएफ दोहरी कार्रवाई करने जा रही है. अब आरोपियों के चल और अचल संपत्ति की जांच की जाएगी. उनकी चल और अचल संपत्ति जब्त की जाएगी. मुख्य आरोपी हाकम सिंह के 6 करोड़ रुपए की संपत्ति जप्त होने जा रही है. 

10:08 AM

सड़कों पर फर्राटा भरते ई-रिक्शों पर लगेगी लगाम
लखनऊ में जाम का कारण बने ई रिक्शा पर अब लगाम लगेगी. यूपी में मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटेंगे. प्रमुख सचिव परिवहन ने सभी जिला अधिकारियों को पत्र भेज दिया गया है. प्रदेश में अब तक लगभग 3 लाख 70 हजार ई रिक्शा हैं. 

09:40 AM

सपा नेता आजम खान ने उपचुनाव को लेकर धमकी देने के लगाए आरोप

09:40 AM

हजरतगंज की तरह कैसरबाग में भी होंगी एक रंग की इमारतें 
लखनऊ: हजरतगंज की तरह कैसरबाग में भी एक रंग की इमारतें होंगी. आगरा एक्सप्रेस-वे के प्रवेश पर आकर्षक स्वागत गेट बनेगा. तेलीबाग और आशियाना में दीवारों पर पेंटिंग होगी. अवध चौराहा से दुबग्गा तक हाईवे की डिजाइन बदलेगी. पिकप भवन से आईजीपी तक फुलवारी बनेगी. एलडीए उपाध्यक्ष और वास्तुविदों की बैठक में इन बातों को लेकर सहमति बनी. 

09:22 AM

टीचर के साथ छेड़छाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मुकदमा दर्ज
मेरठ के स्कूल में छात्र अपने ही टीचर को खुलेआम प्रपोज करते हैं. इतना ही नहीं छेड़छाड़ और अश्लील कमेंट भी करते हैं और इतने पर भी जब टीचर ने कोई रिस्पांस नहीं किया तो छात्रों ने छेड़छाड़ का वीडियो भी वायरल कर दिया. छात्रों की हरकत से परेशान टीचर डिप्रेशन में है और अब आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है. मामला मेरठ के थाना किठौर क्षेत्र के राम मनोहर लोहिया इंटर कॉलेज का है. 

08:54 AM

इटावा: इंक्वायरी केंद्र से डिम्पल यादव जिंदाबाद के लगे नारे, लोगों में रोष
इटावा रेलवे स्टेशन जंक्शन पर इंक्वायरी केंद्र से डिम्पल यादव जिंदाबाद के नारे लगाने के बाद लोगों में रोष नजर आ रहा है. मौजूद लोगों का आरोप है कि माइक से डिम्पल यादव जिंदाबाद के नारे लगाये हैं. उनका रेलवे इंक्वारी से चुनाव प्रचार हुआ है. इटावा जंक्शन स्टेशन के पूछताछ कार्यालय से रात करीब 10 बजकर 50 मिनट पर संदेश के जरिए प्रचार हुआ है. ड्यूटी पर तैनात रेलवे कर्मियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात की जानकारी दे दी है, लेकिन कोई भी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है. 

08:37 AM

दो दिवसीय बाबा बौखनाग मेले का हुआ आगाज
उत्तरकाशी जनपद के रवांई घाटी में दो दिवसीय बाबा बौखनाग के दो दिवसीय मेले का शुभारंभ हुआ, तो मेला देखने के लिए दूरदराज ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे. मेले के प्रथम दिन मोराल्टू में पांच पांच देव डोलियों का मेले में पहली बार मिलन हुआ. जिसमें वाण, मंजगाव, ब्रह्मखाल क्षेत्र से बाबा बौखनाग की डोलियां पहली बार मेले में यमुना घाटी पहुंची. बाबा बौख नाग मेला तीसरे वर्ष मनाया जाता है. पहले वर्ष सेम नागराजा का मेला और दूसरे साल बाबा बौखनाग का मेला भव्य रूप से मनाया जाता है. बाबा बौखनाग का मेला बौख टिब्बा में सुदंर बुग्यालों व बाज,बुरांश,और थुनेर के जंगलों में प्राकृतिक सौदंर्य के बीच होता है. वहीं जो भी श्रद्धालु बाबा बौखनाग के दर्शनों के लिए नागटिब्बा में आता है उसकी मनोकामनाएं बाबा बौखनाग अवश्य पूर्ण करते हैं. क्षेत्र के लोगों ने सरकार से मांग की है कि इस मेले को पर्यटन से जोड़कर राजकीय मेला घोषित किया जाए. 

 

08:00 AM

महाराष्ट्र के राज्यपाल आएंगे संभल 
संभल: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी आज बतौर मुख्य अतिथि पंवासा में निजी कॉलेज के वार्षिक समारोह में शामिल होंगे. वार्षिक समारोह में कॉलेज के संस्थापक शारदापीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य राज राजेश्वर श्रम , शिक्षा मंत्री गुलाब देवी समेत कई हस्तियां शामिल होंगी. 

07:41 AM

ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट की ब्रांडिंग के लिए टीम तय, विदेशों में करेंगे रोड शो
ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट की ब्रांडिंग के लिए टीम तय हो गई है. विदेशों में 13 मंत्री और 32 आईएएस रोड शो करेंगे. विदेश दौरे 9 से 19 दिसंबर के बीच होंगे. मुख्यमंत्री के 2 osd और अन्य अधिकारी भी दौरे में शामिल होंगे. सीएम योगी समेत राकेश सचान, केशव मौर्य, योगेंद्र उपाध्याय, बृजेश पाठक, नंद गोपाल नंदी, जितिन प्रसाद, सुरेश खन्ना, अरविंद शर्मा, आशीष पटेल, जय वीर सिंह, संजय निषाद, स्वतंत्र देव सिंह और विदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना अमेरिका जाएंगे. 

07:25 AM

चन्दौली: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कुल 13 जोड़ों की हुई शादी 
चन्दौली: समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत नौगढ़ ब्लाक परिसर में जिलाधिकारी ईशा दुहन व सांसद रावट्सगंज पकौड़ी लाल कोल की मौजूदगी में कार्यक्रम का आयोजन सम्पन्न हुआ. मंत्रोच्चार के साथ 12 जोड़ों का विवाह कार्यक्रम एवं 01 जोड़े का काजी ने निकाह कबूल करवाया. उपस्थित अतिथियों ने आशीर्वाद दिया और उनकी शादी को धूमधाम से सम्पन्न कराया गया. जिलाधिकारी ईशा दुहन व सांसद रावट्सगंज पकौड़ी लाल कोल द्वारा सभी जोड़ों को प्रमाण पत्र भी सौंपा गया. 

07:22 AM

बागपत में दर्दनाक हादसा, एक की मौत कई घायल
बागपत जनपद के बड़ौत- मेरठ मार्ग पर हिंडन नदी के पास एक हादसा हुआ है. यहां ईंटों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली व बोलेरो गाड़ी की आमने सामने जबरदस्त टक्कर हो गयी. जिससे ट्रैक्टर पर सवार एक युवक की मौत हो गयी. दुर्घटना में ट्रैक्टर व बोलेरो चालक सहित कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिन्हें मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया है. 

Trending news