LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: शाही ईदगाह मस्जिद पर हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान पर अखिल भारत हिन्दू महासभा के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1458158

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: शाही ईदगाह मस्जिद पर हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान पर अखिल भारत हिन्दू महासभा के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 November 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

फाइल फोटो.
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 November 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

26 November 2022
20:39 PM

लखनऊ: छात्रों के बीच मारपीट
लखनऊ के विभूति खंड में रॉयल माउंट एकेडमी के सामने शनिवार को छात्रों के बीच मारपीट हो गई. इस घटना में 12वीं के एक स्टूडेंट की मौत हो गई. मृतक की पहचान 18 साल के अंश तिवारी के रूप में हुई है. अंश कठौता झील के पास LPS स्कूल का छात्र था. उसके पिता का नाम शंकराचार्य तिवारी है. वह पूर्वांचल एन्क्लेव में रहते हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. मामले की जांच जारी है.

20:18 PM

कौशांबी : तिलक समारोह से रायबरेली पुलिस ने दूल्हे को उठाया
दूल्हे पर एक युवती के साथ पिछले कई सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रहने का आरोप. लिव इन में रहने वाली लड़की की शिकायत पर हुई कार्रवाई. युवक पर दूसरी शादी करने का आरोप. दूल्हे को लेकर रवाना हुई रायबरेली पुलिस. कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे की घटना.

 

20:15 PM

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा कल
रविवार को लगभग 4 घंटे अयोध्या में रहेंगे सीएम योगी.12 बजे जीआईसी मैदान पहुंचेंगे सीएम. भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में होंगे शामिल. अयोध्या में 41वें रामायण मेले का शुभारंभ भी करेंगे मुख्यमंत्री. अयोध्या धाम राम कथा पार्क में आयोजन. रामायण मेले की शुरुआत से पहले हनुमानगढ़ी जाने का है कार्यक्रम. रामलला हनुमानगढ़ी का करेंगे दर्शन पूजन.

 

18:06 PM

उत्तराखंड एसटीएफ का दावा, पेपर लीक में मास्टरमाइंड ने कमाए थे 6 करोड़

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक (uttarakhand subordinate service selection commission paper leak) का मामला मामले में मुख्य आरोपी हाकम सिंह ने कमाये थे 6 करोड़ मुख्य आरोपी हाकम सिंह के छह करोड़ की संपत्ति होगी जब्त एसटीएफ ने जिला मजिस्ट्रेट को भेजी रिपोर्ट नकल सेबी हाकम सिंह ने खरीदी करोड़ों की संपत्ति वाहन दूसरे आरोपियों की भी एसटीएफ अवैध संपत्तियों की कर रही है जांच

14:59 PM

शाही ईदगाह पर हनुमान चालीसा पाठ के ऐलान पर अखिल भारत हिन्दू महासभा के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

अखिल भारत हिन्दू महासभा (akhil bhaarat hindoo mahaasabha) द्वारा 6 दिसंबर को शाही ईदगाह मस्जिद (Mathura Shahi Idgah Mosque) पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa ) का पाठ करने का विवाद गरमा गया है. हिन्दू संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी शनिवार को मथुरा पहुंचीं. श्री कृष्ण जन्मभूमि। जन्मभूमि के दर्शन के बाद दो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. श्रीकृष्ण जन्मभूमि के गेट नम्बर 3 पर उन्हें रोका गया. अखिल भारत हिन्दू ने शाही ईदगाह पर 6 दिसंबर 2022 को हनुमान चालीसा पाठ करने की घोषणा की थी. मथुरा के थाना गोविंद नगर क्षेत्र का मामला है ये. 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में विवादित ढांचा गिराया गया था, जिसे मुस्लिम बाबरी मस्जिद बताते थे. 

14:47 PM

केशव प्रसाद मौर्य वाराणसी पहुंचे

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे वाराणसी सर्किट हाउस आज नगर निकाय चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक। वाराणसी के रामकटोरा स्थित एक लान में निकाय चुनाव पर होगा मंथन.

14:41 PM

बिजनौर में बेइज्जती का बदला मौत, हत्यारोपियों पर 25 हजार रुपये का इनाम

बिजनौर में बीबीए छात्र शामिक अली की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने दो हत्यारोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा है. खुलासा हुआ है कि कॉलेज में बेइज्जती का बदला यश और रोहन ने गोली मारकर उसकी जान ले ली.

14:04 PM

बलरामपुर में भीषण सड़क हादसा, 2 की मौत, एक घायल
बलरामपुर जिले के पचपेड़वा थाना क्षेत्र में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. टेंट का सामान लादकर आ रही ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. इस दुर्घटना में दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि एक व्यक्ति घायल है. बताया जाता है सुबह 9:00 बजे टेंट हाउस का सामान लादकर एक ट्रैक्टर ट्रॉली से एनएच 730 पर पचपेड़वा बाजार के पास से जा रहे थे. तभी रामनगर कर्बला के पास ट्रैक्टर के दाहिने तरफ का आगे के पहिए का एक्सल टूट गया. ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जाकर पलट गई. इस दुर्घटना में ट्रैक्टर चालक मोइनुद्दीन पुत्र शरीफ उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम बढ़ई पुरवा व भगवानदीन उर्फ नट्टू पुत्र पृथ्वीराज उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम कहरिया का ट्रैक्टर ट्रैक्टर के नीचे दबकर मौके पर ही मौत हो गई. जबकि शमशेर अली पुत्र हामिद अली उम्र 33 वर्ष घायल हो गया है.

13:27 PM

शीतकालीन सत्र के लिए बीजेपी ने शुरू की तैयारियां 
29 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है, जिसको लेकर भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला का कहना है विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर 28 नवंबर को भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होने जा रही है. बैठक में सत्र को लेकर चर्चा की जाएगी.उनका कहना कि विपक्ष जिस तरह से सरकार घेरने का दावा कर रहा है. ऐसे में सरकार विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार है. मगर विपक्ष सिर्फ हो हल्ला तक सिमटकर ना रह जाए, सरकार स्वस्थ चर्चा के लिए तैयार है. 

13:18 PM

मैनपुरी उपचुनाव में 28 नवंबर को सीएम योगी करेंगे रैली 
मैनपुरी उपचुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ 28 नवंबर को हुंकार भरेंगे. सीएम योगी की करहल विधानसभा में रैली होगी. 

13:14 PM

दावते इस्लामी पर बैन की मांग
पाकिस्तानी कट्टरपंथी संगठन दावते इस्लामी पर प्रतिबंध की मांग जोर पकड़ने लगी है. कानपुर में सूफी खानकाह एसोसिएशन ने दावते इस्लामी प्रतिबंध की मांग को लेकर पैदल यात्रा शुरू की है. इंडिया फर्स्ट के नारे के साथ सूफी खानकाह एसोसिएशन यात्रा निकाल रहा है. लखनऊ पहुंचकर एसोसिएशन के पदाधिकारी मुख्यमंत्री और गवर्नर से मुलाकात करेंगे. सीएम और गवर्नर से एसोसिएशन के पदाधिकारी उत्तर प्रदेश में दावते इस्लामी की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे. सूफी खानकाह एसोसिएशन का आरोप है कि दावते इस्लामी धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों की आड़ में देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त है. दावते इस्लामी द्वारा संचालित किए जा रहे मदरसों में कट्टरपंथ का पाठ पढ़ाया जा रहा है. वहीं धार्मिक और सामाजिक कार्यों के नाम पर चंदे की वसूली की जा रही है जिसे खाड़ी देशों के माध्यम से पाकिस्तान भेजा जा रहा है, पाकिस्तान चंदे की इस रकम का इस्तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों में करता है.

11:34 AM

दवा चोरी मामले में केजीएमयू के 5 संविदा कर्मचारी बर्खास्त 
लखनऊ : केजीएमयू में रिवाल्विंग फंड से दवा चोरी करने के आरोप में 5 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. जिन संविदा कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है उसमें रजनीश, ट्रामा सेंटर के एचआरएफ कर्मचारी महेश प्रताप सिंह, अनूप मिश्र, प्लास्टिक सर्जरी की फार्मेसी में तैनात देवेश मिश्र और गांधी वार्ड की फार्मेसी में तैनात उदय भानु शामिल है. जांच के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसएन शंखवार की अध्यक्षता में 7 सदस्य कमेटी गठित दवा चोरी के मामले की जांच कर रही है.

 

11:04 AM

अमेरिका की मानी-जानी कंपनियां इन्वेस्टर्स समिट में लेंगी हिस्सा 
लखनऊ :  ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में सैन फ्रांसिस्को, टोरंटो और न्यूयॉर्क की बड़ी कंपनियां आईटी, ऑटोमोबाइल्स, फार्मा, ऊर्जा, रिटेल सेक्टर, वेंचर कैपिटल, एयरो एंड डिफेंस सेक्टर, एग्रो और फूड प्रोसेसिंग में निवेश करेंगी. 

11:00 AM

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के परिजनों के घर जांच शुरू 
लखनऊ : जेल में निरुद्ध पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और उनके परिजनों के आवासीय भवनों की जांच शुरू. डीएम अमेठी ने जांच के लिए एसडीएम अमेठी की अगुवाई में 4 सदस्यीय कमेटी गठित की है. विजलेंस ने मांगा था सहयोग.

 

10:58 AM

यूपी में 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले जल्द 
लख्यनऊ : यूपी में आईपीएस अधिकारियों के तबादलों की सूची तैयार हो गई है. इसमें तीन जिलों के कमिश्नर के नाम भी तय हुए. 15 से ज्यादा आईपीएस अफसरों का तबादला किया जा सकता है.

10:13 AM

उत्तरकाशी: गंगा उत्सव के दूसरे दिन स्वामी चिदानंद मुनि रहे मुख्य अतिथि
उत्तरकाशी में रामलीला मैदान में राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में तीन दिवसीय गंगा उत्सव कार्यक्रम के दूसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदान्नद मुनि महाराज ने प्रतिभाग किया. उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस अवसर पर गंगा उत्सव कार्यक्रम में में क्षेत्रीय विधायक सहित जनपद के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. 

09:18 AM

महाराजगंज के नौतनवा कस्बे में एक कलयुगी बेटे ने अपनी मां को पीटा
यूपी के महराजगंज से मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है. जहां नौतनवा कस्बे में एक कलयुगी बेटे ने अपने ही मां को बाल खींचकर घसीटते और सड़क पर गिराकर लात घूसों से मारता-पीटता नजर आ रहा है. महिला की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

08:52 AM

वाराणसी में बड़ा हादसा, दक्षिण भारतीयों से भरी नाव गंगा में डूबी, सभी को सुरक्षित निकाला गया बाहर 
वाराणसी में शनिवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया. अहिल्याबाई घाट के सामने यात्रियों से भरी नाव सुबह अचानक डूब गई. गंगा में नाव डूबने से मौके पर चीख पुकार मच गई. चीख पुकार के बाद स्थानीय नाविकों के साथ पुलिस और बचाव की टीम भी मौके पर पहुंच गई. कड़ी मशख़्त के बाद नाव पर सवार करीब 30 से अधिक यात्रियों को बाहर निकाला गया. जानकारी के मुताबिक, इस घटना में दो लोगों की हालत गम्भीर है, जिन्हें कबीर चौरा अस्पताल भेजवाया गया है. स्थानीय नाविकों के अनुसार सभी यात्री दक्षिण भारत के केरल के रहने वाले हैं. वहीं इस हादसे के बाद नाविक फरार हो गया. फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद है और जांच पड़ताल के साथ नाविक के तलाश में जुटी है. 

 

08:49 AM

कांग्रेस का जहाज डूब रहा है: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के बयान पर बीजेपी नेता देवेंद्र भसीन 
सोशल मीडिया में वायरल हो रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के वीडियो को लेकर अब राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. बीजेपी नेता देवेंद्र भसीन का कहना है कि करन माहरा द्वारा राजनीतिक महिला कार्यकर्ताओं को लेकर दिया गया बयान आपत्तिजनक है. इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस के भीतर चल रही धड़ेबाजी और तेज हो गई है. अगर उन्हें लगता है कि बीजेपी के कुछ लोग कांग्रेस के भीतर हैं तो बयानबाजी की बजाय उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. लेकिन यह बयान बताता है कि उनकी कुंठा बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है और वो बेबस प्रदेश अध्यक्ष हैं. अपनी बात को कहीं और टालकर निशानेबाजी कर रहे हैं. देवेंद्र भसीन का कहना है कि कांग्रेस का जहाज डूब रहा है और पूरे देश में कांग्रेस की स्थिति बद से बदतर हो रही है. 

08:31 AM

सीएम पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज भी दिल्ली दौरे पर रहेंगे. सीएम पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार मैदान में नजर आएंगे. इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ भी सीएम की मुलाकात हो सकती है. प्रदेश से जुड़े विषयों को लेकर चर्चा भी हो सकती है. 

 

08:05 AM

29 नवंबर से शुरू होगा उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 
देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तैयारी शुरू हो गई है. सत्र 29 नवंबर से शुरू होगा. 28 नवंबर को कार्य मंत्रणा समिति व सर्वदलीय बैठक होगी. विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में दोनों ही बैठकें होगी. अभी तक विधानसभा को कुल 500 से अधिक प्रश्न मिल चुके हैं. शीतकालीन सत्र में सरकार अनुपूरक बजट भी सदन में पेश करेगी. 

07:49 AM

कानपुर में शादी समारोह में गोली चलने से बाउंसर की मौत
कानपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में शादी समारोह में गोली चलने से बाउंसर की मौत हो गई. बताया जा रहा है डीजे में डांस के दौरान हर्ष फायरिंग की जा रही थी. इसी दौरान गोली सुरक्षा के लिए तैनात बाउंसर के सिर पर लग गई. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. साथी बाउंसर आनन फानन में उसे लेकर हैलट अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना रेल बाजार थाना क्षेत्र के रॉयल गार्डन गेस्ट हाउस की है. 

 

07:38 AM

प्रयागराज में बीकानेर शॉप में देर रात लगी आग
झूंसी स्थित बीकानेर शॉप में देर रात आग लग गई, जिसके चलते पूरी शॉप जलकर राख हो गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के पहुंचने से पहले पूरी शॉप जलकर राख हो गई. घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. शार्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका जताई जा रही है. गंगापार के झूंसी इलाके में स्थित बीकानेर शॉप का मामला है. 

 

Trending news