Agniveer Scheme: कानपुर की मस्जिदों से अग्निवीर पर बड़ा ऐलान, जुमे की नमाज में बेरोजगार मुस्लिम युवकों को दी नसीहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2325787

Agniveer Scheme: कानपुर की मस्जिदों से अग्निवीर पर बड़ा ऐलान, जुमे की नमाज में बेरोजगार मुस्लिम युवकों को दी नसीहत

Agniveer Scheme: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में जुमें की नमाज के बाद मस्जिदों से ऐलान किया गया है. नमाज बाद किए गए इस ऐलान में सभी मुस्लिम नवयुवकों को भारतीय सेना में शामिल होकर ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Kanpur News

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में जुमे की नमाज के बाद मस्जिदों से ऐलान किया गया है. इस ऐलान से सभी मुस्लिम नवयुवकों को बताया गया कि वह सब भी भारतीय सेना में शामिल होकर अग्निवीर बने. भारत की केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निवीर योजना का मुस्लिम समाज ने यह कहते हुए समर्थन किया है. मस्जिदों के मौलानाओं ने कहा कि हमें इस योजना के माध्यम से वीर अब्दुल हमीद की तरह देश भक्ति दिखाने का मौका मिलेगा. 

300 से ज्यादा मस्जिदों से हुआ ऐलान 
कानपुर में जुमे की नमाज के बाद 300 मस्जिदों से यह ऐलान किया गया है. इस दौरान मौलानाओं ने अग्निवीर योजना को मुसलमानों के हित की योजना बताया है. सभी मुस्लिम नवयुवकों को इस योजना से अपनी देशभक्ति दिखाने के साथ वीर अब्दुल हमीद की तरह देश की सेवा करने का मौका मिलेगा. 

काजी मुफ्ती साकिब अदीब बोले
शहर काजी मुफ्ती साकिब अदीब ने नवयुवकों को समझाते हुए बोले कि मुस्लिम नौजवानों को ज्यादा से ज्यादा की संख्या में इस योजना का लाब लेना चाहिए. इस कदम से देश में मुस्लिमों की देशभक्ति पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब मिलेगा. इन सबके साथ मुस्लिम युवकों को रोजगार मिलेगा. रोजगार के चलते आने वाली पीढ़ी समझदार और शिक्षित होगी. 

मुसलमानों का सम्मान बढ़ेगा
मौलानाओं ने नमाज के बाद कहा कि अग्निवीर योजना में शामिल होने के बाद से देश में मुसलमानों को सम्मान बढ़ेगा. केंद्र सरकार द्वारा लाई गई इस योजना से सभी समाज, जाति के साथ हर वर्ग का आर्थिक और सामाजिक विकास होगा. सरकार द्वारा शुरू की गई योजना से देश में युवाओं की बेरोजगारी की समस्या दूर होगी और चाल बाद की नौकरी के बाद मिले हुए रुपये से फिर युवक अपना मन पसंद व्यापार शुरू कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - कानपुर का लाल नवेंदु मिश्रा बना ब्रिटेन में सांसद, गोरखपुर में नाना-नानी के घर तक मच

यह भी पढ़ें - नारायण साकार हरि के लिए पूर्व CMO ने खरीदी थी करोड़ों की जमीन, बनाया आलीशान आश्रम

Trending news