Jalaun News: जालौन में आस्‍था से पर अटैक, शिवलिंग खंडित कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, हिन्‍दू संगठनों ने जताई नाराजगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1962590

Jalaun News: जालौन में आस्‍था से पर अटैक, शिवलिंग खंडित कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, हिन्‍दू संगठनों ने जताई नाराजगी

Jalaun news: जालौन जनपद में कुछ उपद्रवियों द्वारा शिवालय में शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ करने की घटना सामने आई है. इस घटना से सभी हिंदु संगठनों में नाराजगी है. वहीं मौके पर पहुची पुलिस ने मामले को संभाल लिया है. घटना बुधवार की बताई जा रही है. 

 

Jalaun News: जालौन में आस्‍था से पर अटैक, शिवलिंग खंडित कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, हिन्‍दू संगठनों ने जताई नाराजगी

Jalaun news/Jitendra Soni: जालौन जनपद में अराजकतत्वों द्वारा महौल खराब करने की कोशिस की जा रही है. जनपद के कालपी कोतवाली क्षेत्र में गुरूवार सुबह जब लोग शिवालय में पूजा करने गए तो देखा कि भगवान शिव का शिवलिंग किसी ने क्षतिग्रस्त कर दिया है. ये घटना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते मंदिर में लोगों की भीड़ लगना शुरु हो गई. मंदिर में स्थापित शिवलिंग को क्षतिग्रस्त देखकर लोगों की भवनाओं को गहरी ठेस पहुची है. पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंचे पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर मामले को शांत कराया है.

आपको बता दें कि पूरा मामला कालपी कोतवाली क्षेत्र के जयरामपुर गांव का है. यहां पर गांव में मौजूद मंदिर में स्थापित शिवलिंग को अराजकतत्वों के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इसके बाद गांव के लोग जब सुबह मंदिर में पूजा अर्चना को पहुंचे तो वहां पर खंडित मूर्ति को देख लोगों ने बवाल काटना शुरु कर दिया. घटना की जानकारी होते ही हिंदू संगठनों विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने भी नाराजगी जताई, वहीं घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन कर वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

इस पूरी घचना की पर प्रकाश डालते हुए क्षेत्राधिकारी देवेंद्र पचौरी ने बताया कि कालपी के जयरामपुर गांव में सुबह- सुबह जब लोग जब मंदिर पहुचें तो यहां पर उन्होंने शिवलिंग को खंडित पाया. इसके बाद पुलिस ने छानबीन की और इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति राजा बाबू पुत्र सीताराम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इस पूरी घटना से सारे हिंदु संगठनों में अक्रोश है. वहीं विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल इस पूरी घटना को बहुत निंदनीय और शर्मनाक बताया है. हिंदु संगठनों में इस घटना को लेकर नाराजगी भी देखी जा सकती है.]

यह भी पढ़े-  उत्तरकाशी सुरंग हादसा Update: रेस्क्यू के लिए दिल्ली से भेजी गई ऑगर मशीन, पिछले 78 घंटे से सिलक्याला सुरंग में अटकी हैं 40 जिंदगियों की सांसें

Trending news