GST Raid In UP: हमीरपुर के बड़े गुटखा कारोबारी के ठिकानों पर जीएसटी रेड, पहले भी जा चुका है जेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2156432

GST Raid In UP: हमीरपुर के बड़े गुटखा कारोबारी के ठिकानों पर जीएसटी रेड, पहले भी जा चुका है जेल

GST Raid In Hamirpur: वस्‍तु एवं सेवाकर की टीम गुरुवार सुबह हमीरपुर स्थित अंजली ट्रेडिंग कंपनी के ऑफिस पहुंची. जीएसटी विभाग के करीब एक दर्जन से ज्‍यादा अधिकारी गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के यहां तलाशी ले रहे हैं. 

GST Raid In Hamirpur

GST Raid In Hamirpur: हमीरपुर में गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के यहां जीएसटी विभाग (GST) की टीम ने छापेमारी की है. यह पहली बार नहीं है जब जीएसटी की टीम गुटखा कारोबारी के यहां छापेमारी कर रही है. इससे पहले भी जीएसटी की टीम पप्‍पू झिन्‍ना के ठिकानों पर रेड डाल चुकी है. अवैध कामों में संलिप्‍प पाने पर पप्‍पू झिन्‍ना जेल भी जा चुका है. 

अवैध कारोबार से है पुराना नाता 
बता दें कि वस्‍तु एवं सेवाकर की टीम गुरुवार सुबह हमीरपुर स्थित अंजली ट्रेडिंग कंपनी के ऑफिस पहुंची. जीएसटी विभाग के करीब एक दर्जन से ज्‍यादा अधिकारी गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के यहां तलाशी ले रहे हैं. पहली भी जीएसटी की टीम पप्‍पू झिन्‍ना के आवास पर करोड़ों का गुटखा पकड़ चुकी है. इतना ही नहीं पप्‍पू झिन्‍ना अवैध कारोबार में जेल भी जा चुका है. अब एक बार फ‍िर जीएसटी की रेड पड़ी है. 

गैंगस्‍टर एक्‍ट में हो चुकी है कार्रवाई 
इसके अलावा राठ पुलिस रामप्रकाश गुप्‍ता उर्फ पप्‍पू झिन्‍ना के खिलाफ गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई कर चुकी है. राठ पुलिस के मुताबिक, साल 2010 से पप्‍पू झिन्‍ना अवैध क्रिया कलापों में लिप्‍त है. अपराध की दुनिया से अर्जित रकम से पप्पू अवैध गुटखा फैक्ट्री चलाता रहा है. आरोप है कि पप्‍पू झिन्‍ना पहले भी मिलावटी गुटखा का कारोबार कर करोड़ों की संपत्ति बना चुका है. 

करोड़ों की अवैध संपत्ति जब्‍त  
राठ पुलिस पूर्व में पप्‍पू झिन्‍ना की करोड़ों की अवैध संपत्ति को भी जब्‍त कर चुकी है. इतना ही नहीं बैंक अकाउंट भी सीज कर चुकी है. पुलिस पहले भी छापेमारी कर सुपारी, तंबाकू और नकली रैपर बरामद कर चुकी है. बताया गया कि पप्‍पू झिन्‍ना अपने गैंग के सदस्‍यों के साथ मिलकर मिलावटी गुटखा की बिक्री करता है, जो लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए हानिकारक है.  

यह भी पढ़ें : Gayatri Prajapati ED Raid: सपा नेता गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED का ऐक्शन
 

Trending news