कानपुर किडनैपिंग एंड मर्डर केस: पुलिस ने नाले से बरामद किए संजीत के दोनों फोन, फॉरेंसिक लैब भेजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand730807

कानपुर किडनैपिंग एंड मर्डर केस: पुलिस ने नाले से बरामद किए संजीत के दोनों फोन, फॉरेंसिक लैब भेजा

पुलिस ने सर्विलांस की मदद से 21 जुलाई को संजीत के दो दोस्तों को हिरासत में लिया. पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने ही संजीत का अपहरण किया था और 26 जून को उसकी हत्या कर शव को पांडु नदी में फेंक दिया.

कानपुर पुलिस ने गुजैनी नाले करीब 6 घंटे तक  सर्च ऑपरेशन चलाकर संजीत यादव के दोनों फोन बरामद कर लिए.

कानपुर: संजीत यादव अपहरण एवं हत्या केस में कानपुर पुलिस ने मृतक के दोनों मोबाइल फोन बरामद कर लिए हैं. पुलिस ने गुजैनी नाले में करीब 6 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद संजीत का एंड्रॉइड मोबाइल व कीपैड वाला फोन बरामद कर लिया. पुलिस ने दावा किया है कि दोनों फोन मृतक संजीत यादव के ही हैं, जिसे आरोपियों ने उसकी हत्या के बाद नाले में फेंक दिया था. कानपुर साउथ एसपी दीपक भूकर ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में जो लोकेशन बताया था वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसमें दो फोन बरामद किए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे दिया गया है.

बिकरू कांड: विकास दुबे की अस्थियां लेने पहुंचीं पत्नी ऋचा, 38 दिन पहले एनकाउंटर में ढेर हुआ था गैंगस्टर

22 जून को हुई संजीत की किडनैपिंग, 29 को आया फिरौती के लिए फोन
कानपुर साउथ एसपी के मुताबिक ये दोनों फोन इस केस से जुड़े कई बड़े राज खोल सकते हैं. आपको बता दें कि कानपुर के बर्रा निवासी लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का 22 जून को अपहरण कर लिया था. किडनैपर्स ने 29 जून को संजीत के परिजनों को फोन कर 30 लाख की फिरौती मांगी थी. संजीत की बहन ने आरोप लगाया था कि पुलिस के कहने पर उसके परिवार ने किडनैपर्स को 30 लाख रुपए सौंप दिए थे, लेकिन पुलिस न तो आरोपियों को पकड़ पाई न ही संजीत को बरामद कर सकी.

गोरखपुर में ह्यूमन ट्रैफिकिंग का रैकेट पकड़ा, बिहार से दिल्ली ले जा रहे थे 20 बच्चे, 9 तस्कर भी गिरफ्तार

पुलिस ने 21 जुलाई को संजीत के 2 दोस्तों को पकड़ा, हत्या का खुलासा
इस बीच पुलिस ने सर्विलांस की मदद से 21 जुलाई को संजीत के दो दोस्तों को हिरासत में लिया. पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने ही संजीत का अपहरण किया था और 26 जून को उसकी हत्या कर शव को पांडु नदी में फेंक दिया. मुख्यमंत्री योगी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन के निर्देश दिए, जिसके बाद 1 आईपीएस समेत 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से पांडु नदी में कई बार सर्च अभियान चलाया, लेकिन संजीत का शव नहीं मिल सका. अब पुलिस ने संजीत के दोनों फोन बरामद करने का दावा किया है. सूत्रों की मानें तो संजीत के कीपैड वाले हैंडसेट से ही किडनैपर्स ने फिरौती के लिए फोन किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news