Jhansi news: इस वजह से टूट गया रिश्ता, लड़की का पिता लगता रहा गुहार, दूल्हें ने एक न सुनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2216876

Jhansi news: इस वजह से टूट गया रिश्ता, लड़की का पिता लगता रहा गुहार, दूल्हें ने एक न सुनी

 Jhansi News: झांसी में दहेज की मांग पूरी न होने दुल्हे ने बारात ले जाने मना कर दिया.  लड़की के परिवार ने कहा कि दूल्हा पक्ष के लोगों से तीन लाख रूपये दहेज़ की बात तय हुयी थी. लेकिन अचानक उन्होंने डिमांड बढ़ा दी.

Jhansi News

Jhansi News: झांसी से चौकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर दहेज की मांग पूरी न होने दुल्हे ने बारात ले जाने मना कर दिया. घटना झांसी के सीपरी बाजार थानाक्षेत्र के पाल कालोनी की है. यहां के रहने वाले एक परिवार ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचकर दहेज़ के लालच में बारात नहीं लाने पर दूल्हा पक्ष की शिकायत की है, लड़की वालों ने दूल्हा पक्ष के लोगों पर कार्रवाई की मांग की है. लड़की के परिवार ने कहा कि दूल्हा पक्ष के लोगों से तीन लाख रूपये दहेज़ की बात तय हुयी थी. लेकिन अचानक उन्होंने डिमांड बढ़ाकर आठ लाख रूपये कर दी. दूल्हा पक्ष के लोगों ने घर पर आकर धमकी दी और मारपीट भी की. इतना नहीं नहीं बारात लाने से भी इंकार कर दिया और शादी टूट गयी.

शिकायतकर्ता लड़की की मां लक्ष्मी ने बताया कि शादी के समय उन्होंने कोई डिमांड नहीं की थी. हमने तीन लाख रूपये का वादा किया था और जमीन बेचकर इंतजाम किया था. अचानक आठ लाख रूपये की डिमांड करने लगे. उन्हें 21 अप्रैल को बारात लेकर आना था लेकिन नहीं आये. स्थानीय थाने पर शिकायत की तो कोई कार्रवाई नहीं हुयी. हमने पुलिस के अधिकारियों से शिकायत कर खर्च हुआ रुपया वापस दिलाने और दूल्हा पक्ष पर कार्रवाई की मांग की है.

दुल्हन का मौसेरा भाई राजेश ने बताया कि नई बस्ती के रहने वाले विशाल से सोनम की शादी तय हुई थी. 21 अप्रैल को बारात लेकर हमारे यहां आना था. अचानक 8 लाख रुपए की मांग करने लगे. हम लोगों ने उनकी मांग पूरी नहीं की तो वे लोग हमारे घर आए और सजी-धजी बैठी सोनम को मारा और रिश्तेदारों के साथ भी मारपीट की जिस मोबाइल से रिकॉर्डिंग कर रहे थे. उसको भी तोड़ कर चले गए और दूल्हा पक्ष के लोगों ने दहेज़ के लालच में शादी करने से इंकार कर दिया. बारात न आने पर मेहमानों के लिए तैयार किया खाना पूरा बर्बाद हो गया.

यह भी पढ़े- AMU में पहली बार महिला बनी वाइस चांसलर, प्रोफेसर नईमा खातून संभालेंगी पदभार

Trending news