अयोध्या: बाबरी मस्जिद पक्षकार ने विवादित ढांचा ध्वंस मामले पर की सरकार से ये गुजारिश
Advertisement

अयोध्या: बाबरी मस्जिद पक्षकार ने विवादित ढांचा ध्वंस मामले पर की सरकार से ये गुजारिश

अयोध्या विवादित ढांचा गिराए जाने का मामला सीबीआई की स्पेशल  कोर्ट में चल रहा है.  केस की अगली सुनवाई 4 जून को होनी है. आरोपियों की पेशी से पहले ही अयोध्या से बाबरी मस्जिद पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने ये अहम बयान दिया है. 

बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने केस खत्म करने की गुजारिश की (File Photo)

अयोध्या: बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार इकबार अंसारी ने विवादित ढांचा ध्वंस मामले को लेकर सीबीआई स्पेशल कोर्ट में चल रहे केस पर सरकार से एक गुजारिश की है. उन्होंने कहा है कि अदालत में चल रहे इस केस को भी खत्म कर देना चाहिए. इकबाल अंसारी ने कहा कि रामजन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला दे चुकी है. 9 नवंबर को आए इस फैसले को सभी ने स्वीकार कर लिया है. ऐसे में जब मंदिर-मस्जिद का विवाद खत्म हो चुका है तो इस केस को भी खत्म कर दिया जाना चाहिए. 

4 जून को है विवादित ढांचा ध्वंस मामले की सुनवाई 
अयोध्या विवादित ढांचा गिराए जाने का मामला सीबीआई की स्पेशल  कोर्ट में चल रहा है.  केस की अगली सुनवाई 4 जून को होनी है, जिसमें लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता और अन्य हिंदूवादी नेताओं को आरोपी के तौर पर पेश होना है. इस पेशी से पहले ही अयोध्या से बाबरी मस्जिद पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने ये अहम बयान दिया है. 

इसे भी देखिए : सीएम योगी के निर्देश पर मंत्री कर रहे हैं अस्पतालों का दौरा, स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे सिद्धार्थनगर जिला

'मुकदमे का नहीं है अब कोई औचित्य'
इकबाल अंसारी का कहना है कि अब सीबीआई कोर्ट में चल रहे इस मुकदमे का कोई औचित्य नहीं है.  इसलिए जितने भी आरोपी हैं, उन्हें मुकदमा खत्म करके कोर्ट-कचहरी जाने से मुक्त कर दिया जाए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के पक्ष में फैसला आ गया है और राम मंदिर निर्माण भी शुरू हो रहा है, ऐसे में अब इस मुकदमे का कोई औचित्य नहीं है. 

अब हिंदू-मुस्लिम का विवाद खत्म 
इकबाल अंसारी ने कहा कि इस फैसले के साथ ही अब देश में हिंदू मुस्लिम जैसा कोई विवाद नहीं रह गया है. इकबाल अंसारी चाहते हैं कि जल्द से जल्द सरकार इस मुकदमे को खत्म कर दे और देश में भाईचारे अमन के साथ देश कोरोना संक्रमण से पार जा सके. इकबाल अंसारी के मरहूम पिता हाशिम अंसारी बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे हैं. उनके न रहने के बाद इकबाल अंसारी पक्षकार रहे और जब सुप्रीम कोर्ट ने इस विवाद को हल कर दिया तो इकबाल अंसारी ने ही सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news