IPL 2024: आईपीएल 2024 में धमाल मचाएगा गाजियाबाद का ताबड़तोड़ बल्लेबाज, दिल्ली कैपिटल्स के लिए कर सकता है ओपनिंग
Advertisement

IPL 2024: आईपीएल 2024 में धमाल मचाएगा गाजियाबाद का ताबड़तोड़ बल्लेबाज, दिल्ली कैपिटल्स के लिए कर सकता है ओपनिंग

गाजियाबाद के एक छोटे से गांव नगला अटोर के रहने वाले 18 वर्षीय युवा क्रिकेट खिलाड़ी स्वास्तिक चिकारा का चयन आईपीएल में हुआ है , जिसके बाद उसके गांव में जश्न का माहौल है. गाजियाबाद के बेटे स्वास्तिक चिकारा बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हैं और उनका चयन गाजियाबाद का गौरव बढ़ाने वाला है.

IPL 2024: आईपीएल 2024 में धमाल मचाएगा गाजियाबाद का ताबड़तोड़ बल्लेबाज, दिल्ली कैपिटल्स के लिए कर सकता है ओपनिंग

IPL 2024: गाजियाबाद के एक छोटे से गांव नगला अटोर के रहने वाले 18 वर्षीय युवा क्रिकेट खिलाड़ी स्वास्तिक चिकारा का चयन आईपीएल में हुआ है , जिसके बाद उसके गांव में जश्न का माहौल है. गाजियाबाद के स्वास्तिक चिकारा बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हैं और उनका चयन गाजियाबाद का गौरव बढ़ाने वाला है. गाजियाबाद के लोग युवा खिलाड़ी को बधाइयां देने उनके घर पहुंच रहे है.

दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा
दिल्ली कैपिटल ने गाजियाबाद के खिलाड़ी को बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा है. अब उम्मीद है कि जल्द ही आईपीएल में स्वास्तिक चिकारा के बल्ले की चमक दिखाई देगी और वो दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पारी की ओपनिंग करते नजर आएंगे. उनके आईपीएल में सिलेक्शन से उनका परिवार भी काफी उत्साहित है और बेहद खुशी का माहौल  है. स्वास्तिक के परिवार का कहना है कि उसके सालों की मेहनत रंग लाई है. इस मुकाम तक पहुंचने में स्वास्तिक ने काफी कड़ी मेहनत की है.

दर्ज हैं कई रिकॉर्ड 
18 वर्षीय युवा क्रिकेट खिलाड़ी स्वास्तिक चिकारा ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा है. उनके नाम 16 साल की उम्र में 167 गेंद पर 585 रन बनाने का रिकॉर्ड है. इसके अलावा वह नौ गेंदों पर लगातार नौ छक्के लगा चुके हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित यूपी टी 20 लीग में स्वास्तिक ने लगातार तीन मैच में शतक लगाए थे.

 

सहवाग हैं रोल मॉडल
परिवार का कहना है कि यह उन्हे आईपीएल में मौका मिलना बेहद खास है. स्वास्तिक ने खेले हालिया कुछ मैचों में 3 शतक के साथ ही 2 अर्ध शतक भी लगाए थे. जिसके बाद उसके परिवार को उम्मीद थी कि पहली बार में उसका चयन आईपीएल में हो सकता है. वहीं स्वस्तिक का कहना है कि उसके आदर्श बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हैं और इस आईपीएल में चयन से वह बेहद खुश हैं और अच्छा परफॉर्म करने की कोशिश करेंगे.

18 दिसंबर को हुआ मिनी ऑक्शन
गौरतलब है कि आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन 18 दिसंबर को हो चुका है. इसमें कुल 72 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 10 फ्रेंचाइजी ने 230 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. स्वास्तिक चिकारा के अलावा प्रयागराज के यश दयाल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा है. नोएडा के शिवम मावी को 6.4 करोड़ में लखनऊ सुपरजायंट्स ने खरीदा है. इसके अलावा यूपी के एक और खिलाड़ी समीर रिजवी का नाम इस लिस्ट में है, जिस पर सीएसके ने पैसों की बारिश की है. उनको सीएसने ने 8.4 करोड़ में खरीदा है. 

LSG ने 12.20 करोड़ में खरीदे ये 6 खिलाड़ी, आईपीएल 2024 में कुछ ऐसी नजर आएगी टीम

 

 

 

 

Trending news