IND VS NZ: भारत के ये तीन लड़के कीवियों को भेजेंगे घर वापस, इनको खूब भाता है वानखेड़े स्टेडियम
Advertisement

IND VS NZ: भारत के ये तीन लड़के कीवियों को भेजेंगे घर वापस, इनको खूब भाता है वानखेड़े स्टेडियम

IND VS NZ: विश्वकप 2023 (World Cup 2023) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला कल खेला जाएगा. ये मैच न्यूजीलैंड और इंडिया (India vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा. ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Pitch Reports) में खेला जाएगा.

 

IND VS NZ

IND VS NZ: विश्वकप 2023 (World Cup 2023) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला कल खेला जाएगा. ये मैच न्यूजीलैंड और इंडिया (India vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा. ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Pitch Reports) में खेला जाएगा. इस मैच पर देश भर की निगाहें टिकी हैं. कल होने वाले मुकाबले में पिच को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हो रही है. पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के लिए काफी ज्यादा अच्छी साबित हो सकती है, हालांकि गेंदबाजों के लिए भी थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है. इस मैच में ये तीन खिलाड़ी काफी अहम साबित हो सकते हैं. 

रोहित शर्मा
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और कैप्टन रोहित शर्मा से टीम को काफी ज्यादा उम्मीदें हैं. वानखेड़े रोहित शर्मा का घरेलू ग्राउंड है. यहां पर रोहित शुरूआती दिन से क्रिकेट खेलते हुए आए हैं. आईपीएल में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. रोहित मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए रोहित ने यहां की पिच पर कई रिकॅार्ड बनाए है. बता दें कि साल 2006 में रोहित ने रणजी मैच मे यहां की पिच पर दोहरा शतक लगाया था.  इसके अलावा साल 2007 में मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने वानखेड़े पर डेब्यू किया था जिसमें गेंदबाजी में कमाल करते हुए 3 विकेट हासिल किया था, जबकि नाबाद 40 रनों की पारी खेली थी.  इसके अलावा रोहित टेस्ट में वानखेड़े पर शतक भी लगा चुके हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- IND Vs NZ: भारत के ये 11 धुरंधर लेंगे 4 साल पुराना बदला, सेमीफाइनल की जंग में भारत- न्यूजीलैंड आमने - सामने

सूर्य कुमार यादव 
रोहित शर्मा के अलावा सूर्य कुमार यादव भी वानखेड़े की पिच से भली भांति परिचित हैं. सूर्यकुमार भी आईपीएल मुंबई के लिए खेलते हैं. इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ सूर्यकुमार ने 49 गेंदों पर ताबड़तोड़ 103 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा सूर्या ने इस पिच पर आईपीएल में कई और शानदार पारी खेली है. कल होने वाले मुकाबले में दर्शकों को सूर्या से भी काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी. 

जसप्रीत बुमराह 
जिन तीन खिलाड़ियों की बात की जा रही है, उसमें जसप्रीत बुमराह का भी नाम आता है. जसप्रीत बुमराह भी आईपीएल मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. यहां की परिस्थितियों से बुमराह भली भांति परिचित हैं. हालांकि यहां पर बुमराह कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, यहां पर उन्होंने तीन वनडे मुकाबले में 2 विकेट हासिल किया है. लेकिन कल होने वाले मुकाबले में दर्शकों की निगाहें बुमराह पर रहेंगी.

Watch: राहुल की डायरी से बढ़ेंगी एल्विश यादव की मुश्किलें, पुलिस टीम कर रही है जांच

Trending news