India Vs Australia World cup 2023: भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप में पनौती ना बन जाए ये अंपायर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1966646

India Vs Australia World cup 2023: भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप में पनौती ना बन जाए ये अंपायर

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का सफर अब तक काफी शानदार रहा है. इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अब तक किसी भी टीम को अपने आगे टिकने नहीं दिया है.

India Vs Australia World cup 2023

India Vs Australia World cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का सफर अब तक काफी शानदार रहा है. इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अब तक किसी भी टीम को अपने आगे टिकने नहीं दिया है. सेमीफाइनल में भी भारत ने 2019 वर्ल्ड कप में हार का बदला न्यूजीलैंड से शानदार ढंग से लिया, जिसके बाद हर भारतीय क्रिकेट फैन ने जीत का जश्न धूम-धाम से मनाया, लेकिन अब बारी है वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की जिसमें टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है. पर इसी बीच भारतीय टीम के लिए एक बड़ी आफत बने हुए हैं इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड कैटलब्रॉ. जी हां ये वहीं अंपायर हैं जो विराट के शतक के दौरान wide ball ना देने के लिए हाल ही में वायरल हुए थे. बता दें रिचर्ड कैटलब्रॉ को भारतीय टीम के लिए काफी बड़ी पनौती माना जाता है. लेकिन ऐसा क्यों है आइए जानते हैं?

दरअसल जून 2021 को खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से शिकस्त के दौरान केटलब्रॉ टीवी अंपायर थे. इससे पहले 2019 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भारत की हार के दौरान भी कैटलब्रॉ अंपायर थे. अन्य बड़े मैच की बात करें तों भारत को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार मिली थी. 2016 T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को हराकर बाहर किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी भारत हारा था. श्रीलंका के खिलाफ भारत को 2014 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी शिकस्त झेलनी पड़ी थी और हैरानी की बात ये है की हर मौके पर केटलब्रॉ बतौर अंपायर मैच में अपनी सेवाएं दे रहे थे. तो ऐसे में इन्हें भारत के लिए सबसे मनहूस अंपायर माना जा रहा है.

Trending news