uttrakhand news: अंगीठी ने 3 को मौत के आगोश में लिया, नैनीताल में सोता रह गया एक परिवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2086091

uttrakhand news: अंगीठी ने 3 को मौत के आगोश में लिया, नैनीताल में सोता रह गया एक परिवार

uttrakhand news:  उत्तराखण्ड के नैनीताल में अंगीठी ने ली तीन मजदूर की जान. कोयले की गैस लगने से तीन लोगों की मौत हो गई. डॉक्टर कहा कि कमरे में शुद्ध हवा के आने का स्थान जरूर होना चाहिए .

uttrakhand news

 uttrakhand news: उत्तराखण्ड के नैनीताल में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. कोयले की गैस लगने से तीन लोगों की मौत हो गई. ठंड से बचने के लिए मजदूर अंगीठी जलाकर सो रहे थे. पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर शवों को कब्जे में ले लिया है.

 अंगीठी ने ली तीन की मौत 

नैनीताल में हाईकोर्ट के पास रहने वाले उत्तर प्रदेश(यू.पी.)के तीन मजदूरों की मौत हो गई. दरअसल रविवार से अंगीठी में जलाई गई आग सोमवार देररात तक जलती रही. जिस कारण गैस उत्पन्न होने से तीनों मजदूर अपने कमरे में सोते रह गए. कमरे में हवा की जगह नहीं होने के कारण कोयले की गैस उन्हें लग गई . बंद कमरे में गैस लगने से तीनों की हालत बिगड़ गई.

 साथियों ने जब उन्हें देखा तो उन्हें तत्काल डेढ़ बजे रात बी.डी.पाण्डे अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने 25 वर्षीय राजकुमार और 21 वर्षीय अवनीश को मृत घोषित कर दिया, जबकि 21 वर्षीय मनिंदर को हल्द्वानी हायर सेंटर रैफर किया गया. बताया जा रहा है कि आज सवेरे मनिंदर ने भी दम तोड़ दिया. मिली जानकारी के अनुसार ये श्रमिक हाईकोर्ट में बन रहे एक चैम्बर के निर्माण के लिए यू.पी.से आए थे. वहीं पास में अस्थाई निर्मित कमरे में रह रहे थे,

 कमरे में शुद्ध हवा के आने का स्थान जरूर होना

मजदूरों ने ठंड से बचाव के लिए जलाई थी अंगीठी .जिससे गैस से तीनों की जान चली गई. वहीं वरिष्ठ चिकित्सक एम.एस.दुगताल ने बताया कि ठंड से बचाव के लिए जलाए गए कोयले की गैस घातक होती है. और लापरवाही जान ले लेती है.वरिष्ठ डॉक्टर कहा कि कमरे में शुद्ध हवा के आने का स्थान जरूर होना चाहिए और बीच बीच में वहां मौजूद लोगों ने बाहर जाकर शुद्ध हवा में सांस लेनी चाहिए.

यह भी पढ़ें-  9 दिन के विश्व पुस्तक मेले में बच्चों पर फोकस, दिखेंगी एक हजार प्रकाशकों की किताबें,

Trending news