UP News: बस,ऑटो या रिक्शा का इंतजार करते समय हो जाइए सावधान, ये गलती की तो लुट जाएंगे
Advertisement

UP News: बस,ऑटो या रिक्शा का इंतजार करते समय हो जाइए सावधान, ये गलती की तो लुट जाएंगे

Hapur News:  हापुड़ जिले में पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है जो रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के बाहर ऑटो, रिक्शा या बस का इंतजार कर रहे होते हैं. लुटेरों का शातिर तरीका जान आप भी हैरान रह जाएंगे. 

photo credit free pik.

अभिषेक माथुर/हापुड़: अगर आप सड़क पर खड़े होकर बस, ऑटो या रिक्शा की तलाश कर रहे हैं और इसी बीच कोई बाइक सवार आपको लिफ्ट का ऑफर दे रहा है, तो सावधान हो जाइये. हापुड़ पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है, जो लिफ्टबाज लुटेरे थे. यह लिफ्टबाज लुटेरे राहगीरों को लिफ्ट देकर उनका मोबाइल लूट लेते थे. पुलिस ने लुटेरों के इस पेशेवर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है और इनके कब्जे से करीब तीन लाख रूपये की कीमत के 15 मोबाइल फोन तीन हजार 500 रूपये नकद, दो मोटर साईकिल और तमंचे व कारतूस बरामद किये हैं.

लिफ्टबाज लुटेरों की तलाश में जुटी पुलिस
हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि थाना बाबूगढ़ में जॉनी नाम के एक युवक द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई कि उसका मोबाइल बाइक पर सवार दो युवकों ने लिफ्ट देकर लूट लिया. युवक की शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस लिफ्टबाज लुटेरों की तलाश में जुट गई और पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों से चिन्हित करते हुए दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये लुटेरों ने अपने नाम दीपक शर्मा पुत्र रामबाबू निवासी जसरूपनगर थाना हापुड, अमित पुत्र गोरे निवासी रामगढ़ी थाना हापुड़ बताए.

इन लोगों को बनाते थे शिकार
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि पूछताछ के आधार पर पकड़े गये लुटेरों ने बताया कि वह बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन और टोल प्लाजा के आसपास के खड़े उन राहगीरों को अपना टारगेट बनाते थे, जो मोबाइल फोन पर बात करते हुए बस, ऑटो या रिक्शा की तलाश कर रहे होते थे. वह उन्हें लिफ्ट देने के बहाने अपनी बाइक पर बैठा लेते थे और उनसे बीच रास्ते में मोबाइल फोन लूट लेते थे. 

गैंग के सरगना पर दर्ज हैं 20 मुकदमे
एसपी ने बताया कि लुटेरों के दो अन्य और साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है. पकड़ा गया लुटेरों का यह गैंग पेशेवर गैंग है. इसमें मुख्य अभियुक्त दीपक है. दीपक के खिलाफ दिल्ली, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ सहित अलग-अलग जिलों में करीब 20 मुकदमे दर्ज हैं. पकड़े गये गैंग के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. इनके पास से पुलिस को 15 मोबाइल फोन, दो बाइकें, 3500 रूपये नकद, तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं.

Trending news