गोरखपुर से वाराणसी तक कई ट्रेन निरस्त, परेशानी से बचने के लिए रूट पर डाल लें नजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2307206

गोरखपुर से वाराणसी तक कई ट्रेन निरस्त, परेशानी से बचने के लिए रूट पर डाल लें नजर

UP News: इस भीषण गर्मी के मौसम में जहां लोग घूमने जा रहे है वहीं वाराणसी से गोरखपुर के बीच पांच ट्रेनें रद्द हो गई है जिसकी वजह से  लोगों को पेरशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Train Cancelled

Train Cancelled: इस चिलचिलाती गर्मी के मौसम से राहत पाने के लिए लोग अलग-अलग हिल स्टेशन घूमने जा रहे है. लेकिन अब शायद आपकी यात्रा में एक रुकावट आ सकती है. वाराणसी से गोरखपुर के बीच पांच ट्रेनें रद्द हो गई है. दरअसल, पूर्वोत्तर रेलवे के भटनी- औड़िहार खंड के अंतर्गत कीड़िहरापुर-बेल्थरा रोड स्टेशनों के बीच चल रहे दोहरीकरण के चलते 27 जून तक दो दर्जन से अधिक ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होगी. इनमें चार जोड़ी एक्सप्रेस और वाराणसी-भटनी पैसेंजर ट्रेनें निरस्त रहेंगी. इन सब की वजह से कई ट्रेनों का मार्ग बदला गया है, जबकि कुछ ट्रनों को शार्ट टर्मिनेटेड किया गया है. इन सब से बनारस और गोरखपुर के बीच औड़िहार, भटनी, भाटपार रानी, लार और बेल्थरा रोड आदि स्टेशनों के यात्रियों की मुश्किलें बढ़ सकती है. 

कौनसी ट्रेनें नहीं चलेंगी
गाड़ी संख्या 15129/30 वाराणसी सिटी-गोरखपुर एक्सप्रेस, अप और डाउन बनारस- भटनी अनारक्षित विशेष गाड़ी 27 जून तक निरस्त रहेगी. 26 जून को 12538/37 प्रयागराज रामबाग-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस जबकि 26 और 27 जून को 15104/03 बनारस- गोरखपुर एक्सप्रेस नहीं चलेगी. 

मार्ग परिवर्तन से यात्री परेशान 
रेल अधिकारियों के अनुसार 25-26 जून को 15008 लखनऊ जंक्शन- वाराणसी सिटी एक्सप्रेस वाराणसी सिटी के स्थान पर गोरखपुर में अपनी यात्रा खत्म करेगी. वाराणसी सिटी से 26-27 को 15007 वाराणसी सिटी लखनऊ जं. एक्सप्रेस गोरखपुर से चलाई जाएगी. ट्रेनों के निरस्त होने और उनके मार्ग परिवर्तन से यात्रियों को बसों पर निर्भरता बढ़ेगी. इस देखते हुए परिवहन निगम भी तैयारियां कर रहा है. 

रेलवे की वेबसाइट
रेलवे की वेबसाइट एनटीईएस में गड़बड़ी से यात्री परेशान हो रहे है. रविवार को एनटीईएस पर 15017 एलटीटी- गोरखपुर काशी एक्सप्रेस निरस्त दिख रही थी, जबकि ट्रेन का दोनों फेरा वाराणसी कैंट से हुआ. अधिकारियों के अनुसार 25, 26 और 27 जून को 14005 सीतामढ़ी-आनन्द विहार टर्मिनल एक्सप्रेस छपरा-फेफना-मऊ के रास्ते चलेंगे. लेकिन मार्ग परिवर्तन के चलते यह गाड़ी एकमा, चैनवा, दुरौंधा, सीवान, जीरादेई, मैरवा, भाटपार रानी, भटनी, सलेमपुर, लार रोड और बेल्शरा रोड स्टेशनों पर नहीं रुकेगी. 26 जून को 14006 आनन्द विहार टर्मिनल- सीतामढ़ी एक्सप्रेस मऊ-फेफना-छपरा के रास्ते चलेगी. इस गाड़ी का बेल्थरा रोड, लार रोड. सलेमपुर, भटनी, भाटपार रानी, मैरवा, जीरादेई, सीवान, दुरौंधा, चैनवा और एकमा स्टेशनों पर नहीं ठहरेगी. 

Trending news