Gonda University: गोंडा यूनिवर्सिटी के लिए लालटेन आंदोलन, उग्र छात्र बोले- गांधीगीरी के बाद भगत सिंह जैसी क्रांति करेंगे
Advertisement

Gonda University: गोंडा यूनिवर्सिटी के लिए लालटेन आंदोलन, उग्र छात्र बोले- गांधीगीरी के बाद भगत सिंह जैसी क्रांति करेंगे

Gonda University: विश्‍वविद्यायल को लेकर हजारों छात्र पिछले कई महीनों से अलग-अलग अंदाज में मांग कर रहे हैं. शुक्रवार को हजारों छात्र अनोखे अंदाज में मांग की. छात्र लालटेन लेकर गोंडा कलेक्ट्रेट पहुंच गए. यहां डीएम नेहा शर्मा के पैरों पर गिरकर ज्ञापन सौंपा. 

Gonda Students Protest

अतुल कुमार यादव/गोंडा : गोंडा में विश्‍वविद्यालय बनाने की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन चल रहा है. विश्‍वविद्यायल को लेकर हजारों छात्र अलग-अलग अंदाज में मांग कर रहे हैं. शुक्रवार को हजारों छात्र अनोखे अंदाज में मांग की. छात्र लालटेन लेकर गोंडा कलेक्ट्रेट पहुंच गए. यहां डीएम नेहा शर्मा के पैरों पर गिरकर ज्ञापन सौंपा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

डीएम बोलीं, तरीका ठीक नहीं 
छात्रों ने डीएम नेहा शर्मा को बताया कि वह पिछले तीन महीने से आंदोलन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि गोंडा विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना हो, लेकिन कोई उनकी सुनने को तैयार नहीं है. छात्रों ने कहा कि हम सब आपके पैरों पर गिरकर निवेदन कर रहे हैं. वहीं, डीएम ने छात्रों को समझाते हुए कहा कि यह तरीका ठीक नहीं है. ज्ञापन दे दीजिए आपकी बात शासन तक पहुंचा देंगे. 

हर तरीके से कर चुके हैं मांग 
छात्र पंचायत के संयोजक शिवम पांडेय ने बताया कि हम लोग गांव-गांव जाकर के छात्र पंचायत करके 50000 से ज्यादा मुख्यमंत्री को पत्र लिखवा चुके हैं. सबको ज्ञापन दे चुके हैं, अर्धनग्न होकर के भी ज्ञापन दे चुके हैं, मुंह में टेप लगा करके ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है.

16 अक्‍टूबर को उग्र आंदोलन की चेतावनी   
छात्रों ने कहा कि हम 2 अक्टूबर तक गांधीजी के पदचिन्हों पर चलकर शांति ढंग से आंदोलन करेंगे. इसके बाद भगत सिंह की तरह क्रांति करेंगे. छात्रों ने 16 अक्टूबर को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.  

Watch: अजगर ने पुलिसवालों संग खेली लुका-छिपी, मुश्किल से पकड़ में आया

Trending news