Gonda News: गोंडा के छोटे गांव की लड़की सिविल सेवा परीक्षा में छाई, तृप्ति ने 5वें प्रयास में छू लिया आसमां
Advertisement

Gonda News: गोंडा के छोटे गांव की लड़की सिविल सेवा परीक्षा में छाई, तृप्ति ने 5वें प्रयास में छू लिया आसमां

UPSC Result 2023 : गोंडा जिले की रहने वाली 23 वर्षीय तृप्ति कलहंस ने ऑल इंडिया 199 वीं रैंक सिविल सर्विसेज परीक्षा में हासिल करके जिले का नाम रोशन किया है. 

tripti kalahans success story ifs

Gonda News/अतुल कुमार यादव:  गोंडा जिले की रहने वाली 23 वर्षीय तृप्ति कलहंस ने ऑल इंडिया 199 वीं रैंक सिविल सर्विसेज परीक्षा में हासिल करके जिले का नाम रोशन किया है. तृप्ति कलहंस ने गोंडा जिले के फातिमा इंटर कॉलेज से अपने प्रारंभिक परीक्षा की शुरुआत की थी, और इंटर तक यहीं पर तृप्ति कलहंस ने पढ़ाई की 

कमला नेहरू कॉलेज से स्नातक तक पढ़ाई पूरी की
इंटर की परीक्षा पास होने के बाद तृप्ति कलहंस दिल्ली गई जहां पर इन्होंने दिल्ली के कमला नेहरू कॉलेज से स्नातक तक पढ़ाई पूरी की. स्नातक की पढ़ाई करने के बाद तृप्ति कलहंस ने सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी. और चार बार तृप्ति कलहंस को सफलता नहीं मिली. लेकिन पांचवीं बार तृप्ति कलहंस ने सफलता हासिल करते हुए ऑल इंडिया 199 में रैंक हासिल कर आईएफएस बनी है. तृप्ति कलहंस के पिता नवरंग सिंह बैंक ग्राहक सेवा केंद्र संचालित करते हैं जहां पर लोगों के पैसे का आदान-प्रदान किया जाता ह. वहीं तृप्ति कलहंस की मां नीरज सिंह गृहणी है जो घर पर रहकर काम करती हैं.

परसपुर विकासखंड के धौरहरा गांव की रहने वाली है
तृप्ति कलहंस का एक छोटा भाई भी है जो अभी कक्षा 12वीं में पढ़ाई कर रहा है. तृप्ति कलहंस मूलत परसपुर विकासखंड के धौरहरा गांव की रहने वाली है लेकिन गोंडा जिले के आवास विकास कॉलोनी में अपना मकान बनाकर के उनके पिता नवरंग सिंह रहते हैं. और यहीं पर बीसी चलाते हैं वर्तमान में तृप्ति कलहंस दिल्ली में है और उनके माता-पिता एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए मुंबई गए हुए हैं घर पर इनको केवल एक छोटा भाई है.

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह तृप्ति कलहंस को दी बधाई

वहीं कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह तृप्ति कलहंस के पैतृक निवास धौरहरा पहुंचकर तृप्ति कलहंस के बाबा और उनकी छोटी बहन से मुलाकात करके सिविल सर्विसेज परीक्षा में सफलता हासिल करने पर बधाई दी है. बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर तृप्ति कलहंस के परिजनों से मुलाकात कर बधाई देने का वीडियो पोस्ट किया है.

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि हमने 1992 में एक नारा दिया था साक्षर गोंडा हरा भरा गोंडा वह नारा आज सरकार होता हुआ दिखाई दे रहा है, और मुझे प्रसन्नता है कि हमारे गोंडा के होनहार बच्चे पूरे देश में नाम रोशन कर रहे हैं. कोई ऐसी परीक्षा नहीं है जिसमें गोंडा का कोई ना कोई बच्चा सफलता हासिल न किया है. सभी परीक्षाओं में गोंडा के होनहार बच्चे सफलता हासिल कर रहे हैं

यह भी पढ़ें- Gonda News: गोंडा में बृजभूषण के गांव के युवा ने सिविल सेवा में लहराया परचम, 16-17 घंटे की पढ़ाई रंग लाई

Trending news