UP NEWS: यूपी की ये डीएम 11 हजार कन्याओं का पूजन कर मनाएंगे नवरात्रि,दुर्गा महाष्टमी पर होगी धूम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1912247

UP NEWS: यूपी की ये डीएम 11 हजार कन्याओं का पूजन कर मनाएंगे नवरात्रि,दुर्गा महाष्टमी पर होगी धूम

देश में अब तक का सबसे बड़ा कन्या पूजन समारोह होने वाला है. शक्ति वंदन कार्यक्रम का नाम दिया गया है. कार्यक्रम के तहत 11000 कन्याओं का पूजन किया जाएगा. 

 

Gonda DM Neha Sharma organise samuhik kanya pujan

अतुल कुमार यादव/गोंडा:  प्रदेश में धूमधाम से दुर्गा अष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा. गोंडा जिले में दुर्गा अष्टमी के दिन 11000 कन्याओं का शक्ति वंदन कार्यक्रम के तहत कन्या पूजन करके लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड (LBR)में नाम दर्ज कराया जाएगा. साथ ही 9 अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं को भी मां दुर्गा की 9 रूपों की तरह पूजा जाएगा सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. 

 देश का होगा सबसे बड़ा कार्यक्रम
देश में अब तक का सबसे बड़ा कन्या पूजन समारोह होने वाला है. कार्यकम की तैयारी शुरू भी कर दी गई है. गोंडा डीएम नेहा शर्मा जिले भर के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट में बैठकर कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई. जिले के कोने-कोने से आई पिछड़े, आदिवासी और वनटांगिया के अलावा सभी वर्गों की 11000 कन्याएं शामिल रहेंगी कन्याओं के बैठने के लिए 100 पंक्तियां बनाई जा रही है. जहां रिकॉर्ड संख्या में कन्याएं बैठेंगे और उनका पूजन करके रिकॉर्ड बनाते हुए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया जाएगा.

शक्ति वंदन कार्यक्रम 
कार्यक्रम को जिले के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज में 22 अक्टूबर को रिकॉर्ड संख्या में कन्याओं का पूजन करके लिम्का बुक का रिकॉर्ड में गोंडा जिले का नाम दर्ज कराया जाएगा. इंटर कॉलेज के मैदान की साफ सफाई का काम शुरु हो गया है. शक्ति वंदन कार्यक्रम को नाम दिया गया है. 11000 कन्याओं का पूजन किया जाएगा और इस कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर के जिले के हजारों की संख्या में सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. 

हिमाचल प्रदेश के बाद अब गोंडा 
गोंडा जिला अधिकारी नेहा शर्मा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना और भारत सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति कार्यक्रम चल रहा है. प्रदेश स्तर की योजनाएं बालिकाओं के लिए कन्याओं के लिए उनके स्वावलंबन और उनके संवर्धन में हितकारी योजनाएं हैं.  हिमाचल प्रदेश में 9 मार्च साल 2019 को महाशिवरात्रि के दिन हिमाचल प्रदेश के मंडी में 1008 कन्याओं का पूजन कर रिकॉर्ड बनाया गया था. इसी तर्ज पर अब गोंडा में भी कन्या पूजन कार्यक्रम किया जा रहा है.

Watch: 30 अक्टूबर से इन 7 राशि वालों पर आएगी आफत, जानें राहु-केतु की शांति का उपाय

Trending news