Ghaziabad news: छोटा नरसिंहानंद गिरफ्तार, अनिल यादव ने कोर्ट में सरेंडर कर ली थी जमानत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2468364

Ghaziabad news: छोटा नरसिंहानंद गिरफ्तार, अनिल यादव ने कोर्ट में सरेंडर कर ली थी जमानत

 Ghaziabad news: Chota Narsinghanand Arrested: अनिल यादव उर्फ छोटा नरसिंहानंद को पुलिस नेआड़े हाथों ले लिया है. दरअसल बीती रात 11 बजे यूपी पुलिस ने अनिल यादव को गिरफ्तार किया है

Ghaziabad

Ghaziabad news: गाजियाबाद पुलिस ने गुरुवार देर रात अनिल यादव उर्फ छोटा नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया.  अनिल यादव महंत यति नरसिंहानंद का सबसे खास शिष्य बताया जाता है. यूपी के गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद सरस्वती के विवादास्पद बयान के बाद शहर में तनावपूर्ण स्थिति बन गई.यति के बयान पर मुस्लिम समुदाय से जुड़े कई संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. 

अनिल यादव का विवादित बयान 
इसी क्रम में गाजियाबाद के जिला कलेक्ट्रेट पर मुस्लिम संगठनों ने यति नरसिंहानंद सरस्वती का पुतला जलाने का कार्यक्रम रखा था. इस मामले ने धार्मिक तनाव को बढ़ा दिया है. इस घटनाक्रम के विरोध में यति नरसिंहानंद के शिष्य अनिल यादव, जिन्हें 'छोटा नरसिंहानंद' के नाम से जाना जाता है, ने सार्वजनिक रूप से बयान दिया कि यदि उनके गुरु का पुतला जलाया जाता है, तो वह भी दशहरे के दिन इस्लाम के प्रमुख व्यक्तित्वों जैसे अली, मोहम्मद और अबू बकर के पुतले फूकेंगे.

अनिल के खिलाफ मामला दर्ज कर 
इस विवादित बयान के बाद मामला और गंभीर हो गया, जिसके परिणामस्वरूप पुलिस ने अनिल यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें 4 तारीख की रात को उनके डासना मंदिर स्थित आश्रम से हिरासत में ले लिया. दूसरी ओर, अनिल यादव पुलिस की गिरफ्तार से दूर रहे, लेकिन उन्होंने कल कोर्ट में सरेंडर किया और जमानत हासिल कर ली. यह जमानत मिलने से पुलिस की आलोचना भी हो रही थी क्योंकि पुलिस कई स्थानों पर अनिल यादव की तलाश में जुटी थी, जबकि वह कोर्ट में जाकर आसानी से जमानत ले बैठे. 

पुलिस ने उठाया कड़ा कदम 
इस घटनाक्रम के बाद पुलिस पर सवाल उठने लगे थे, लेकिन देर रात पुलिस ने कड़ा कदम उठाते हुए अनिल यादव उर्फ छोटा नरसिंहानंद को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. इस गिरफ्तारी के बाद से शहर में स्थिति पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है ताकि किसी भी प्रकार की हिंसा या तनाव को रोका जा सके.

Trending news