नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदना हो जाएगा महंगा, जल्द बढ़ सकता है सर्किल रेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2485384

नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदना हो जाएगा महंगा, जल्द बढ़ सकता है सर्किल रेट

नोएडा में जो लोग अपना खुद का आशियाना चाहते हैं उनके लिए दिक्कतें बढ़ सकती हैं. दरअसल नोएडा में पांच साल से सर्किल रेट एक जैसे थे अब इसे बढ़ाया जा सकता है.

noida

Noida Property Rate: अगर आप नोएडा में प्रॉपर्टी लेने की सोच रहे हैं तो शायद आपको इस खबर से झटका लगे. दरअसल उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में जल्द ही सर्किल रेट बढ़ जाएंगे. प्रशासन ऐसा करने की तैयारी में लगा हुआ है. ये खबर उन लोगों के लिए एक झटके की तरह है जो कि नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे थे. चूंकि अब सर्किल रेट बढ़ने वाला है तो ऐसे में नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदना महंगा हो जाएगा.

एक अनुमान है कि गांव और नगरीय क्षेत्र की फ्री होल्ड प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री के रेट में 25 से 30 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. इसके अलावा फ्री होल्ड वाली कमर्शियल प्रॉपर्टी के सर्किल रेट की बात की जाए तो इसमें भी 50 फीसदी तक बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि इन दरों पर फैसला होना अभी बाकी है.

मौजूदा समय में नोएडा सेक्टर 14 में सर्किल रेट 1.1 लाख प्रति वर्गमीटर है. वहीं सेक्टर 19 में यह रेट 79200 रु है. ग्रेटर नोएडा में अल्फा 1, 2 और गामा 2 में सर्किल रेट 37 हजार रुपए चल रहा है. आपको बता दें कि नोएडा से सटे गाजियाबाद में कुछ समय पहले सर्किल रेट बढ़ा है.

विदित हो कि नोएडा में पांच साल से सर्किल रेट अपनी जगह पर बना हुआ है. कुछ लोग सर्किल रेट बढ़ने से इसलिए परेशान हैं क्योंकि आगे जो लोग अपने फ्लैट या अन्य प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराएंगे तो उनको अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी. हालांकि प्रशासन इस मामले में लोगों की शिकायतों की सुनवाई जरूर करेगा यह तय है.

TAGS

Trending news