नोएडा के सेक्टर 27 के एक फ्लैट में रखे पटाखों के विस्फोट से जल उठा पूरा घर, एक महिला की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2469415

नोएडा के सेक्टर 27 के एक फ्लैट में रखे पटाखों के विस्फोट से जल उठा पूरा घर, एक महिला की मौत

Noida Fire: नोएडा के सेक्टर 27 के एक फ्लैट में लगी आग ने अचानक विकराल रूप धारण कर लिया. देखते ही देखते आग की लपटे पूरे घऱ में फैल गई. एक महिला की मौत हो गई है.

Noida Fire

Noida Fire: यूपी के नोएडा सेक्टर 27 में स्थित एक मकान में भीषण आग लग गई.  इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि एक अन्य महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है.  घटना की जानकारी के बाद तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.  रेस्क्यू के दौरान दूसरी मंजिल पर दो महिलाएं बेहोश मिलीं.  दोनों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई है.  पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

घर में रखे पटाखे बने आग का कारण
जानकारी के मुताबिक आग इतनी भयानक थी कि उसने घर के दो मंजिल को अपनी चपेट में लिया.  पूरा फ्लोर जलकर खाक हो गया. माना जा रहा है कि आग की शुरुआत मकान के फर्स्ट फ्लोर पर लगे बिजली के बोर्ड से हुई और घर में रखे पटाखों के कारण आग तेजी से फैल गई, जिससे हालात और बिगड़ गए. 

तीन दमकल की गाड़ियां पहुंचीं
आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. मौके पर सेक्टर 20 थाना पुलिस भी कार्रवाई में जुट गई.  डीसीपी रामबदन सिंह ने बताया कि आग सेक्टर 27 स्थित चार मंजिला मकान के प्रथम तल पर लगी थी. आग लगते ही फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाले लोग सुरक्षित रूप से बाहर निकल गए, लेकिन सेकेंड फ्लोर पर रह रहीं दो महिलाएं धुएं के कारण बेहोश हो गईं.

सर्च अभियान के दौरान सेकेंड फ्लोर पर रह रही गोरखपुर निवासी श्वेता सिंह और उनकी चचेरी बहन नम्रता सिंह धुएं से अचेत अवस्था में पाई गईं.  तुरंत दोनों को पास के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान श्वेता सिंह की मौत हो गई.  नम्रता सिंह की हालत अभी गंभीर बनी हुई है और उनका इलाज जारी है. 

घटना की जांच शुरू
थाना सेक्टर-20 पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। शुरुआती जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है, लेकिन विस्तृत जांच के बाद ही पूरी जानकारी सामने आएगी.

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Gautam Buddha Nagar Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पड़ें : ग्रेटर नोएडा के गांव में मिला खजाना, जमीन की खुदाई होते ही मिले सिक्के-गहने, उमड़ी भीड़

Trending news