'डायनेमिक चीफ मिनिस्टर', वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यूपी के सीएम की तारीफों में पुल बांधे
Advertisement

'डायनेमिक चीफ मिनिस्टर', वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यूपी के सीएम की तारीफों में पुल बांधे

up news: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सीएम योगी की तारीफ की. सीएम योगी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा, मैं बार बार डायनेमिक शब्द का क्यों उपयोग कर रही हूँ.....

finance minister nirmala sitaraman

up news: केंद्रीय वित मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को यूपी के गोरखपुर पहुंची. दरअसल निर्मला सीतारमण आयकर विभाग का नए भवन का लोकार्पण किया. इस दौरान यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ की जमकर तारीफ की. आगे उन्होंने कहा कि योगी डायनेमिक चीफ मिनिस्टर है. साथ ही सीएम योगी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा, मैं बार बार डायनेमिक शब्द का क्यों उपयोग कर रही हूँ.....

डायनमिक  चीफ मिनिस्टर योगी 
निर्मला सीतारमण ने सीएम योगी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा,मैं बार बार डायनेमिक शब्द का क्यों उपयोग कर रही हूँ. आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में 75 डिस्ट्रिक हैं. साल में 52 सप्ताह हैं. 75 जिले में कम से कम एक बार जाने वाले चीफ मिनिस्टर योगी जी हैं.

लखनऊ में अपॉइंटमेंट मांगना बेकार है
मंत्री सीतारमण नें कहा कि डायनेमिक का शब्द मैं वैसे नहीं उपयोग कर रही हूँ. इंजन की तरह हर जिला घूमते रहते हैं और काम करते रहते हैं. उनसे लखनऊ में अपॉइंटमेंट मांगना  है. उस दिन, उस सप्ताह कहां होंगे, उधर जाना ही बेहतर होगा.हर जिला ही योगी का हेड क्वार्टर होता है. डायनेमिक मूव करते हुए एक बड़े से राज्य को चला रहे हैं.

जिसका शिलान्यास होगा,उसका उदघाटन भी होगा. 
सीतारमण ने कहा कि मोदी के नेतृत्व की सरकार सबित कर रही है कि जिसका शिलान्यास होगा,उसका उदघाटन भी होगा. हर परियोजनाओं की पूरा होने की गारंटी ही मोदी जी की गारंटी है. 2016 में गोरखपुर के खाद कारखाना और एम्स का शिलान्यास किया. 2021 में इन सभी योजनाओं का लोकार्पण भी हुआ. गोरखपुर में 2018 में  इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के रीजनल सेंटर का उदघाटन हुआ. आगे सीतारमण ने कहा कि 1978 से लंबित सरयू नहर का उदघाटन पीएम मोदी ने 2021 में किया .

यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने गोरखपुर को दिया 120 एकड़ की हाईटेक सिटी का तोहफा, हजारों को मिलेगा आशियाना

Trending news