Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आफत का अलर्ट! बारिश के चलते बहा NH-7, खराब मौसम को लेकर चेतावनी जारी
Advertisement

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आफत का अलर्ट! बारिश के चलते बहा NH-7, खराब मौसम को लेकर चेतावनी जारी

Uttarakhand Weather Update:  1 अगस्त तक प्रदेश भर के सभी जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. पढ़ें आज कैसा रहेगा उत्तराखंड में मौसम

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है. नदी-नाले उफान पर हैं. हालांकि बीते दिन राज्यभर में  सामान्य से 52 फीसदी बारिश कम हुई, लेकिन पूरे जुलाई में अभी तक सामान्य से 39 फीसदी अधिक बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, लोगों को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. विभाग ने अगस्त महीने में भी बारिश के आसार जताए हैं. 

वहीं भूस्खलन के चलते गंगोत्री राजमार्ग सुनागर और स्वारीगाड में बंद है, जबकि यमुनोत्री राजमार्ग डाबरकोट, स्यानाचट्टी में बंद है. चमोली पुलिस के मुताबिक, जिले में देर रात से हो रही लगातार बारिश के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-7 लामबगड़ में बह गया. नाले में पहाड़ी से भारी मलबा आने और नाले का जलस्तर बढ़ने से 50 मीटर सड़क बह गई है. 

31 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट जारी 
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, शनिवार को पहाड़ी और मैदानी सभी क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है. इसके चलते सभी जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ तेज से बहुत तेज बारिश हो सकती है. साथ ही संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं भूस्खलन एवं चट्टान गिरने के कारण सड़कों/राजमार्गों मे अवरोध/ कटाव की संभावना है. निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति बन सकती है. विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश में 1 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

अगले 24 घंटे में देशभर में कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, राजस्थान के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उत्तरी तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश और कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश संभव है. उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिण गुजरात, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, बिहार, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश संभव है. 

UP Weather Update: झमाझम बारिश से नोएडा हुई सराबोर, यूपी के इन 48 जिले में भारी बारिश के लिए डबल अलर्ट  

UP Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी हुआ सस्ता, खरीदारी से पहले देखें आज गोल्ड-सिल्वर के रेट 

Trending news