2 लाख का ईनामी कुख्‍यात बदमाश परवेज उर्फ बाबा गिरफ्तार, उत्‍तराखंड STF के हाथ लगी बड़ी सफलता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2048322

2 लाख का ईनामी कुख्‍यात बदमाश परवेज उर्फ बाबा गिरफ्तार, उत्‍तराखंड STF के हाथ लगी बड़ी सफलता

उत्‍तराखंड की एसटीएफ (Uttarakhand STF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. करीब 2 साल से फरार चल रहे दो लाख रुपये के ईनामी कुख्‍यात डकैत परवेज उर्फ बाबा को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया है.

Uttarakhand STF Caught Criminal Parvez Urf Baba

Uttarakhand News: उत्‍तराखंड की एसटीएफ (Uttarakhand STF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. करीब 2 साल से फरार चल रहे दो लाख रुपये के ईनामी कुख्‍यात डकैत परवेज उर्फ बाबा को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया है. परवेज उर्फ बाबा पर डोईवाला में डकैती समेत लूट, हत्‍या की कोशिश और चोरी के दो दर्जन से ज्‍यादा मुकदमे दर्ज हैं. 

कैबिनेट मंत्री के चचेरे भाई के घर डाली थी डकैती 
दरअसल, 15 अक्‍टूबर 2022 को कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के चचेरे भाई शीशपाल अग्रवाल के घर हथियारबंद बदमाशों ने डकैती डालकर करीब 20 लाख रुपये कैश और लाखों का जेवर उठा ले गए थे. इसमें परवेज उर्फ बाबा का नाम सामने आया था. इस मामले का खुलासा करने के लिए उत्‍तराखंड पुलिस ने 12 टीमें लगाई थीं., जो विभिन्‍न राज्‍यों में दबिश दे रही थीं. 

उत्‍तराखंड पुलिस ने 2 लाख का ईनाम घोषित किया था 
उत्‍तराखंड पुलिस ने परवेज उर्फ बाबा पर 2 लाख रुपये का ईनाम भी घोषित किया था. उस पर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली के विभिन्न थानों में वांछित था. परवेज को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ की टीम पिछले दो महीनों से उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान व हरियाणा आदि राज्यों में डेरा डाले हुए थी. 

दिल्‍ली के खजूरी में पहचान बदलकर रह रहा था 
एसटीएफ की टीम को सूचना मिली कि परवेज जयपुर में कहीं रह रहा है. इस पर टीम ने जयपुर, मुंबई, चेन्‍नई और दिल्‍ली के संभावित स्‍थानों पर दबिश दी. दिल्‍ली पहुंचने पर एसटीएफ की टीम को जानकारी मिली कि परवेज सिग्‍नेचर ब्रिज के नीचे खजूरी खास में परिवार के साथ पहचान बदलकर रह रहा है. 

मेरठ से एसटीएफ ने किया गिरफ्तार 
इस बीच एसटीएफ को जानकारी हुई कि मेरठ स्थित घर में परेवज के पिता की तबीयत खराब चल रही है. वह मेरठ पिता को देखने जरूर आएगा. रविवार को परवेज मेरठ अपने पिता को देखने जा रहा था कि उत्‍तराखंड एसटीएफ ने उसे अब्‍दुलापुर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया. 

 

Trending news