Uttarakhand News: यूपी के बाद देवभूमि में भी बना पौधरोपण समारोह, सीएम धामी ने लगाया एक पेड़ मां के नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2347955

Uttarakhand News: यूपी के बाद देवभूमि में भी बना पौधरोपण समारोह, सीएम धामी ने लगाया एक पेड़ मां के नाम

Dehradun News: यूपी की योगी सरकार के बाद उत्तराखंड सरकार ने भी 'एक पेड़ मां के नाम' वृक्षारोपण योजना शुरू की है. कार्यक्रम में वृक्षारोपण करने के बाद सीएम धामी ने प्रदेश की ... पढ़िए पूरी खबर ...

Uttarakhand News

Uttarakhand News: यूपी की योगी सरकार के बाद उत्तराखंड सरकार ने भी 'एक पेड़ मां के नाम' वृक्षारोपण योजना शुरू की है. गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी मां के साथ एमडीडीए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने "एक पेड़ माँ के नाम" अभियान के अंतर्गत पौधारोपण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने समस्त प्रदेशवासियों से एक पेड़ मां के नाम अभियान से जुड़ कर वृक्षारोपण करने की अपील भी की. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर भी सीएम धामी की अपील का रुझान देखने को मिला, बड़ी संख्या में युवाओं ने सीएम धामी की अपील का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट्स किए, जिसके बाद लगभग घंटो तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (X) पर #Join EkPedMaaKeNaam ट्रेंड करने लगा. 

प्रधानमंत्री ने की थी अपील 
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में उन्होंने समस्त देशवासियों से एक पेड़ अपनी मां के नाम पर लगाने की अपील की थी. इसके बाद से ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इसे प्रदेश भर में अभियान के रूप में आगे बढ़ा रहे हैं. हाल ही में उत्तराखण्ड के लोक पर्व हरेला के अवसर पर भी मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से इस अभियान से जुड़ते हुए वृक्षारोपण करने की अपील की थी. इसके बाद से ही प्रदेश भर के लाखों युवा इस अभियान से जुड़ चुके हैं, एवं प्रदेश भर के विभिन्न स्थानों में लाखों पौधे लगाए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें - अग्निवीरों को पक्की नौकरी देगी उत्तराखंड सरकार, सरकारी विभागों में आरक्षण का ऐलान

यह भी पढ़ें - शिक्षकों को मिल सकेगा मनपसंद स्कूल, धामी सरकार ने ट्रांसफर पॉलिसी में किया ये बदलाव

Trending news