मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुरू की विभागों की समीक्षा, एक्शन में है सरकार
Advertisement

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुरू की विभागों की समीक्षा, एक्शन में है सरकार

समीक्षा बैठक में विभागीय मंत्री और अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद मंत्रणा करते हैं और योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुंचाने के दिशा निर्देश देते हैं. पीडब्ल्यूडी और पर्यटन की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समीक्षा बैठक कर चुके हैं...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुरू की विभागों की समीक्षा, एक्शन में है सरकार

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज ग्राम में विकास पशुपालन के साथ कई विभागों की समीक्षा करने जा रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम्य विकास के जरिए संचालित होने वाली योजनाओं की समीक्षा की जाएगी. इसी तरह से मत्स्य पालन में भी सरकार कई योजनाएं चला रही है. खासतौर से ग्रामीण मत्स्य पालन के लिए सरकार ने सब्सिडी पर कई योजनाओं को चला रही है. जिससे स्थानीय लोगों को स्वरोजगार मिल सके. देहरादून, उधम सिंह नगर और नैनीताल के मैदानी क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर मत्स्य पालन का काम किया जाता है. काशीपुर, बाजपुर जैसे इलाकों में भी सरकार मत्स्य पालन का काम कर रही हैं. कई बड़े डैम भी बनाए गए हैं.

बिजली का तार तालाब में गिरने से कई भैंसों और 1 व्यक्ति की मौत, सामने आई बिजली विभाग की लापरवाही

आने वाले दिनों में होंगी और समीक्षाएं
आपको बता दें कि सरकार ने मत्स्य पालन को लेकर संकेत दिए हैं कि आने वाले दिनों में कई और नई योजनाओं की शुरुआत हो सकती है. जिस तरह से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक के बाद एक योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं, इससे साफ है कि आने वाले दिनों में और विभागों की समीक्षा भी की जाएगी.

समीक्षा बैठक में विभागीय मंत्री और अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद मंत्रणा करते हैं और योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुंचाने के दिशा निर्देश देते हैं. पीडब्ल्यूडी और पर्यटन की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समीक्षा बैठक कर चुके हैं. आपको बता दें कि हाल में मुख्यमंत्री धामी ने पीडब्ल्यूडी और पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक की थी. पीडब्ल्यूडी में प्रदेश में सभी सड़कों की स्थिति को लेकर चर्चा की गई. साथ में प्रदेश में 1351 पुलों में से 664 पुलों का सर्वे कराने का निर्देश दिया गया.

इसी तरह से पर्यटन विभाग को पटरी पर लाने के लिए सरकार पहले ही 200 करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज जारी कर चुकी है. आर्थिक मदद के तौर पर हर महीने पर्यटन से जुड़े कारोबारियों के खाते में 2000 रुपये भेजे जा रहे हैं. सरकार नेएक के बाद एक विभागों की समीक्षा बैठक शुरू की है.

Viral Video: लंगूर को चना खिला रहा था शख्स, तभी हुआ कुछ ऐसा कि गुस्से में युवक को लिया काट

उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में जब सरकार विभागों की समीक्षा बैठक करेगी तो तस्वीर साफ होगा कि प्रदेश में जो योजनाएं चल रही हैं, उनकी जमीनी हकीकत क्या है ?

WATCH LIVE TV

Trending news