चारधाम यात्रियों की मुश्किलें बढ़ीं!, रुद्रप्रयाग में झमाझम बारिश से कई रास्‍ते बाधित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2263990

चारधाम यात्रियों की मुश्किलें बढ़ीं!, रुद्रप्रयाग में झमाझम बारिश से कई रास्‍ते बाधित

Rudraprayag News : मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड के पहाड़ी इलाकों में 28 मई तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, रुद्रप्रयाग, उत्‍तरकाशी, चमोली, बागेश्‍वर, पिथौरागढ़ और अल्‍मोड़ा में तेज बारिश के साथ बिजली गिर सकती है.

चारधाम यात्रियों की मुश्किलें बढ़ीं!, रुद्रप्रयाग में झमाझम बारिश से कई रास्‍ते बाधित

Rudraprayag News : उत्‍तराखंड में चारधाम यात्रा के बीच रुद्रप्रयाग में शनिवार को अचानक मौसम बदल गया. शाम करीब 6 बजे तेज हवा चलने के साथ झमाझम बारिश हुई. इस दौरान चारधाम यात्री जहां थे वहीं रोक दिया गया. तेज बारिश से सड़क आवागमन बाधित हो गया. चारधाम यात्रियों से अपील की गई है कि वह सुरक्षित मार्ग से ही गुजरें. 

28 मई तक इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड के पहाड़ी इलाकों में 28 मई तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, रुद्रप्रयाग, उत्‍तरकाशी, चमोली, बागेश्‍वर, पिथौरागढ़ और अल्‍मोड़ा में तेज बारिश के साथ बिजली गिर सकती है. इसके चलते संवेदनशील स्‍थानों पर चट्टानें खिसकने के साथ ही बरसाती नालों में बारिश का पानी बढ़ने की चेतावनी दी है. शनिवार को हुई तेज बारिश से सड़क किनारे नाले भर गए. बारिश से तापमान में भी गिरावट देखी गई है. 

गुरुद्वारा श्रीहेमकुंट साहिब जी के कपाट खुले 
वहीं, विश्व प्रसिद्ध गुरुद्वारा श्रीहेमकुंट साहिबजी के कपाट 25 मई से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए. साथ ही शनिवार को ही लगभग 2000 संगतों की उपस्थिति में श्रीहेमकुंट साहिब जी की पावन यात्रा का भव्य रूप से शुभारंभ हो गया है. पंज प्यारो की अगुवाई में जत्थे ने ‘‘जो बोले सो निहाल’’ के जयकारों व बैंड बाजों की धुनों के साथ कीर्तन करते हुए यात्रा के अंतिम पड़ाव श्री हेमकुण्ट साहिब पहुंचकर गुरु महाराज के श्री चरणों में अपनी हाजिरी भरी. 

सुखमनी साहिब जी का पाठ किया 
गुरुद्वारा प्रबंधक सरदार गुरनाम सिंह व मुख्य ग्रंथी भाई मिलाप सिंह द्वारा संगतों के साथ मिलकर सुबह 9:30 बजे पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूपों को सुखासन स्थल से दरबार साहिब में लाया गया तथा पावन प्रकाश करते हुए अरदास की ओर गुरु महाराज का पहला हुकमनामा जारी किया गया. मुख्य ग्रंथी द्वारा सुबह 10.15 बजे सुखमनी साहिब जी का पाठ किया गया. इसके बाद 11.30 बजे से रागी जत्थों द्वारा गुरबाणी कीर्तन का गुणगान किया गया. 

यह भी पढ़ें : नीम करोली बाबा के कैंची धाम मेले में उमड़ेगा भक्तों का सैलाब, चारधाम यात्रा के बीच उत्तराखंड में बना ट्रैफिक रूट प्लान
 

 

Trending news