उत्तराखंड में सुनाई देगी नई शताब्दी की खटपट, दिल्ली से कोटद्वार के बीच भरेगी फर्राटा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1934886

उत्तराखंड में सुनाई देगी नई शताब्दी की खटपट, दिल्ली से कोटद्वार के बीच भरेगी फर्राटा

Uttarakhand: देवभूमि उत्तराखंड को एक और शताब्दी ट्रेन की सौगात मिल चुकी है. अब यह शाताब्दी ट्रेन गढ़वाल को सीधे दिल्ली से जोड़ देगी. आपको बता दे कि राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने इस ट्रेन को चलाने का वादा किया था. सीएम धामी भी देहरादून से वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

Uttarakhand new shatabdi train

Uttarakhand: देवभूमि उत्तराखंड को एक और शताब्दी ट्रेन की सौगात मिल चुकी है. अब यह शाताब्दी ट्रेन गढ़वाल को सीधे दिल्ली से जोड़ देगी. आपको बता दे कि राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने इस ट्रेन को चलाने का वादा किया था. सीएम धामी भी देहरादून से वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुए. यह ट्रेन आनंदविहार टर्मिनल से कोटद्वार जायेगी. वहीं वापसी के दौरान कोटद्वार से नई दिल्ली के लिए शाम को प्रस्थान करेगी. 

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव समेत सीएम पुष्कर धामी, राजसभा सांसद अनिल बलूनी, सांसद पौड़ी तीरथ सिंह रावत और स्पीकर ऋतु खंडूरी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. इस ट्रेन से पहले भी उत्तराखण्ड के लिए तीन शताब्दी ट्रेनें पटरी पर दौड़ रही है. जिसमें से पहली 2018 में नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस दूसरी 2021 में पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस तीसरी 2021 में श्री सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस और अब ये चौथी नई शताब्दी दिल्ली कोटद्वार ट्रेन की शुरुआत हो चुकी है. 

यह भी पढ़े-  Ballia road Accident: बलिया में बड़ा सड़क हादसा, टैंपों में सवार चार लोगों की मौके पर मौत, 8 घायल

 

 

Trending news