देवभूमि उत्तराखंड में बागेश्‍वर धाम का दिव्‍य दरबार कल से, धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री करेंगे बड़ा ऐलान
Advertisement

देवभूमि उत्तराखंड में बागेश्‍वर धाम का दिव्‍य दरबार कल से, धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री करेंगे बड़ा ऐलान

Dhirendra Krishna Shastri Divya Darbar : महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में लगने वाला धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्‍य दरबार सुरक्षा कारणों से कहीं और आयोजित किया जाएगा. इसको लेकर देहरादून जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. 

Dhirendra Krishna Shastri

Bageshwar Baba in Uttarakhand : बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार कल शनिवार से देवभूमि उत्‍तराखंड में लगने जा रहा है. माना जा रहा है कि बागेश्‍वर बाबा के दिव्‍य दरबार में रोजाना 50 से 60 हजार भक्‍त पहुंचेंगे. धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री के कार्यक्रम स्‍थल को लेकर भी बड़ा बदलाव किया गया है. इस दौरान शहर में यातायात भी डायवर्जन किया जाएगा. 

कार्यक्रम स्‍थल को लेकर बदलाव 
बता दें कि महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में लगने वाला धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्‍य दरबार अब दून के परेड ग्राउंड के पास खेल मैदान में लगेगा. एक दिन पहले शुक्रवार को परेड ग्राउंड में हवन पूजा के साथ तैयारियां शुरू कर दी गईं. कार्यक्रम में भीड़ को देखते हुए सुरक्षा को लेकर खास व्‍यवस्‍था की गई है. साथ ही दूर से आने वाले भक्‍तों के लिए खाने-पीने की भी व्‍यवस्‍था की गई है. 

पहली बार देवभूमि में लग रहा दरबार 
उत्‍तराखंड में पहली बार धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार श्री पशुपतिनाथ मंदिर भारत चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित की जा रही है. कार्यक्रम के संयोजकों ने बताया कि सुरक्षा को देखते हुए कार्यक्रम स्‍थल में बदलाव किया गया है. 

शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक चलेगा दरबार  
संयोजकों के मुताबिक, 4 नवंबर को धीरेंद्र शास्त्री का दरबार 5 बजे से शुरू होकर रात 10 बजे तक चलेगा. रोजाना 50 से 60 हजार भक्‍तों के आने की व्‍यवस्‍था की गई है. बताया गया कि देश के पहले चीफ ऑफ आर्मी स्‍टाफ जनरल (CDS) बिपिन रावत की याद में पौड़ी जिले के द्वारीखाल विकासखंड के विरमोली गांव में काठमांडू की तर्ज पर पशुपति नाथ भगवान का भव्‍य मंदिर भी बनाया जा रहा है. 

Watch: चूहे के बाद अब सांप के पोस्टमार्टम की तैयारी, 'नागराज' के हत्यारों को मिलेगी सजा !

Trending news