Ayodhya news: जेलर और वकील बनकर साइबर ठग लगा रहे चूना, कई लोग हो गए इसका शिकार
Advertisement

Ayodhya news: जेलर और वकील बनकर साइबर ठग लगा रहे चूना, कई लोग हो गए इसका शिकार

Ayodhya news: अयोध्या में साइबर ठगों ने क्राइम करने का नया तरीका अपनाया है. ये अपराधी जेलर और वकील बनकर अपराधों को अंजाम दे रहे है. कैदियों के परिजनों को फोन कर मोटा पैसा भी वसूल रहे है. 

 

Cyber Fraud

Ayodhya news: देश में साइबर क्राइम के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला रामनगरी अयोध्या का है. यहां पर साइबर ठगों ने जेल में बंद कैदियों के परिजनों को ठगने का रास्ता चूना है. इस अपराध को अंजाम देने वाले अपराधी कारागार में बंद कैदियों के घरवालों को फोन उनसे पैसा मांगते है. अपराधी ये पैसा कैदियों को सुविधाओं व चिकित्सा उपचार सहित कई और सुविधाएं प्रदान कराने के झांसा देकर मांग रहे है.  

साइबर ठगी का नया तरीका
हैरानी की बात तो ये है कि साइबर ठग जेलर, जेल अधीक्षक व उनके वकील बनकर बंदियों के परिजनों को फोन करते हैं. फोन कर उनको बताते है कि आपके पिरवार का ये सदस्य आपके निकट जेल में बंद है. उन्हें पैसे की जरूरत है वह बीमार चल रहे है उनका इलाज होना है. जिसके लिए उनको इतना पैसा चाहिए. साइबर ठगों की बातों में आकर परिवार इस ठगी का शिकार हो जाते है. 

कई लोग हुए ठगी का शिकार
इस पूरी घटना की जानकारी जब जेल अधीक्षक को हुई, तो उन्होंने तत्काल इसकी जांच करने के आदेश दिए. जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्र ने बताया कि जेल से किसी भी बंदी के परिजन को फ़ोन नहीं जाता है, सारी सुविधाएं जेल में ही उपलब्ध है. किसी भी तरह से फोन जाने पर जेल अधीक्षक व जेलर से संपर्क करे और उन्हें बताए कि, इस तरह का फोन आ रहा है. दरअसल फोन पर कई बंदियों के परिजन ठगी का शिकार हो चुके हैं.

यह भी पढ़े- 'एमएसपी पर कानूनी गारंटी देंगे', किसान आंदोलन में घिरे केंद्र के बीच राहुल गांधी ने लपका मुद्दा

Trending news