Basti news: लग्जरी कार से आते और कर देते हाथ साफ, नहीं सुनी होगी बकरियों की ऐसी चोरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2187682

Basti news: लग्जरी कार से आते और कर देते हाथ साफ, नहीं सुनी होगी बकरियों की ऐसी चोरी

Basti news: 20 लाख की लग्जरी कार में  बकरी चुराने वाले गैंग का खुलासा हो गया है. बकरी चोर को लग्जरी वाहन स्कार्पियो के साथ गिरफ्तार किया गया है.सूत्रों के मुताबिक बकरी चोर गैंग ने अब तक हजारों बकरियां स्कॉर्पियो गाड़ी से चोरी कर बेचा है.

Basti

Basti news:  बस्ती में चोरों के चोरी करने का नया कांड सामने आया है. 20 लाख की लग्जरी कार से बकरी चुराने वाले गैंग का पुलिस ने भंडाफोड़ किया. बकरी चोर को लग्जरी वाहन स्कार्पियो के साथ गिरफ्तार किया गया है. कहते हैं यूपी गजब है लेकिन उससे गजब यहाँ पर होने वाली घटनाएं हैं. बस्ती मे गांव-गांव जाकर चोरों का एक गैंग बकरियां चोरी करने का काम कर रहा था. स्कॉर्पियो गाड़ी से बकरियां चुराने वाले गैंग का खुलासा करते हुए बस्ती पुलिस ने बताया कि इस बकरी चोर गैंग ने अब तक हजारों बकरियां स्कॉर्पियो गाड़ी से चोरी कर बेचा है.

20 लाख की गाड़ी में हो रही चोरी
वैसे तो चोर किसी घर में चोरी करता है तो उसकी प्राथमिकता महंगे सामानों पर ही होती है. मगर बस्ती जनपद में चोरों के एक ऐसे गैंग का खुलासा हुआ है. जो 20 लाख की गाड़ी लेकर अबतक 2000 की बकरियों की चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है. यह इलाके में इतना सक्रिय है कि रात के अंधेरे में पलक झपकते ही बकरियों के झुंड को स्कॉर्पियो में भरकर फुर्र हो जाते थे, हाल ही में बस्ती जनपद के हरैया थाना क्षेत्र के एक गांव से बड़ी संख्या में बकरियों की चोरी के मामले में जब पुलिस ने गहनता से जांच पड़ताल शुरू की. तो इस गैंग का खुलासा हुआ और पता चला कि स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर यह गैंग बकरियां चोरी करता है.

गैंग का भंडाफोड़ करने में कामयाबी पाई 
गैंग के सरदार को हर्रैया थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. और अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है, इस गैंग ने अभी तक सौ, दो सौ नहीं बल्कि हजारों बकरियां चोरी कर उन्हें महंगे दामों पर पशु बाजार में बेच दिया है. इस गैंग के सदस्य बकरियों को चोरी करने का कारनामा काफी समय से कर रहे थे. बस्ती पुलिस ने इस गैंग का भंडाफोड़ करने में कामयाबी पाई है.दरअसल यूपी के बस्ती जिले में हर्रैया थाना क्षेत्र में लग्जरी गाड़ी से बकरियां की चोरी करने वाले गिरोह का एक आरोपी को हर्रैया थानाक्षेत्र के अमारी बाजार में पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

गांव में नकाब लगाकर आठ बकरियां चोरी की
गिरोह के बाकी सदस्य भागने में कामयाब रहे है. जानकारी के मुताबिक गिरोह ने 28 मार्च को रेवरादास गांव में नकाब लगाकर आठ बकरियां चोरी किया और उसी रात अमारी बाजार के रहने वाले अनीस कुमार के यहां रात में कुछ लोग ताला तोड़ रहे थे कि तभी इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई. इसके बाद  सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से एक लग्जरी गाड़ी, चाकू आदि बरामद किया गया.

दिन में गांव में जाकर रेकी करते थे.
पकड़े गए ऐनुल हक निवासी दमदरा थाना कोतवाली जनपद गोंडा ने कबूल किया कि उसी वाहन से उसके गिरोह के सदस्यों के साथ उसने रेवरादाास गांव से बकरियां चोरी किया था. उसने पुलिस को बताया कि वे लोग दिन में गांव में जाकर रेकी करते थे. रात में स्कॉर्पियो से जाकर बकरियां चोरी करते थे. सीओ अशोक मिश्रा ने बताया की बीते 1 अप्रैल की रात को ग्रामीणों ने सूचना दी को कुछ लोग स्कार्पियो गाड़ी से बकरी चोरी कर रहे हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर स्कार्पियो समेत एक बकरी चोर को अरेस्ट किया गैंग के 3 अन्य सदस्य फरार हो गए. इनकी तलाश की जा रही है.

Trending news