Gonda News: बहन ने भाई को दी किडनी तो बौखलाया शख्स, बीवी को तलाक देकर घर से निकाला
Advertisement

Gonda News: बहन ने भाई को दी किडनी तो बौखलाया शख्स, बीवी को तलाक देकर घर से निकाला

Gonda Latest News: पीड़िता ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसका पति सऊदी अरब में रहता है और वहां से उसने व्हाट्सएप पर तीन तलाक दिया है. 

Gonda

गोंडा/अतुल कुमार यादव: कहते हैं किसी की जान बचाने से बड़ा कोई उपकार नहीं होता. ऐसा ही कुछ एक बहन ने अपने भाई के लिए किया. महिला ने किडनी देकर अपने भाई की जान बचाई, लेकिन ऐसा करना उसको भारी पड़ गया. भाई की जान बचाने के लिए बहन का किडनी देना उसके शौहर को रास नहीं आया. वह इतना नाराज हो गया कि उसने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया. अब ट्रिपल तलाक से पीड़ित तरन्नुम अपने मायके में रहने को मजबूर है. उसको ससुराल से भगा दिया गया है. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला धानेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बौरियाही गांव का है. यहां रहने वाली तरन्नुम का निकाह पड़ोसी गांव जैतापुर के निवासी मोहम्मद रसीद से 20 साल पहले हुई थी. दोनों हंसी-खुशी से रह रहे थे. इस 20 साल में तरन्नुम के कोई बच्चा नहीं हुआ. तरन्नुम के मुताबिक, इस बीच उसके शौहर ने दूसरी शादी भी कर ली और कमाने के लिए सऊदी अरब चले गए. बीते दिनों तरन्नुम के बड़े भाई मो. शाकिर की किडनी खराब होने के चलते तबियत काफी खराब हो गयी थी. वह अपना इलाज मुंबई में करा रहा था. पीड़िता भाई की जान बचाने के लिए अपनी एक किडनी देने को तैयार हो गयी. इस बात की सहमति उसने सऊदी अरब में बैठे अपने शौहर मोहम्मद रसीद से भी ले ली थी. 

तीन तलाक देकर ससुराल से निकाला 
करीब पांच महीने पहले तरन्नुम ने अपनी किडनी निकलवाई, जो शाकिर को ट्रांसप्लांट भी हो गयी थी. तरन्नुम डिस्चार्ज होकर वापस गोंडा अपने ससुराल आ गयी थी. इस दौरान शौहर रसीद ने पत्नी को बीते 30 अगस्त को फोन कर किडनी के बदले भाई से 40 लाख रुपये मांगने की बात कही. जब उसने भाई से पैसा मांगने से इनकार किया तो रसीद ने वाट्सएप कॉल कर तीन बार तलाक तलाक तलाक कहकर अपनी पत्नी से रिश्ता तोड़ लिया. तीन तलाक देने के बाद उसको ससुराल में नहीं रहने दिया गया तो वह अपनी मां के घर आ गयी. अब पीड़िता तरन्नुम इंसाफ की गुहार लगा रही है. 

पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
वहीं पूरे मामले को लेकर के गोंडा अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय ने बताया कि धानेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत का मामला सामने आया है. यहां एक पति ने पहली पत्नी को तीन तलाक दे दिया है. पीड़िता ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसका पति सऊदी अरब में रहता है और वहां से उसने व्हाट्सएप पर तीन तलाक दिया है. पीड़िता के तहरीर पर आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच करते हुए आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है. 

सीएम सिटी गोरखपुर का दौरा करेंगे पीएम मोदी! लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल को बड़ा तोहफा देंगे

 

Trending news