kanpur Dehat : साइबर ठगों की रडार पर IAS अधिकारी, फोन हैक कर कॉन्टेक्ट लिस्ट के सभी नंबरों पर पैसों की डिमांड
Advertisement

kanpur Dehat : साइबर ठगों की रडार पर IAS अधिकारी, फोन हैक कर कॉन्टेक्ट लिस्ट के सभी नंबरों पर पैसों की डिमांड

Cyber Fraud news: कानपुर देहात में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात IAS लक्ष्मी एन का फोन साइबर ठगों ने हैक कर लिया है. इसके बाद परिचितों से पैसों की डिमांड की.

Cyber Fraud

kanpur Dehat/आलोक कुमार : कानपुर देहात में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात IAS लक्ष्मी एन का फोन साइबर ठगों ने हैक कर लिया अब उनके नंबर से उनके परिचितों से पैसों की डिमांड की जा रही है जब इसकी जानकारी मुख्य विकास अधिकारी को हुई तो उन्होंने पूरे मामले की शिकायत साइबर सेल में की है और परिचितों को व अन्य लोगों को इस मामले से अवगत कराया है उन्होंने कहा है कि उनका फोन किसी ने हैक कर लिया है अगर मेरे नाम नंबर से कोई किसी भी तरह की डिमांड करता है तो उसे पूरा ना किया जाए, सीडीओ लक्ष्मी एन ख़ुद एक आईएएस अफ़सर हैं और उनके पति IPS अफसर है.

साइबर क्राइम का एक ऐसा मकड़ जाल फैल चुका

पूरे देश में साइबर क्राइम का एक ऐसा मकड़ जाल फैल चुका है एक ऐसा चक्रव्यूह है जिसको भेदने में पुलिस भी नाकाम हो गई है. साइबर ठगों के ऐसे-ऐसे कारनामे जिसे सुनकर आम इंसान क्या बड़े-बड़े अफसर भी हैरान रह जाते हैं. फिलहाल ज्यादातर साइबर ठग आम इंसानों को शिकार बनाते हैं लेकिन अब साइबर एक्सपर्ट ने अफसर को ही रडार पर ले लिया है.

दरअसल, कानपुर देहात में  सीडीओ के पद पर तैनात IAS लक्ष्मी एन का फोन साइबर एक्सपर्ट ने हैक कर लिया और उनके फोन नंबर की लिस्ट में से कई लोगों से उन्होंने पैसे की भी मांग की है लोगों को शक हुआ तो उन्होंने सीडीओ के दूसरे नंबर पर उनसे संपर्क किया तो सीडीओ को भी फोन हैक हो जाने की जानकारी हुई.

दरअसल सीडीओ लक्ष्मी एन एकआईएएस अफ़सर हैं और उनके पति एक आईपीएस अफसर है अब आप खुद ही सोच लीजिए साइबर ठगों से आपको इतनी आसानी से निजात नहीं मिल सकती फिलहाल उत्तर प्रदेश सरकार ने हर थाने में साइबर सेल का गठन किया हुआ है. माना जा रहा है कि आने वाले समय में साइबर क्राइम में बढ़ोतरी होगी. इसको लेकर यूपी पुलिस अभी से सतर्क है और हर थाने में साइबर सेल का गठन किया गया है ताकि साइबर अपराधों में लगाम लगाया जा सके लेकिन जिनके हाथों में ही इसकी जिम्मेदारी है अब साइबर एक्सपर्ट ने उन्हें और उनके परिवार को ही टारगेट करना शुरू कर दिया है

Trending news