Prayagraj News: प्रयागराज में बहन की इज्जत बचाने चले भाई की हत्या, अतीक के करीबी प्रधान युसूफ का हाथ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1846112

Prayagraj News: प्रयागराज में बहन की इज्जत बचाने चले भाई की हत्या, अतीक के करीबी प्रधान युसूफ का हाथ

Prayagraj News: प्रयागराज यमुनापार के खीरी में बहन से छेड़खानी के विवाद में हाईस्कूल के एक छात्र की हत्या कर दी गई. इस घटना को लेकर इलाके में तनाव व्याप्त है और भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है. 

Prayagraj

Prayagraj News : प्रयागराज/ मोहम्मद गुफरान :  शहर में रक्षाबंधन के पहले बेहद दर्दनाक घटना सामने आई, जिसमें बहन की इज्जत से खिलवाड़ कर रहे युवकों से भिड़ना भाई को भारी पड़ गया. दूसरे समुदाय के युवकों ने पीट पीट कर उसकी हत्या कर दी. इसको लेकर इलाके में तनाव व्याप्त है और भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है. पुलिस ने हत्या के आरोप में नामजद अतीक के करीबी और इलाके के दबंग प्रधान युसूफ समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

प्रयागराज के खीरी इलाके में दसवीं के छात्र सत्यम की छेड़खानी के विरोध में पीट कर हुई हत्या के मामले में पुलिस ने पांच अभियुक्तों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए आरोपियों में प्रधान मोहम्मद यूसुफ और चार अन्य भी शामिल हैं. पुलिस कमिश्नर रमेश शर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मृतक परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक विवेचना में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर मामले में आगे कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मृतक परिवार को मुआवजे को लेकर भी जिलाधिकारी संजय खत्री की तरफ से आश्वासन दिया गया है.

प्रयागराज के यमुनापार के खीरी इलाके में सोमवार की शाम दसवीं के छात्र सत्यम की लाठी डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के पीछे की वजह मृतक के परिजनों की तरफ से छेड़खानी का विरोध करना बताया गया. घटना के बाद से ग्रामीणों में भारी आक्रोश दिखाई दिया. मंगलवार को खीरी इलाके में बाजार पूरी तरह से बंद थे. आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों में खासा आक्रोश और गुस्सा दिखाई दिया. खीरी इलाके में ग्रामीणों में मंगलवार को दिनभर नारेबाजी और हंगामे का दौर जारी रहा. नाराज ग्रामीणों ने खीरी थाने का घेराव भी किया. थाने के साइन बोर्ड में तोड़फोड़ की गई, थाने के बाहर खड़ी एक एंबुलेंस में भी ग्रामीणों ने जमकर तोड़फोड़ की.

हालांकि डीएम और कमिश्नर के काफी समझाने बुझाने के बाद देर शाम ग्रामीण शांत हुए. हालांकि एहतियातन अभी भी इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि मामले में लापरवाही बरतनी के चलते थाना प्रभारी और हल्का चौकी इंचार्ज के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है. मामले में आगे विवेचना जारी रहेगी, जो तथ्य जांच पड़ताल में सामने आएंगे. उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज यमुनापार के खीरी में बहन से छेड़खानी के विवाद में हाईस्कूल के एक छात्र की हत्या कर दी गई. दूसरे समुदाय के चार लड़कों ने उसे रास्ते में घेरकर बुरी तरह मारा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. दसवीं के छात्र की पीट पीट कर हत्या की जानकारी मिलते ही इलाके में सैकड़ों लोग सड़क पर आ गए और हंगामा-नारेबाजी की. पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. 

खीरी में छात्र की पीट पीट कर हत्या के मामले में इलाके के दबंग प्रधान मोहम्मद यूसुफ को भी नामजद किया गया था. आरोपों के मुताबिक, प्रधान यूसुफ के इशारे पर आरोपियों ने छात्र की पीट कर हत्या की.पुलिस आरोपी प्रधान मोहम्मद यूसुफ की तलाश में जुटी है. प्रधान यूसुफ माफिया अतीक से संबंधों के चलते चर्चा में रहा है. प्रधान यूसुफ पर पूर्व में इलाके के राजस्व अधिकारी से भी मारपीट का आरोप लग चुका है.  छात्र सत्यम की पीट पीट कर हुई हत्या के मामले में भी प्रधान यूसुफ का नाम सामने आया है.

घटना के बाद नाराज लोग सड़क पर उतर आए और चक्का जाम कर दिया. आरोप है कि मृतक छात्र सत्यम की बहन को एक मुस्लिम समुदाय के लड़कों ने छेड़ा था. सत्यम ने विरोध किया तो उसको पीट पीट कर उसको मार डाला गया.

प्रयागराज शहर से 70 किलोमीटर दूर खीरी थाना क्षेत्र के पूरा दत्तू गांव निवासी सत्यम शर्मा पुत्र मनोकामना शर्मा परमानंद इंटर कॉलेज खीरी में कक्षा 10 का छात्र था. सोमवार को वह स्कूल गया था. स्कूल में उसकी कुछ छात्रों से उसकी बहन को छेड़खानी को लेकर कहासुनी हो गई थी. छुट्टी के बाद सत्यम जब घर वापस लौट रहा था तो विवाद करने वाले छात्रों ने उसे रास्ते में घेर लिया. छात्रों ने उसके ऊपर जानलेवा हमला बोल दिया. पटरी से उसके सिर पर प्रहार कर दिया. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद आरोपी छात्र फरार हो गए.
 
घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर खीरी चौराहे पर जाम लगा दिया. इससे आवागमन ठप हो गया. मामला दो समुदाय से जुड़ा होने से मौके पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई. आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज़ दोपहर से लेकर आधी रात तक सड़क पर ग्रामीण धरने पर बैठे रहे. देर रात कमिश्नर रमित शर्मा मौके पर पहुंचे और किसी तरह लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया. इस मामले में पुलिस ने 3 लोगो को हिरासत में लिया.

 

 

Trending news