UP News: 80 एकड़ में बसेगी न्यू गोरखपुर सिटी, सीएम योगी फरवरी में देंगे गृह नगर को तोहफा
Advertisement

UP News: 80 एकड़ में बसेगी न्यू गोरखपुर सिटी, सीएम योगी फरवरी में देंगे गृह नगर को तोहफा

UP Housing Scheme: कालेसर में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के द्वारा आवासीय योजना को लॉन्च करने की तैयारी की गई है. 80 एकड़ में बनाई जाने वाली इस योजना को सीएम योगी आदित्यनाथ फरवरी के पहले सप्ताह में ही इसे लॉन्च कर सकते हैं.

gorakhpur News

गोरखपुर: कालेसर में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के द्वारा आवासीय योजना को लॉन्च करने की पूरी तैयारी है. 80 एकड़ में इस योजना को सीएम योगी आदित्यनाथ फरवरी के पहले सप्ताह में लांच कर सकते हैं. इसका आयोजन एक से तीन फरवरी के बीच हो सकता है. विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा. इनकी लागत 100 करोड़ रुपये की है. करीब 250 करोड़ रुपये का निवेश एसडी इंटरनेशनल के द्वारा किया जाना है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा कंपनी की औद्योगिक इकाई के लिए भूमि पूजन भी उसी दिन किया जाएगा.

आवासीय योजना होगी लॉन्च
गीडा की सीईओ अनुज मलिक ने इस संबंध में विशेष जानकरी दी है कि फरवरी के पहले सप्ताह में कालेसर में सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों आवासीय योजना लॉन्च की जाएगी. गोरखपुर शहर का एंट्री प्वाइंट कालेसर है, शहर का विस्तार यहां तक हुआ है. अब गोरखपुर शहर का ही हिस्सा गोरखपुर से सहजनवा तक है जिस पर ध्यान देत हुए योजना को लांच किया गया है.

लंबे समय बाद लॉन्च 
लंबे समय बाद गीडा की तरफ से आवासीय योजना को लॉन्च की जा रही है. कालेसर में कालेसर से जगदीशपुर फोरलेन बाईपास पर विकसित हो रही इस योजना में अगल अलग आकार के करीब 320 से ज्यादा भूखंड होंगे. योजना के लॉन्च के बाद आवेदन भी इसके लिए आमंत्रित हो जाएंगे. हालांकि इस योजना इंतजार लोग लंबे समय से कर रहे हैं. अब ऐसा लगता है कि उनका इंतजार अपने आखिरी दौर में है. हालांकि यूपी के लोगों के लिए ये एक बड़ी खुशखबरी की तरह है, इससे उन लोगों को छच मिल सकेगी जो इसके जरूरतमंद हैं.

और पढ़ें- रामलला के दर्शन कराने का BJP का अभियान आज से शुरू, 1000 में आना-जाना, जानें खाना पर खर्च करना है या नहीं

Trending news