वफादारी की मिसाल: मालिक को बचाने के लिए कुत्तों नें गंवा दी जान, जहरीले सांप पर टूट पड़े 'शेरू' और 'कोको'
Advertisement

वफादारी की मिसाल: मालिक को बचाने के लिए कुत्तों नें गंवा दी जान, जहरीले सांप पर टूट पड़े 'शेरू' और 'कोको'

रविवार को ऐक ऐसा ही मामला सामने आया जहां दो पालतू कुत्तों ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए खुद की जान गंवा दी.

सांकेतिक फोटो.

प्रखरादित्य द्विवेदी/ नोएडा: कुत्तों को उनकी वफादारी के लिए जाना जाता है. रविवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया जहां दो पालतू कुत्तों ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए खुद की जान गंवा दी.

क्या है पूरा मामला
दरअसल पूरा मामला औराई कोतवाली क्षेत्र के जयरामपुर का है. जहां रविवार की रात मुख्य गेट पर चौकीदार के साथ पालतू जर्मन शेफर्ड प्रजाति के कुत्ते 'शेरू' और 'कोको' मुस्तैद थे. इसी बीच मुख्य गेट से जहरीला सांप घर में घुसने लगा तो दोनों ही कुत्‍ते अलर्ट हो गए. सांप पर नजर पड़ते ही दोनों ने भौंकना शुरू कर दिया. इसके बाद चौकीदार ने गौर किया तो उसके होश उड़ गए. अपने मालिक के दुश्मन पर टूट पड़े. सांप के साथ चली लड़ाई के बाद कुत्तों ने सांप को दो अलग-अलग हिस्सों में कर दिया. 

'कोकोरी कांड' नहीं अब 'काकोरी ट्रेन एक्शन डे' कहिए, जानिए योगी सरकार ने क्यों बदला यह नाम 

दरअसल, सांप के जहर के असर की वजह से दोनों कुत्तों ने भी कुछ देर बाद दम तोड़ दिया. वफादार कुत्तों की इस कुर्बानी पर परिवार के लोग भी खूब रोए.  परिवार को जहां मुखिया के जान बचाने की खुशी है. वहीं, अपने पालतू कुत्ते की कुर्बानी से दुखी भी है. परिवार ने सुबह दोनों की मौत के बाद नम आंखों के साथ उनका अंतिम संस्‍कार कर दिया. दोनों की वफादारी की यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news