shahjahanpur Accident: मौत बनकर लहराता हुआ आया ट्रक, मां पूर्णागिरि जा रहे 12 श्रद्धालुओं ने पलक झपकते गंवाई जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2264176

shahjahanpur Accident: मौत बनकर लहराता हुआ आया ट्रक, मां पूर्णागिरि जा रहे 12 श्रद्धालुओं ने पलक झपकते गंवाई जान

shahjahanpur road accident: शाहजहांपुर में खड़ी बस से पत्थर से भरा ट्रक टकराने से बड़ा सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में 11 लोगों की जान चली गई. अभी कई घायलों की हालत नाजुक बताई जाती है. 

Shahjahanpur Road Accident

शिव कुमार / शाहजहांपुर: शाहजहांपुर में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात बड़ा सड़क हादसा हुआ, जिसमें 11 लोगों की पलक झपकते मौत हो गई. यह रोड एक्सीडेंट उस वक्त हुआ, जब सीतापुर से पूर्णागिरि जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस शाहजहांपुर में खाना-पीना खाने के लिए रुकी थी. उसी दौरान सड़क पर बेकाबू होकर पत्थरों से भरा ट्रक बस से टकराया और उसी पर पलट गया. इससे बस में सवार यात्रियों को कोई मौका ही नहीं मिला और चीख पुकार मच गई. 

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस रोड के किनारे खड़ी थी। इसी बीच पत्थर से भरा डंपर लहराता हुआ आया और बस के ऊपर पलट गया.उन्होंने अपनी आंखों से मौत का मंजर देखा है जो बहुत ही डरावना था। यह कई ऐसे लोग थे जिन्होंने अपने भाई, पिता, मां और बच्चों को खोया है. उम्मीद की जा रही है आज ही शासन की तरफ से मृतकों के लिए और घायलों के लिए मुआवजा का ऐलान हो सकता है।

ट्रक पत्थरों से भरा था और जब तक क्रेन या अन्य मदद आती तब तक 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी थी. एक दर्जन से ज्यादा श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल भी हैं. घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है. प्राइवेट बस श्रद्धालुओं को लेकर सीतापुर से पूर्णागिरि जा रही थी और शाहजहांपुर में ढाबे पर खाना खाने के लिए रुकी थी. घटना थाना खुटार क्षेत्र के गोला बायपास रोड की है, जहां पर ढाबे के पास खड़ी प्राइवेट बस पर पत्थर से भरा ट्रक टक्कर मारने के बाद बस पर ही पलट गया. 

मामले की जांच के आदेश
इस हादसे में बस में सवार 11 लोगो की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. जबकि एक दर्जन से ज्यादा श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मरने वालों में जाकर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. बताया जा रहा है कि लगभग 3 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कई शवों को ट्रक के नीचे से निकाला गया है. सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जानकारी है कि एक प्राइवेट बस सीतापुर से श्रद्धालुओं को लेकर पूर्णागिरि दर्शन के लिए जा रही थी तभी बीच सड़क के किनारे खड़ी बस पर ट्रक जा पलटा. फिलहाल सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अफसर पहुंच गए हैं. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाहजहांपुर में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है. और अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए हैं. मुख्यमंत्री जी ने घायलों के समुचित इलाज के निर्देश  दिए है. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

शाहजहांपुर सड़क हादसा में एक और घायल की मौत हो गई. मारने वालों की संख्या बढ़कर 12 हुई।. भाजपा विधायक चेतराम ने परिजनों को सांत्वना दी। परिजनों को सरकारी मदद का भरोसा दिया। कल हुई थी खुटार थाना क्षेत्र में ट्रक और बस की टक्कर।

शाहजहांपुर हादसा अपडेट- मृतक सुमन देवी 36 पत्नी गंगाराम, अजीत 15 पुत्र रूपेश, आदित्य 8 पुत्र गंगाराम, रामगोपाल 48 पुत्र मुन्नू यादव, रोहिणी 20 पुत्री रामगोपाल , प्रमोद 30 पुत्र महेश कुमार, छुटकी 50 पत्नी छोटेलाल, शिवशंकर 48 पुत्र सतनू, सीमा 30 पत्नी रामदास, सुधांशु 7 पुत्र रामदास, सोनवति 45 पत्नी केदारी, बड़ा जटहा थाना कमलापुर सीता.

शाहजहांपुर हादसा अपडेट- लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजे गए मरीज- ) 1. ऋतिक पुत्र अनिल उम्र करीब 7 वर्ष 2. अवंतिका पुत्री अमित उम्र करीब 10 वर्ष 3. कैलाश पुत्र श्रीराम उम्र करीब 48 वर्ष 4. विकास पुत्र रामू उम्र करीब 13 वर्ष 5. रामदास पुत्र बृजलाल उम्र करीब 37 वर्ष 6. बालकृष्ण पुत्र रामपाल उम्र करीब 30 वर्ष 7. हिमांशू पुत्र परशुराम उम्र करीब 14 वर्ष 8. विट्टो पुत्री शिवशंकर उम्र करीब 25 वर्ष.

शाहजहांपुर हादसा खत्म हो गए दो परिवार। केस 1-सीतापुर शाहजहांपुर में हुए सड़क हादसे में सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र के रहने वाले बड़ा जटाहा गांव के निवासी गंगाराम की पत्नी सुमन देवी 36 साल और बेटा आदित्य 8 साल भी उसी बस में सवार थे जो काल के गाल में समा गए। परिवार में कोहराम है रो रो कर बुरा हाल है केस 2- सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र जटाहा गांव के रहने वाले रामदास की पत्नी सीमा 30 साल का बेटा सुधांशु 7 साल भी शाहजहांपुर में हुए हादसे का शिकार हो गए और उनकी भी इस हादसे में मौत हो गई। फिलहाल गांव में कोहराम बचा हुआ है रो रो कर बुरा हाल है.

Trending news