सीमा भाभी से दो कदम आगे निकली, प्यार के लिए धर्म बदला, जेल गई, फिर कर ली शादी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1862225

सीमा भाभी से दो कदम आगे निकली, प्यार के लिए धर्म बदला, जेल गई, फिर कर ली शादी

Bareilly News : बरेली में एक मुस्लिम लड़की को हिन्‍दू लड़के से प्‍यार हो गया. दोनों में प्‍यार परवान चढ़ा तो घर से भाग गए. इसके चलते हिन्‍दू लड़के को हवालात की हवा भी खानी पड़ी, लेकिन प्‍यार कम नहीं हुआ. जेल से बाहर आते ही दोनों ने शादी कर ली. 

सीमा भाभी से दो कदम आगे निकली, प्यार के लिए धर्म बदला, जेल गई, फिर कर ली शादी

अजय कश्‍यप/बरेली : कहते हैं प्यार धर्म की दीवारों को नहीं मानता. ऐसा ही एक मामला बरेली से सामने आया है. यहां इकरा बी नाम की एक मुस्लिम युवती ने अपने प्‍यार के लिए हिन्‍दू धर्म को स्‍वीकार कर लिया और इकरा बी अब प्रीति बन गई. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, बरेली के सिरौली निवासी इकरा बी की मुलाकात बॉलीबॉल मैच खेलते हुए रामपुर के टांडा निवासी आकाश से हुई थी. दोनों में प्‍यार परवान चढ़ा तो चोरी-छिपे मिलना-जुलना शुरू कर दिया. परिवार वालों ने विरोध किया तो दोनों साल 2021 में घर से भाग गए. इसके बाद इकरा बी के पिता ने सिरौली थाने में आकाश के खिलाफ पॉक्‍सो एक्‍ट में मुकदमा दर्ज करवाया. 

दो साल तक जेल की सजा काटी 
शिकायत के बाद पुलिस ने आकाश को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने आकाश को चार महीने के लिए जेल भेज दिया था. वहीं, नाबालिग होने के चलते इकरा को 2 साल तक आर्य समाज के अनाथालय में रहना पड़ा था. बालिग होने पर इकरा ने हिन्‍दू धर्म अपनाकर आकाश से शादी करने का फैसला किया. 

हिन्‍दू रीति-रिवाज से शादी कर ली 
इसके बाद इकरा ने हिन्‍दू रीति रिवाज से आकाश से शादी कर ली. आकाश ने इकरा की मांग पर सिंदूरभर कर सात फेरा लिया. इकरा ने बताया कि उसे इस्‍लाम धर्म में फैली कुरीतियों से नफरत है. इकरा ने इस्‍लाम धर्म में बहु विवाह, हलाला और तीन तलाक जैसी कुरीतियों के खिलाफ है. 

गंगा जला पिलाकर शुद्धिकरण कराया गया 
बताया गया कि इससे पहले इकरा को गौमूत्र और गंगा जल पिलाकर शुद्धिकरण कराया गया. इसके बाद हवन आदि कर सनातन धर्म अपना लिया. अब इकरा प्रीति बन गई है. 

Watch:बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, सीएम धामी ने आखिरी दौर में पलटी बाजी

Trending news