IT Raid on Azam Khan : आजम खान के घर IT की रेड खत्‍म, करोड़ों का घपला और बहुत कुछ साथ ले गई आयकर विभाग की टीम, जानें सब कुछ
Advertisement

IT Raid on Azam Khan : आजम खान के घर IT की रेड खत्‍म, करोड़ों का घपला और बहुत कुछ साथ ले गई आयकर विभाग की टीम, जानें सब कुछ

IT Raid on Azam Khan End : इस रेड में आजम खान की जौहर ट्रस्ट से संबंधित 26 ठिकानो पर एक साथ रेड की गई थी. दरअसल ये रेड 36 जगह पर की जानी थी लेकिन 10 जगह इनकम टैक्स विभाग को ताले लटके मिले. 3 दिन की इस छापेमारी कार्यवाही में अभी तक इनकम टैक्स विभाग की तरफ से सिर्फ दो दिन को रिपोर्ट सामने आई है. 

IT Raid on Azam Khan End

IT Raid on Azam Khan : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के घर आयकर विभाग (IT Raid) की छापेमारी खत्म हो चुकी है. उनके घर से तमाम अधिकारी और सुरक्षाकर्मी निकल चुके हैं. आजम खान के घर तीन दिनों तक आयकर विभाग की छापेमारी चली है. आयकर विभाग के अधिकारियों ने मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से जुड़े लेनदेन की जानकारी ली है. 

36 ठिकानों पर होनी थी छापेमारी 
इस रेड में आजम खान की जौहर ट्रस्ट से संबंधित 26 ठिकानो पर एक साथ रेड की गई थी. दरअसल ये रेड 36 जगह पर की जानी थी लेकिन 10 जगह इनकम टैक्स विभाग को ताले लटके मिले. 3 दिन की इस छापेमारी कार्यवाही में अभी तक इनकम टैक्स विभाग की तरफ से सिर्फ दो दिन को रिपोर्ट सामने आई है. 

83.96 लाख रुपये बरामद 
इसमें 83.96 लाख रुपये बरामद हुए हैं. साथ ही इनकम टैक्स विभाग ने 16. 90 लाख रुपये सीज किए हैं. अगर बात की जाए कीमती आभूषणों की तो इनकम टैक्स की टीम ने 2.04 करोड रुपये की ज्वेलरी बरामद की है. इसमें 38.30 लाख की ज्वेलरी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा सीज की गई है.

58 बिल्डिंग की वैल्यू लगभग 418.37 करोड़ आकी गई 
आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जांच की. इसमें 58 बिल्डिंग की वैल्यू लगभग 418.37 करोड़ आकी गई. आजम खान की जौहर ट्रस्ट द्वारा बीएसपी के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की ग्लोकल यूनिवर्सिटी को भी साथ 7.42 करोड रुपये के इक्विपमेंट दान में दिए गए. आजम खान की कड़ी में ही जुड़े फसी जैदी का मोटा इन्वेस्टमेंट होटल कॉलेज और रेजिडेंस में पाया गया. इसकी वैल्यू जांच करने के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट आगे की कार्रवाई की है. 

60 घंटे चली छापेमारी 
आयकर विभाग के अधिकारियों ने आजम खान की संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटाई है. इस दौरान अधिकारियों ने आजम खान, उनकी बीवी तंजीन फातिमा, उनके बेटों अब्दुल्ला आजम और अदीब आजम से भी पूछताछ की है. इस पूरे कार्रवाई को ऑपरेशन 'D' नाम दिया गया था. रामपुर में पांच जगह पर आयकर विभाग की टीम पिछले तीन दिनों से छापेमारी की करवाई कर रही थी, जो अब खत्म हो चुकी है. 

WATCH: 18 को या 19 सितंबर को....जानें कब है गणेश चतुर्थी, ऐसे करें मूर्ति स्थापना तो बन जाएंगे सारे काम

Trending news