Ayodhya Weather Forecast: अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के दिन कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी किया पूर्वानुमान
Advertisement

Ayodhya Weather Forecast: अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के दिन कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी किया पूर्वानुमान

22 जनवरी को सुबह अयोध्या में कोहरा पड़ेगा. हालांकि, सूरज चढ़ने के साथ ही धीरे-धीरे कोहरा छंटने लगेगा. दिन में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. धूप निकले होने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं इस दिन यहां अधिकतम तापमान 16 से 18 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है. वहीं, न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री के बीच बने रहने का अनुमान है. 

Ayodhya Weather

Ayodhya Weather Forecast: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. इसमें देशभर की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी. समारोह को भव्य बनाने के लिए जोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही हैं. इसी बीच ठंड के इस मौसम ने चिंता बढ़ा दी है. सभी की निगाहें मौसम पर बनी हुई हैं. दरअसल, यूपी में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. इसके अलावा लोगों को कोहरे की भी मार झेलनी पड़ रही है. ऐसे में लोग जानना चाहते हैं कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान अयोध्या में मौसम कैसा रहेगा? तो आइये जानते हैं आने वाले दिनों में जिले के मौसम को लेकर पूर्वानुमान... 

कैसा रहेगा 22 दिसंबर तक अयोध्या का मौसम? 
मौसम विभाग के मुताबिक, 18 जनवरी को न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. वहीं अधिकतम तापमान 17-19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इस दिन आसमान साफ रहेगा. सुबह कोहरा पड़ सकता है. विजिबिलिटी 500-1000m के बीच रहने की संभावना है. 19 जनवरी को न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम 17-19 डिग्री सेल्सियम रहने की संभावना है. इस दिन भी आसमान साफ रहेगा. सुबह के वक्त कोहरा पड़ सकता है. 500-1000m के बीच दृश्यता रहने की संभावना है.  

20 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7-9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 16-18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इस दिन आसमान साफ रहेगा, लेकिन सुबह के वक्त कोहरा पड़ने की संभावना है. जबकि विजिबिलिटी 200-800m रहने की उम्मीद है. 21 जनवरी को न्यूनतम तापमान 6-8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 16-18 के बीच रह सकता है. इस दिन भी मौसम साफ रहेगा, हालांकि, सुबह के वक्त कोहरा रहने की संभावना है. 200-800m दृश्यता रहने की उम्मीद है.  

22 जनवरी का दिन काफी अहम होगा, क्योंकि इसी दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगाी. मौसम विभाग के अनुसार, इस दिन न्यूनतम तापमान 6-8 डिग्री सेल्सियम रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 16-18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इस दिन आसमान साफ रहेगा है, लेकिन सुबह के वक्त कोहरा रहने की उम्मीद है. दृश्यता 200-800m रहने की संभावना है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विज्ञान केंद्र राज्य सरकार और संबंधित विभाग को 20 जनवरी के बाद की मौसम की जानकारी साझा कर चुका है. दरअसल, इस कार्यक्रम में अयोध्या समेत आसपास के कई हवाई अड्डों पर विमानों का आवागमन ज्यादा रहेगा. जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में 22 जनवरी से लेकर 25 जनवरी के बीच तकरीबन 100 चार्टर्ड प्लेन के आने की संभावना है. ऐसे में मौसम की जानकारी भी पहले से साझा की जा चुकी है. 

आम आदमी भी कर सकेगा अयोध्या राम मंदिर का हवाई दर्शन, बनारस-प्रयागराज समेत 6 शहरों से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

Trending news