Ayodhya news: कौन हैं करुणेश, जो अयोध्या श्रीराम एयरपोर्ट के पहले पैसेंजर बने, टिकट की मची मारामारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2033109

Ayodhya news: कौन हैं करुणेश, जो अयोध्या श्रीराम एयरपोर्ट के पहले पैसेंजर बने, टिकट की मची मारामारी

Ayodhya news: इस एयरपोर्ट से अन्य शहरों की यात्रा के लिए टिकट उपलब्ध हो गए हैं. वही एक दावे के अनुसार अयोध्या के महाराजगंज इलाके के रहने वाले करुणेश सिंह 6 जनवरी को अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट के पहले पैसेंजर बने हैं. 

 

 Ayodhya news: कौन हैं करुणेश, जो अयोध्या श्रीराम एयरपोर्ट के पहले पैसेंजर बने, टिकट की मची मारामारी

Ayodhya news: रामनगरी अयोध्या में बनाए गए नवनिर्मित मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का 30 दिसंबर को देश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे उद्घाटन के बाद इस एयरपोर्ट को राष्ट्र को समर्पित कर दिया जाएगा. इसके बाद 6 जनवरी से नियमित रूप से इस एयरपोर्ट से घरेलू उड़ाने शुरू हो जाएंगे. शुरुआती दौर में अयोध्या से दिल्ली और अयोध्या से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान उपलब्ध होगी. इस एयरपोर्ट से अन्य शहरों की यात्रा के लिए टिकट उपलब्ध हो गए हैं. वही एक दावे के अनुसार अयोध्या के महाराजगंज इलाके के रहने वाले करुणेश सिंह 6 जनवरी को अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट के पहले पैसेंजर बने हैं. वह अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ अयोध्या से दिल्ली तक की यात्रा करेंगे. 

यह यात्रा करीब 1 घंटे 15 मिनट की होगी जो की इंडिगो की फ्लाइट एयरक्राफ्ट मॉडल A320 एअरबस के द्वारा यह यात्रा पूरी करेंगे. 6 जनवरी को अयोध्या से दोपहर 1:45 पर दिल्ली जाने वाली इंडिगो फ्लाइट से अयोध्या जनपद के ग्रामीण क्षेत्र महाराजगंज थाना क्षेत्र के मया भीखी गांव के रहने वाले करुणेश सिंह का परिवार आज से दिल्ली तक की यात्रा करेगा. उनके दावे के अनुसार उन्होंने सबसे पहले अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए टिकट बुक किया है.

वह अपने परिवार के साथ यात्रा करेंगे. करुणेश सिंह ने बताया कि उनके लिए यह एक यादगार और गर्व का पल होगा जब अयोध्या के अंतरराष्ट्रीय मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट से वह पहले यात्री के रूप में दिल्ली तक की यात्रा करेंगे. इस यात्रा को लेकर वह स्वयं और उनका परिवार बेहद उत्साहित है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में बहुत तीव्र गति से विकास कार्य चल रहे हैं.रिकॉर्ड समय में अयोध्या का अंतरराष्ट्रीय मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है. इसके लिए देश के प्रधानमंत्री और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को मैं बधाई देता हूं. मुझे बेहद खुशी है कि अयोध्या एयरपोर्ट से शुरू होने वाली घरेलू उड़ान के लिए मैंने सबसे पहले टिकट खरीदा है.

यह भी पढ़े-  Ram Mandir Pran Pratistha: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर रहेगी सरकारी छुट्टी!, मोदी सरकार के हाथों में फैसला

Trending news