India vs Australia Final: छठवीं बार ऑस्ट्रेलिया विश्‍व चैंपियन, जीत के ये 5 बड़े कारण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1968621

India vs Australia Final: छठवीं बार ऑस्ट्रेलिया विश्‍व चैंपियन, जीत के ये 5 बड़े कारण

India vs Australia Final: ऑस्ट्रेलिया ने विश्‍व कप 2023 मुकाबले को जीत लिया है. ऑस्ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक जड़ा. वहीं, मार्नस लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारी खेली.

India vs Australia

India vs Australia Final: ऑस्ट्रेलिया ने विश्‍व कप 2023 मुकाबले को जीत लिया है. ऑस्ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक जड़ा. वहीं, मार्नस लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारी खेली. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया छठवीं बार विश्‍व कप की चैंपियन बन गई. तो आइये जानते हैं ऑस्ट्रेलिया के जीत के ये बड़े कारण. 

ऑस्ट्रेलिया की जीत के ये बड़ी वजह 
पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धीमी बॉल के साथ शॉट पिच गेंदबाजी की. यही वजह रही कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय बल्‍लेबाजों का विकेट गिराने में कामयाब रहे. भारतीय टीम को 240 रनों पर ऑलआउट कर दिया. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले भारतीय बैट्समैन को जरा सी भी स्पीड नहीं दी. 

शुरुआत के 10 ओवरों में ग्‍लेन मैक्‍सवेल को लाना 
ऑस्ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने शुरुआत के 10 ओवरों में ही ग्‍लेन मैक्‍सवेल को लाकर बड़ा दांव खेल दिया. रोहित शर्मा 47 रन पर खेल रहे थे तभी ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने रोहित शर्मा को आउट कर दिया. पांचवें गेंदबाज के तौर पर ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श ने 10 ओवरों में महज 44 रन दिए.  इतने ही रन लेग स्पिनर एडम जैम्पा ने 10 ओवर में खर्च किए. 

पूरे मैच में बेहतरीन फील्डिंग की 
इसके अलावा विश्‍व कप फाइनल में बेहतरीन फील्डिंग की. पूरे 50 ओवर में मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कम से 35 से 40 रन बचाए. सबसे खास यह कि पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट के आखिरी दो मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई. 

IND Vs AUS: बनारसियों में क्रिकेट की ऐसी दीवानगी, टैटू बनवाने के लिए लगी कतार

Trending news