UP PET में अलग- अलग जिलों में पकड़े गए कई मुन्नाभाई. दूसरे की जगह दे रहे थे परीक्षा
Advertisement

UP PET में अलग- अलग जिलों में पकड़े गए कई मुन्नाभाई. दूसरे की जगह दे रहे थे परीक्षा

UP PET Exam: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आज और कल यूपी प्रीलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (UP PET) 2023 आयोजित किया जा रहा है. जिसमें प्रदेश के कई जिलों में आज नकल और फर्जी अभ्यर्थी को पुलिस ने पकड़ा है.

UP PET में अलग- अलग जिलों में पकड़े गए कई मुन्नाभाई. दूसरे की जगह दे रहे थे परीक्षा

UP PET Exam: प्रयागराज में चल रही पीईटी की परीक्षा में दो सॉल्वर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ये सॉल्वर दूसरे विद्यार्थी की जगह पर परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे, सिविल लाइंस के रानी रेवती इंटर कॉलेज से मुकेश यादव को पकड़ा गया, सरस्वती देवी विद्या मंदिर कॉलेज से जैकी शर्मा को पकड़ा, दोनों दूसरे की जगह पर परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे, आशीष यादव नाम के अभ्यर्थी को भी पकड़ा गया है, आशीष यादव की जगह पर परीक्षा देने के लिए जैकी शर्मा पहुंचा था. पुलिस तीनों अभियुक्तों से पूछताछ करने में जुटी हुई है. 

उन्नाव
PET की परीक्षा में एक नकलची पकड़ा गया. शातिराना ढंग से डिवाइस लगाकर कर ये नकलची नकल कर रहा था. शक होने पर इग्जामनर ने युवक को रंगे हाथों पकड़ लिया इलेक्ट्रोनिक डिवाइस लगाकर ये अभ्यर्थी पेपर दे रहा था पेपर. आरोपी सुजीत कुमार फूलपुर प्रयागराज का रहने वाला है. उन्नाव सदर कोतवाली के जी स्कूल में यह PET की परिक्षा देने आया था. 

देवरिया 
देवरिया में भी एक  परीक्षार्थी फर्जी आधार बनाकर परिक्षा दे रहा था. जिसको स्कैनिंग के दौरान पकड़ा जा चुका है. परीक्षार्थी का नाम मुन्नाभाई है मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के कालिंद बिहार स्कूल का है. 

वहीं बाराबंकी चौकस रहीं व्यवस्था
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आज और कल यूपी प्रीलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (UP PET) 2023 आयोजित किया जा रहा है. इसे देखते हुए बाराबंकी जिले में पुलिस-प्रशासन द्वारा परीक्षार्थियों के सुविधा व सहूलियत के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर परीक्षार्थी सहायता केंद्र (हेल्प डेस्क) लगाया गया है

यह भी पढ़े-  यूपी के इन IAS अफसरों को नए साल का तोहफा, योगी सरकार दे रही बड़ी जिम्‍मेदारी

Trending news