इलाहाबाद HC ने प्रयागराज के सरकारी अस्पताल में चूहों की समस्या पर लिया स्वत: संज्ञान, CMS से मांगा ब्यौरा
Advertisement

इलाहाबाद HC ने प्रयागराज के सरकारी अस्पताल में चूहों की समस्या पर लिया स्वत: संज्ञान, CMS से मांगा ब्यौरा

SRN Hospital News: कोर्ट ने एसआरएन अस्पताल में चूहों की समस्या को लेकर समाचार पत्र की रिपोर्ट पर कहा कि इसमें अस्पताल में चूहों की समस्या रेखांकित की गई है और यह बताया गया है कि चूहे किस हद तक दवाओं और अस्पताल में रखे गए अन्य सामान को नुकसान पहुंचा रहे हैं. 

Allahabad HC News

प्रयागराज: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने हाल ही में प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल पर एक समाचार पत्र में छपी खबर “एस आर एन अस्पताल में चूहे पी रहे ग्लूकोज, खा रहे है मल्टी विटामिन” पर स्वतः संज्ञान लिया है. कोर्ट ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल (SRN) के प्रमुख अधीक्षक से पूछा है कि इस अस्पताल में और इसके आसपास चूहों के प्रजनन को रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एमके गुप्ता और न्यायमूर्ति क्षितिज शैलेन्द्र की पीठ ने मामले पर सुनवाई की. इसके साथ ही अस्पताल से जवाब तलब किया. अदालत ने इस मामले में अगली सुनवाई की तिथि 12 फरवरी तय की है. 

कोर्ट ने एसआरएन अस्पताल में चूहों की समस्या को लेकर समाचार पत्र की रिपोर्ट पर कहा कि इसमें अस्पताल में चूहों की समस्या रेखांकित की गई है और यह बताया गया है कि चूहे किस हद तक दवाओं और अस्पताल में रखे गए अन्य सामान को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इस रिपोर्ट में प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर अजय सक्सेना के बयान का भी हवाला दिया गया है, जिसमें उन्होंने स्वीकारा है कि भरसक प्रयासों के बावजूद यह समस्या अब भी कायम है. इससे निपटने के लिए विकल्प ढूंढे जा रहे हैं. 

अदालत ने कहा कि यदि यह समाचार सही है तो यह अस्पताल में आने वाले मरीजों और वहां पहले से भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के लिए खतरा है. कोर्ट ने अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराने को कहा. इसके साथ ही कहा कि एसआरएन के प्रमुख अधीक्षक यह ब्यौरा दें कि अस्पताल ने किस एजेंसी के साथ अनुबंध किया है, उस एजेंसी को कितना भुगतान किया गया है. एजेंसी द्वारा इस समस्या से निपटने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं और अस्पताल के अधिकारियों ने क्या कदम उठाए हैं या उठाने का प्रस्ताव किया है. 

Ayodhya Ram Mandir: प्राण-प्रतिष्ठा से पहले 3 संदिग्ध गिरफ्तार, खालिस्तानी आतंकी से है कनेक्शन

Ayodhya Ram Mandir : रामलला प्राण प्रतिष्ठा में यूपी सरकार के खास मेहमानों में रतन टाटा, माधुरी-कंगना, पढ़ें पूरी लिस्ट

Trending news