इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव परिणाम घोषित, अनिल तिवारी बने अध्‍यक्ष, देखें पदाधिकारियों की लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2195301

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव परिणाम घोषित, अनिल तिवारी बने अध्‍यक्ष, देखें पदाधिकारियों की लिस्ट

Allahabad High Court Bar Association Election 2024 :  इलाहाबाद में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के लिए तीन अप्रैल को मतदान डाले गए थे. एसोसिएशन के 28 पदों के लिए 206 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में थे.

Allahabad High Court Bar Association Election

Allahabad High Court Bar Association Election 2024 : इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव परिणाम सोमवार को घोषित हो गया. अध्‍यक्ष पद पर अनिल तिवारी ने जीत दर्ज की है. उन्‍होंने राकेश पांडे बबुआ को हराया है. वहीं, महासचिव पद पर विक्रांत पांडे ने जीत दर्ज की है. विक्रांत पांडे ने अखिलेश शर्मा को हराकर महासचिव बनाए गए हैं. बता दें कि मतगणना शुक्रवार से ही हो रही है. 

अध्‍यक्ष पद पर अनिल तिवारी निर्वाचित  
इलाहाबाद में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के लिए तीन अप्रैल को मतदान डाले गए थे. एसोसिएशन के 28 पदों के लिए 206 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में थे. वहीं, 9300 मतदाताओं में  से 8246 अधिवक्ताओं ने वोट डाले थे. शुक्रवार को मतगणना शुरू हुई थी. सोमवार को अध्‍यक्ष पद के लिए अनिल तिवारी को 2169 मत मिले. वहीं, उनके प्रतिद्वंदी राकेश पांडे बबुआ को 1762 वोट मिले हैं. वहीं, सचिव पद पर विक्रांत पांडे ने अखिलेश शर्मा को हरा दिया है. 

किस पद के लिए कितने दावेदार?
बता दें कि अध्यक्ष पद के लिए 9 उम्‍मीदवार अपनी किस्‍मत आजमा रहे थे. वहीं, सचिव पद के लिए 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान थे. वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए 13 और कोषाध्यक्ष के लिए 7 प्रत्याशियों चुनाव लड़े थे. संयुक्त सचिव प्रशासन के लिए 11,  लाइब्रेरी सचिव के लिए 8, संयुक्त सचिव प्रेस के लिए दस और संयुक्त सचिव महिला के पद पर 7 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 

यह भी पढ़ें : यूपी में लोकसभा की 80 सीटों पर कब कहां होगा मतदान, देखें पूरा शेड्यूल
 

 

Trending news