नोएडा से अलीगढ़ तक आलीशान बंगले, यूपी के अफसर की 50 करोड़ की काली कमाई का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2485259

नोएडा से अलीगढ़ तक आलीशान बंगले, यूपी के अफसर की 50 करोड़ की काली कमाई का खुलासा

Noida News: उत्तर प्रदेश के राजकीय निर्माण निगम (UPRNN) के पूर्व प्रोजेक्ट प्रबंधक राजवीर सिंह के यहां विजिलेंस की रेड में नोएडा, दिल्ली से लेकर अलीगढ़ तक करोड़ों की संपत्ति और करोड़ों का कैश और जेवर मिला है. इतना ही नहीं राजवीर सिंह के परिवार के कई बैंकों में लॉकर और कई कंपनियों में निवेश के भी दस्तावेज मिले हैं. 

नोएडा से अलीगढ़ तक आलीशान बंगले, यूपी के अफसर की  50 करोड़ की काली कमाई का खुलासा

Noida News: उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) की लखनऊ और मेरठ टीमों ने राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएन) के पूर्व अपर परियोजना प्रबन्धक राजवीर सिंह के दिल्ली और नोएडा स्थित ठिकानों पर छापा मारा, जिसमें उन्हें 50 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति मिली. राजवीर सिंह इस समय दिल्ली के महाप्रबंधक कार्यालय में अपर परियोजना प्रबन्धक के रूप में तैनात हैं.  

रेड में क्या-क्या मिला
विजिलेंस की जांच में दिल्ली में 20 करोड़ रुपये के और नोएडा में 6 करोड़ रुपये के दो पांच मंजिला कॉम्प्लेक्स मिले. इसके अलावा, नोएडा में 5 करोड़ रुपये के बंगले में ढाई करोड़ रुपये की साज-सज्जा मिली, जिसमें 77 लाख रुपये के जेवर और 1 लाख रुपये नकद भी थे. बंगले के फर्नीचर और एसी की कीमत लाखों में बताई गई है.  

राजवीर सिंह और उनकी पत्नी के नाम पर नोएडा में 4-4 करोड़ रुपये के दो हॉस्टल मिले, जिनमें 21 लाख रुपये के एसी और अन्य महंगे सामान पाए गए. इसके अलावा, करोड़ों रुपये के म्यूचुअल फंड, बीमा पॉलिसी, डीमैट अकाउंट और अन्य निवेश दस्तावेज भी बरामद हुए. गाजियाबाद में कई एकड़ जमीन के दस्तावेज भी मिले हैं, जिनकी जांच जारी है.  

विजिलेंस ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट से सर्च वारंट लेकर छापेमारी की. राजवीर सिंह के खिलाफ 11 मार्च 2024 को आय से अधिक संपत्ति के मामले में मामला दर्ज किया गया था, जिसमें जांच में उनकी कमाई और खर्चे में बड़ा अंतर पाया गया था. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Ghaziabad Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ये भी पढ़ें:  जय श्रीराम को लेकर मौलवी और हिन्दू युवक में संग्राम, गाजियाबाद की नामी सोसायटी में हुआ हंगामा

Trending news