UP Board Paper Leak: यूपी बोर्ड परीक्षा में 12वीं के पेपर लीक केस में बड़ा एक्‍शन, आगरा के कॉलेज की मान्‍यता खत्‍म
Advertisement

UP Board Paper Leak: यूपी बोर्ड परीक्षा में 12वीं के पेपर लीक केस में बड़ा एक्‍शन, आगरा के कॉलेज की मान्‍यता खत्‍म

UP Board Paper Leak: प्रदेश में इन दिनों यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं. 29 फरवरी को आगरा के अतर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज से 12वीं के जीव विज्ञान और गणित के पेपर लीक कर दिए गए थे. परीक्षा से पहले पेपर व्‍हाट्सएप पर वायरल कर दिए गए थे. 

UP Board Paper Leak

UP Board Paper Leak: यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक करने के मामले में माध्‍यमिक शिक्षा परिषद ने बड़ा कदम उठाया है. माध्‍यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज ने आगरा के उस कॉलेज की मान्‍यता समाप्‍त कर दी है, जहां से 12वीं के जीव विज्ञान और गणित के पेपर लीक किए गए थे. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्‍यकांत शुक्‍ला ने यह जानकारी दी है. 

12वीं के जीव विज्ञान और गणित के पेपर कर दिए थे वायरल 
दरअसल, प्रदेश में इन दिनों यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं. 29 फरवरी को आगरा के अतर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज से 12वीं के जीव विज्ञान और गणित के पेपर लीक कर दिए गए थे. परीक्षा से पहले पेपर व्‍हाट्सएप पर वायरल कर दिए गए थे. पूरे मामले में विद्यालय की बड़ी लापरवाही उजागर हुई. इसके बाद शुक्रवार को माध्‍यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज में आपात बैठक बुलाई गई. 

इनकी हुई गिरफ्तारी 
आपात कालीन बैठक में आगरा के अतर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज की मान्‍यता समाप्‍त करने का फैसला किया गया. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्‍यकांत शुक्‍ला ने बताया कि आगरा के अतर सिंह कॉलेज की मान्‍यता खत्‍म कर दी गई है. उधर, पूरे मामले में आगरा से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. 

केंद्र व्‍यवस्‍थापक के बेटे ने वायरल किया पेपर 
जानकारी के मुताबिक, अतर सिंह इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोप है कि केंद्र व्यवस्थापक राजेंद्र सिंह के बेटे विनय चौधरी ने पेपर व्‍हाट्सएप पर वायरल कर दिए थे. देर रात पुलिस ने केंद्र व्‍यवस्‍थापक राजेंद्र सिंह और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक गंभीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि पिछले दिनों यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. इसमें भी सॉल्‍वर गैंग ने सेंधमारी कर दी थी. इसके बाद से योगी सरकार पेपर लीक केस को लेकर सख्‍त है. 

(प्रयागराज से मोहम्‍मद गुफरान और आगरा से मनीष कुमार गुप्‍ता की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें : पेपर लीक के गुनहगार ही मास्टरमाइंड को पकड़वाएंगे, यूपी पुलिस भर्ती केस में UP STF ने जांच का पैंतरा बदला
 

Trending news