बांके बिहारी मंदिर के भक्तों को झटका, क्रिसमस से नव वर्ष तक मथुरा वृंदावन में लगी ये पाबंदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2010962

बांके बिहारी मंदिर के भक्तों को झटका, क्रिसमस से नव वर्ष तक मथुरा वृंदावन में लगी ये पाबंदी

Mathura News : वृंदावन में नए साल पर बाहरी भक्‍तों की भीड़ बढ़ जाती है. ऐसे में यहां यातायात व्‍यवस्‍था बिगड़ जाती है. श्रद्धालुओं को कान्‍हा के आसानी से दर्शन हो सके, इसको लेकर कुछ अहम फैसले लिए गए हैं. 

बांके बिहारी मंदिर के भक्तों को झटका, क्रिसमस से नव वर्ष तक मथुरा वृंदावन में लगी ये पाबंदी

Mathura News : मथुरा वृंदावन में नए साल पर आने वाले भक्‍तों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. नए साल के स्‍वागत में उमड़ने वाली भीड़ को काबू पाने के लिए वृंदावन में बाहरी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. 

25 दिसंबर से 2 जनवरी तक प्रवेश पर रहेगी रोक 
जानकारी के मुताबिक, वृंदावन में नए साल पर बाहरी भक्‍तों की भीड़ बढ़ जाती है. ऐसे में यहां यातायात व्‍यवस्‍था बिगड़ जाती है. श्रद्धालुओं को कान्‍हा के आसानी से दर्शन हो सके, इसको लेकर 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक बाहरी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगाने का फैसला लिया गया है. 

10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अनुमान 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार वृंदावन में 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अनुमान जताया गया है. दिसंबर के पहले सप्‍ताह से ही मथुरा-वृंदावन में होटलों की बुकिंग शुरू हो गई थी. धर्मशाला भी फुल हो चुके हैं. ट्रेनों में भी टिकट नहीं मिल रहा है. 

ई-रिक्‍शा के प्रवेश पर रहेगी रोक 
एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक वृंदावन में बाहरी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. साथ ही शहर में प्रवेश करने वाले निजी वाहनों को भी निर्धारित पार्किंग स्‍थलों पर पार्क कराया जाएगा. ई-रिक्‍शा आदि को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 

सीमाओं पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी 
एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि जनपद के सभी सीमाओं पर पुलिस फोर्स को तैनात किया जाएगा. वृंदावन जाने वाले सभी मार्गों की सीमाओं पर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे. मथुरा-वृंदावन रोड पर पागल बाबा मंदिर के समीप, छटीकरा चौराहा समेत करीब आधा दर्जन स्थानों पर बैरियर लगाए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : GST Raid: आगरा में सरसों के तेल के बड़े कारोबारी समूह के ठिकानों पर छापे, 100 से ज्यादा अफसरों की फौज ने डाली रेड
 

यह भी पढ़ें : नोएडा में बनेंगे 14 नए पुलिस थाने, पुलिस कमिश्नर के ऐलान से इन इलाकों में थमेंगे अपराध

 

Trending news